×

इस मैच वाली गलती दोबारा नहीं करेंगे लोकेश राहुल, फिसड्डी नहीं बनना चाहते

कप्तान केएल राहुल ने मैच के बाद कहा कि हमारी टीम के लिए यह हार स्वीकार करना मुश्किल है, लेकिन हम जानते थे कि इस मैच में क्या होगा।

Vijay Kumar Tiwari
Written By Vijay Kumar TiwariPublished By Dharmendra Singh
Published on: 22 April 2021 8:42 AM GMT
Lokesh Rahul
X
लोकेश राहुल (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

मुंबई: आईपीएल (IPL 2021) में बुधवार को खेले गए मैच में अब तक की सबसे फिसड्डी समझी जा रही सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम के हाथों हार के बाद पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के कप्तान लोकेश राहुल (KL Rahul) ने कहा है कि टीम इस हार से सबक लेने की जरूरत है और आने वाले मैचों में पंजाब किंग्स अच्छी वापसी करेगी।

अस मैच से पहले अपने सारे मैच हारकर अंकतालिका में सबसे नीचे चल रही सनराइजर्स हैदराबाद ने बुधवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 14वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को नौ विकेट से हरा दिया था। पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर धीमी पिच पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला तो कर लिया लेकिन बल्लेबाजों ने इस फैसले को सही साबित नहीं होने दिया और केवल 120 रनों का स्कोर बनाया। इस दौरान पूरी टीम 20 ओवर भी नहीं खेल पायी। जिससे हैदराबाद टीम ने बड़े आराम से बल्लेबाजी करते हुए 18.4 ओवर में केवल एक विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।
कप्तान केएल राहुल ने मैच के बाद कहा कि हमारी टीम के लिए यह हार स्वीकार करना मुश्किल है, लेकिन हम जानते थे कि इस मैच में क्या होगा। हम मैच की परिस्थितियों में जल्द ढलना चाहते थे, लेकिन हम 10 से 15 रन कम बना पाए। कुछ बल्लेबाज सेट हुए लेकिन 30 से 40 रन नहीं बना पाए, जिससे हमें मदद मिल पाती। उम्मीद है हम इस गलती से सीखेंगे और आने वाले मुकाबलों में हम जरूर जीतेंगे।
आपको बता दें कि हैदराबाद की चार मैचों में सीजन की यह पहली जीत है। टीम के अब दो अंक हो गए हैं और वह तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। पंजाब किंग्स को चार मैचों में तीसरी हार झेलनी पड़ी है। टीम दो अंकों के साथ अब अंक तालिका में आठवें नंबर पर आ गयी है।
केएल राहुल ने कहा कि हम जानते थे कि जॉनी और डेविड उनके अच्छे बल्लेबाज हैं। हर कोई जानता है कि वह तेजी से रन बनाते हैं। यह थोड़ा अच्छा होता अगर हम आक्रामक फील्डिंग लगाते। कोई एक आउट हो गया होता तो इससे मैच का परिणाम बदल जाता।
पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल को अब आगे के मैचों में केवल जीत की आशा है। देखना है कि टीम के गेंदबाज व बल्लेबाज कैसे उनकी आशा पर खरे उतरते हैं।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story