×

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स मुसीबत में, ऑलराउंडर 'अक्षर' हुए कोरोना पॉजिटिव

आईपीएल में हिस्सा लेने वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स (DC) के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

Shashi kant gautam
Published on: 3 April 2021 10:46 AM GMT (Updated on: 3 April 2021 10:46 AM GMT)
स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।
X

Allrounder Akshar Patel: (Photo-social media)

मुंबई: क्रिकेट का महापर्व इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 की शुरु होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। इस बीच आईपीएल में हिस्सा लेने वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स (DC) को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इससे पहले टीम के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर पूरे सीजन से बाहर हैं। जिसके कारण टीम की परफार्मेंस पर असर पड़ सकता है।

दिल्ली कैपिटल्स का पहला मैच 10 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ

टीम के सूत्रों ने बताया अक्षर पटेल कोविड-19 की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। अब उन्हें इससे जुड़े प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। दिल्ली कैपिटल्स को अपना पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुंबई में 10 अप्रैल को खेलना है। टीम के धाकड़ बल्लेबाज और कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल होने की वजह से पहले ही मौजूदा सीजन से बाहर हैं।


अक्षर पटेल का करियर

बता दें कि 27 साल के अक्षर पटेल ने आईपीएल करियर में अब तक 97 मैचों में अपनी स्पिन गेंदबाजी से 80 विकेट चटकाए हैं और 913 रन भी बनाए हैं। विश्व की सबसे लुभावनी टी20 लीग इस बार भारत के छह शहरों में खेली जाएगी। चेन्नई में 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस (MI) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के मुकाबले से मौजूदा सीजन की शुरुआत होगी। इस बीच कोरोना के मामले भी सामने आने लगे हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार पिछले हफ्ते वानखेड़े स्टेडियम के 19 ग्राउंड स्टाफ मेंबर्स की कोविड-19 जांच की गई थी। इनमें से 3 की रिपोर्ट 26 मार्च को आ गई थी, जो पॉजिटिव पाए गए थे। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के 8 ग्राउंड स्टाफ कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। इस स्टेडियम में आईपीएल के 10 मुकाबले खेले जाने हैं।


केकेआर के बल्लेबाज नीतीश राणा भी संक्रमित हो चुके हैं

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बल्लेबाज नीतीश राणा कोरोना वायरस से संक्रमित हुए। नीतीश राणा गोवा से छुट्टी मनाने के बाद टीम से जुड़े थे। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को मुंबई के टीम होटल में क्वारनटीन होना पड़ा। उधर, नीतीश राणा की दूसरी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव रही। इसके बाद उन्हें टीम के अपने साथियों के साथ ट्रेनिंग की स्वीकृति दी गई है।

श्रेयस अय्यर के बाद ऋषभ पंत को टीम का कप्तान बनाया गया

श्रेयस अय्यर की अगुआई में दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम आईपीएल के पिछले सत्र में फाइनल में पहुंची थी। 9 अप्रैल से शुरू होने वाले आगामी सत्र के लिए ऋषभ पंत को टीम का कप्तान बनाया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story