×

IPL 2021: मैनचेस्टर टेस्ट मैच रद्द होने का फायदा, कमर्शियल फ्लाइट से UAE के लिए रवाना होंगे CSK, MI और पंजाब किंग्स के खिलाड़ी

IPL 2021: कोरोना के कारण इंग्लैंड और भारत का 5वां टेस्ट कैंसिल होने के बाद मुंबई इंडियंस के कैप्टन रोहित शर्मा अपनी टीम को लेकर आज (11 सितंबर) को यूएई के लिए रवाना होंगे।

Chitra Singh
Written By Chitra Singh
Published on: 11 Sep 2021 3:46 AM GMT (Updated on: 11 Sep 2021 3:50 AM GMT)
IPL 2021
X

चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

IPL 2021: कोरोना के कारण मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड (Old Trafford Cricket Ground Manchester) में खेले जाने वाला भारत और इंग्लैंड का पांचवां टेस्ट मैच (Bharat aur England Ka Panchwa Test) रद्द हो चुका है। मैनचेस्टर टेस्ट मैच (Manchester Test Match) रद्द होने का फायदा चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings), मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने उठाया है। इंग्लैंड और इंडिया के टेस्ट मैच में वे खिलाड़ी जो वीवो आईपीएल (VIVO IPL 2021) के सीजन-14 में खेलने वाले है, वे आज (11 सितंबर) यूएई (UAE) के लिए रवाना हो सकते है।

लगभग एक सप्ताह के बाद यूएई में आईपीएल के दूसरे चरण का मैच शुरू होने वाला है। कोरोना के कारण इंग्लैंड और भारत का 5वां टेस्ट कैंसिल होने के बाद मुंबई इंडियंस (MI) के कैप्टन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी टीम को लेकर आज (11 सितंबर) को यूएई के लिए रवाना होंगे। वहीं आईपीएल फ्रेंचाइजी भी सीएसके के खिलाड़ियों को यूएई लाने की व्यवस्था में जुटा हुआ है। खबर है कि खिलाड़ियों को कमर्शियल फ्लाइट (commercial flight) से यूएई भेजा जाएगा, जहां वे छह दिन के लिए क्वारंटीन होंगे।

मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी आज होंगे यूएई के लिए रवाना

शनिवार (11 सितंबर) को एमआई के कप्तान रोहित शर्मा अपने टीम के खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को लेकर यूएई के उड़ान भरेंगे। इस दौरान बुमराह और सूर्यकुमार के परिवार भी उनके साथ यूएई जाएंगे।

आज रवाना हो सकती है सीएसके टीम

आईपीएल के दूसरे चरण का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाला है। ऐसे में सभी खिलाड़ी समय से यूएई पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। इंग्लैंड और इंडिया के बीच खेले गए टेस्ट सीरीज में सीएसके टीम के पांच खिलाड़ी शामिल हैं, जिनके नाम हैं- रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), मोइन अली (Moeen Ali), सैम कुर्रन (Sam Curran), चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) के नाम शामिल है। आईपीएल फ्रेंचाइजी इन खिलाड़ियों को आज कमर्शियल फ्लाइट से यूएई लाने की कोशिश कर रही है।

इसके बारे में सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथ (CSK CEO Kashi Vishwanath) ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया, "हाल में इन खिलाड़ियों चार्टर्ड फ्लाइट से यूएई लाना संभव नहीं है। हम सभी खिलाड़ियों के लिए 11 सितंबर की कमर्शियल फ्लाइट की टिकट बुक कराने का प्रयास कर रहे हैं। उनके पहुंचने के बाद उन्हें 6 दिनों के आइसोलेशन में रहना होगा।"

पंजाब किंग्स भी आज यूएई के लिए उड़ान भर सकती है

एमआई, सीएसके के अलावा पंजाब किंग्स भी अपने यूएई के लिए आज उड़ान भर सकते हैं। आईपीएल के दूसरे चरण में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul), मोहम्मद शमी (Mohammed Shami), मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और डेविड मलान (Dawid Malan) शामिल हैं। ये खिलाड़ी मैनचेस्टर टेस्ट मैच में हिस्सा लेने वाले थे, हालांकि यह कोरोना के कारण रद्द हो गया है।

वहीं पंजाब किंग्स के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर सतीश मेनन (Chief Executive Officer Satish Menon) ने बताया, " हमारी पूरी कोशिश है कि हमारे खिलाड़ी 11 सितंबर को यूएई के लिए मैनचेस्टर से उड़ान भरेंगे।"

आईपीएल 2021 कब शरू होगा (IPL 2021 Kab Shuru Hoga)

आईपीएल का 14वां फिर से शुरू होने जा रहा है। आईपीएल के बचे हुए मैच 19 सितंबर 2021 से दुबई में (IPL 2021 Dubai) शुरू होंगे। वहीं 15 अक्टूबर को आईपीएल का फाइनल मैच खेला जाएगा। जानकारी के मुताबिक, आईपीएल का सेकंड हाफ मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स (MI vs CSK) के बीच होगा। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) करेंगे, वही चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की कमान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के हाथों में होगा।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story