×

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने केकेआर को 7 विकेट से हराया, पृथ्वी शॉ ने रचा इतिहास

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने कोलकाता (KKR) को 7 विकेट से हरा दिया।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 29 April 2021 7:18 PM GMT
Prithvi Shaw
X

बल्लेबादी करते पृथ्वी शाॅ (फोटो: ट्विटर )

अहमदाबाद: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने कोलकाता (KKR) को 7 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ दिल्ली की टीम अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

टॉस हारकर केकेआर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए। इसके जवाब में दिल्ली ने 16.3 ओवर में ही मैच जीत लिया। दिल्ली की जीत में पृथ्वी शॉ की बड़ी भूमिका रही है। पृथ्वी ने 41 गेंदों में 82 रन जड़े। केकेआर की यह 7 मैच में 5वीं हार है और टीम 5वें नंबर पर है।

पृथ्वी शॉ ने रचा इतिहास

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने तेज शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 13.5 ओवर में 132 रन बनाए। पैट कमिंस की गेंद पर धवन हो गए। धवन ने 46 रनों की पारी खेली। पृथ्वी शॉ ने दिल्ली की पारी के पहले ओवर में शिवम मावी के ओवर 6 गेंद पर 6 चौके लगाए। शॉ आईपीएल इतिहास में पहले ओवर में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। शाॅ ने 41 गेंद में 11 चौके और 3 छक्के की मदद से 82 रन बनाए।


सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने धवन

शिखर धवन ने इस सीजन में 311 रन बनाए हैं। अन्य कोई बल्लेबाज 300 रन के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया है। धवन ने 7 मैचों में दो बार अर्धशतकीय पारी खेली है। ऋषभ पंत 16 रन बनाकर आउट हो गए।



Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story