×

IPL 2021: विराट कोहली को तगड़ा झटका, लगा लाखों का जुर्माना, जानें क्या है वजह

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए विराट पर 12 लाख का जुर्माना लगा है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 26 April 2021 4:59 AM GMT (Updated on: 26 April 2021 5:13 AM GMT)
Virat Kohli ,
X

एक मैच के दौरान विराट कोहली (फोटो-सोशल मीडिया)

मुंबई: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को डबल झटका लगा है। चेन्नई ने रविवार को खेले गए मैच में बेंगलुरु 69 रनों से करारी शिकस्त दी, तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए विराट कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा है।

आईपीएल की मीडिया विज्ञप्ति में बताया गया है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच में धीमी ओवर गति के लिये जुर्माना लगाया गया है।
विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह आईपीएल आचार संहिता के तहत धीमी ओवर गति के लिए टीम का इस सत्र में पहला अपराध था और इसलिए कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। आरसीबी की आईपीएल के इस सीजन में पहली हार हुई है।
आईपीएल के इस सजीन में इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मॉर्गन, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा था।
आईपीएल की गाइडलाइन के मुताबिक, पहली बार स्लो ओवर रेट के लिए कप्तान के ऊपर 12 लाख का जुर्माना लगता है जबकि दूसरी बार गलती करने पर 24 लाख जुर्माना देना होता है। प्लेइंग इलेवन के हर मेंबर के ऊपर मैच फीस का 25 प्रतिशत या फिर छह लाख का जुर्माना लगाया जाता है।
महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 69 रन से हरा दिया। रवींद्र जडेजा के ऑलराउंड खेल के सामने आरसीबी की एक भी नहीं चली। इस जीत से सीएसक अंक तालिका में टॉप काबिज हो गई है। आरसीबी दूसरे स्थान पर खिसक गई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story