×

IPL 2021: धवन ने मयंक की पारी पर फेरा पानी, जीत के साथ अंक तालिका में टॉप पर दिल्ली

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सीजन के 29वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को सात विकेट से हरा दिया है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 2 May 2021 6:35 PM GMT
IPL 2021: धवन ने मयंक की पारी पर फेरा पानी, जीत के साथ अंक तालिका में टॉप पर दिल्ली
X

अहमदाबाद: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सीजन के 29वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को सात विकेट से हरा दिया है। दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मयंक अग्रवाल के 99 रन की पारी की बदौलत पंजाब ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 166 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने 17.4 ओवर में 3 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही दिल्ली अंक तालिका में भी टीम टॉप पर पहुंच गई है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की तरफ से पृथ्वी शॉ और शिखर धवन मैदान पर उतरे। शानदार फॉर्म में चल रही इस ओपनिंग जोड़ी ने पावरप्ले में 63 रन बना डाले। बीते मैच के स्टार हरप्रीत बरार ने पृथ्वी शॉ को 39 रन के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद इसके बाद उतरे स्टीव स्मिथ (24) ने धवन के साथ दूसरे विकेट के लिए 48 रन बनाए। स्मिथ को मेरिडिथ ने आउट कर दिया। टीम को तीसरा झटका कप्तान रिषभ पंत के रूप में लगा। क्रिस जॉर्डन की गेंद पर 14 रन के स्कोर पर वह मयंक अग्रवाल को कैच थमा बैठे। शिमरोन हेटमायर 4 गेंद पर 16 रन बनाकर नाबाद रहे।
पंजाब की पारी
टॉस हारकर बल्लेबाजी के लिए उतरी पंजाब की टीम को पहला झटका प्रभसिमरन के रूप में लगा। प्रभसिमरन 12 रन बनाकर आउट हो गए।।इसके बाद 13 रन बनाकर क्रिस गेल आउट हो गए। तीसरा झटका पंजाब को डेविड मलान के रूप में लगा जो 26 गेंदों में 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।
पंजाब को चौथा झटका दीपक हुड्डा के रूप में लगा जो 1 गेंद में एक रन बनाकर रन आउट हो गए। मयंक अग्रवाल ने 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। पांचवीं सफलता दिल्ली को आवेश खान ने दिलाई। उन्होंने शाहरुख खान को शिमरोन हेटमायर के हाथों कैच आउट कराया। छठा विकेट क्रिस जॉर्डर के तौर पर पंजाब का गिरा, जो 2 रन बनाकर आउट हो गए।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story