×

IPL 2021: प्रैक्टिस मैच में शुभमन की तूफानी बल्लेबाजी, इयोन मॉर्गन हुए खुश

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए गुड न्यूज है शुभमन गिल ने प्रैक्टिस मैच में तूफानी पारी खेलते हुए 35 गेंदों पर 76 रन बनाए

Shashi kant gautam
Published By Shashi kant gautam
Published on: 6 April 2021 9:33 AM GMT
प्रैक्टिस मैच में शुभमन गिल ने की तूफानी बल्लेबाजी की इयोन मॉर्गन दिखे खुश
X

ipl-2021 kkrshubman gill: (Photo-Social Media)

नई दिल्ली: आपीएल 2021 के शुरू होने से पहले टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी टीमें जोरदार अभ्यास कर रही हैं। क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन की शुरुआत होने में कुछ दिन बचे हैं। इसी क्रम में विश्व की सबसे मशहूर टी20 लीग के शुरू होने से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार तूफानी पारी खेली है इस अभ्यास मैच में उन्होंने बता दिया कि वो जोरदार फार्म में हैं। उन्होंने प्रैक्टिस मैच में 35 गेंदों पर 76 रन बनाए।

शुभमन गिल ने अपनी पारी में 3 छक्के और 11 चौके लगाए

बता दें कि केकेआर का ये प्रैक्टिस मैच टीम पर्पल और टीम गोल्ड के बीच खेला गया। शुभमन गिल ने अपनी पारी में 3 छक्के और 11 चौके लगाए। उनकी इस पारी की बदौलत टीम गोल्ड ने 10 विकेट से जीत दर्ज की।


शुभमन गिल के प्रदर्शन से इयोन मॉर्गन दिखे खुश

टीम पर्पल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 87 रन बनाए। टीम गोल्ड ने इसे आसानी से हासिल कर लिया। शुभमन गिल के प्रदर्शन से केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गन काफी खुश दिखे। भारत के उभरते हुए स्टार खिलाड़ी शुभमन गिल ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि स्ट्राइक-रेट एक तरह से 'ओवररेटिड' चीज है और उनका मानना है कि बल्लेबाज की सबसे मजबूत चीज एक निश्चित बल्लेबाजी शैली के बिना विभिन्न परिस्थितियों में खुद को ढालना होती है।


खिलाड़ी को टीम की मांग के अनुरूप सक्षम होना चाहिए- शुभमन गिल

शुभमन गिल ने कहा कि अगर टीम आपसे 200 के स्ट्राइक रेट से खेलने की उम्मीद करती है तो आपको ऐसा करने योग्य होना चाहिए। अगर टीम आपसे 100 के स्ट्राइक रेट से खेलने की मांग करती है तो आपको ऐसा करने में सक्षम होना चाहिए। यह सिर्फ मैच की परिस्थितियों के अनुरूप ढलने की बात है।

केकेआर टीम-

इयोन मॉर्गन (कप्तान): आंद्रे रसेल, बेन कटिंग, दिनेश कार्तिक, हरभजन सिंह, कमलेश नागरकोटी, करुण नायर, कुलदीप यादव, लोकी फर्ग्यूसन, नीतीश राणा, पैट कमिंस, पवन नेगी, प्रसिद्ध कृष्णा, राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, संदीप वॉरियर, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, शिवम मावी, शुभमन गिल, सुनील नरेन, टिम सीफर्ट, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, वेंकटेश अय्यर।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story