×

इस कारण से इशांत शर्मा को नहीं खिला रहे हैं ऋषभ पंत, हो गया खुलासा

रिकी पोंटिंग ने कहा, पहले मैच की बात करें तो इशांत शर्मा की एड़ी में हल्की चोट थी और हम इस पर काम कर रहे हैं।

Newstrack Staff
Written By Newstrack StaffPublished By Dharmendra Singh
Published on: 17 April 2021 5:35 AM GMT (Updated on: 17 April 2021 5:41 AM GMT)
इशांत शर्मा और ऋषभ पंत
X

इशांत शर्मा और ऋषभ पंत (कॉन्सेप्ट फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा खेलते नहीं दिखाई दे रहे हैं। इसको को लेकर कई लोगों के मन में सवाल है कि आखिर इशांत शर्मा को दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत खेलने के मौका क्यों नहीं दे रहे हैं। हालांकि अब पता चल गया है कि इशांत शर्मा क्यों नहीं खेल रहे हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने खुलासा किया है कि टीम के पहले दो आईपीएल मैचों से बाहर रहने वाले अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की एड़ी में हल्की चोट है।
आईपीएल नीलामी से पहले दिल्ली की टीम ने इशांत को अपने साथ बरकरार रखा था। वह चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टीम के शुरुआती दो मैचों में नहीं खेल पाए जिससे युवा तेज गेंदबाज आवेश खान को अंतिम एकादश में जगह मिली।
गुरुवार रात रॉयल्स के खिलाफ टीम की तीन विकेट की हार के बाद पोंटिंग ने आनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ''रिकी पोंटिंग ने कहा, पहले मैच की बात करें तो इशांत शर्मा की एड़ी में हल्की चोट थी और हम इस पर काम कर रहे हैं।

इशांत शर्मा (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)
इशांत की पेट की मांसपेशियों में चोट
पिछले सत्र में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एकमात्र मैच खेलते हुए इशांत की पेट की मांसपेशियों में चोट लग गई थी। वह इसके बाद यूएई में आईपीएल से बाहर हो गए और इसके बाद आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में भी नहीं खेल पाए।
इशांत की गैरमौजूदगी में आवेश को खेलने का मौका मिला और उन्होंने दो मैचों में पांच विकेट चटकाकर पोटिंग को काफी प्रभावित किया।
पोंटिंग ने कहा कि उसने मौके का पूरा फायदा उठाया। वह पिछले कुछ वर्षों से टीम का हिस्सा है लेकिन उसे मौके नहीं मिल रहे थे। अगर आपके पास उसके जैसे भारतीय तेज गेंदबाज और फिर क्रिस वोक्स, एनरिच नोर्ट्जे, कागिसो रबादा और टॉम कुरेन जैसे गेंदबाज हैं तो फिर आपका तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story