×

ये रहे मैच के टर्निंग प्वाइंट्स, जिससे हार गयी मुंबई और जीत गया रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आईपीएल 2021 सीजन के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 2 विकेट से हरा दिया।

Shivani
Published By Shivani
Published on: 10 April 2021 6:14 AM GMT (Updated on: 10 April 2021 6:14 AM GMT)
ये रहे मैच के टर्निंग प्वाइंट्स, जिससे हार गयी मुंबई और जीत गया रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
X

लखनऊ : आईपीएल (IPL 2021) का सीजन शुरू हो गया है। पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने मुंबई इंडियंस (MI) को रोमांचकारी मुकाबले में आखिरकार 2 विकेट से हरा दिया। भले ही आखिरी तक चले इस मुकाबले में आरसीबी को जीत मिल गई हो, लेकिन बताया जा रहा है कि मैच में कई ऐसे टर्निंग प्वाइंट रहे जिसकी वजह से आरसीबी ने अबकी बार आईपीएल में एक बार फिर जीत के साथ शुरुआत की है।

हम आपको बताते हैं कि इस मैच के टर्निंग प्वाइंट क्या-क्या रहे, जिसकी वजह से आईपीएल का पहला मैच जीतकर विराट कोहली की टीम ने विजयी शुरुआत की है। वहीं रोहित शर्मा की टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

रोहित शर्मा का बेवजह रन आउट हो जाना

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम की शुरुआत शानदार रही, लेकिन दुर्भाग्यवश एक रन चुराने के कारण रोहित शर्मा 19 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर रन आउट हो गए। यहीं से ऐसा लगने लगा कि तेजी से रन बनाने के मामले में मुंबई इंडियंस पिछड़ने लगी, नहीं तो टीम 200 रन का आंकड़ा आसानी से छू सकती थी।

नहीं बने आखिरी ओवरों में रन
रोहित शर्मा, क्रिस लिन, सूर्य कुमार यादव, ईशान किशन ने तेजी से रन तो बनाए और इसी के चक्कर में आउट हुए। ऐसी स्थिति में माना जा रहा था कि हार्दिक पांड्या और उसके बाद आने ऑलराउंडर बल्लेबाज तेजी से रन बनाएंगे। पर हार्दिक के बाद आया कोई भी बल्लेबाज दहाई के अंक तक नहीं पहुंच पाया और सारे लोग एक एक करके आउट होते गए। पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या और मार्को जैसन जैसे बल्लेबाज अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए। इसीलिए आखिरी ओवरों में मुंबई इंडियंस वैसा प्रदर्शन नहीं कर पायी जैसा शुरुआती दौर की बल्लेबाजी के दौरान दिखाई दे रहा था। इसकी वजह से इसकी पूरी पारी 159 रन पर खत्म हो गई।

हर्षल की शानदार गेंदबाजी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की गेंदबाज हर्षल पटेल ने अपने 4 ओवरों में बहुत ही शानदार गेंदबाजी की और उन्होंने केवल 27 रन देकर मुंबई इंडियंस के पांच बल्लेबाजों को आउट किया है, जिसमें ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, पोलार्ड और कुणाल पांड्या के विकेट शामिल थे। ये सारे बल्लेबाज आखिरी ओवरों में तेजी से रन बना सकते थे। इनमें से तीन विकेट तो एक ही ओवर में चटका दिए थे।

एबी डिविलियर्स की बल्लेबाजी
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में जब 160 रनों का पीछा करना शुरू किया तो आशा के विपरीत विराट कोहली अपने पार्टनर के रूप में वाशिंगटन सुंदर को लेकर उतरे। हालांकि दोनों ने पहले विकेट की साझेदारी में 36 रन जोड़ लिए तभी वाशिंगटन सुंदर कैच आउट हो गए। इसके बाद विराट कोहली में एक छोर थामे रखा। उसके बाद पहले मैक्सवेल और फिर डिविलियर्स की पारी ने जीत की ओर ले गयी।

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के साथ-साथ मैक्सवेल की पारी की वजह से आरसीबी यह मैच जीतने में सफल रही। अंतिम ओवरों में एबी डिविलियर्स की बल्लेबाजी निचले क्रम में उतरे एबी डिविलियर्स ने 27 गेंदों पर 2 छक्के और 4 चौकों की मदद से शानदार 48 रन की पारी खेली और वह आखिरी ओवर में 1 रन चुराने की कोशिश में रन आउट हो गए। इन्हीं की पारी से मैच में फर्क पड़ा और आरसीबी मैच को जीतने में सफल रही।
Shivani

Shivani

Next Story