×

कोरोना से डरने लगे IPL खिलाड़ी, बायो बबल पर भी कम हो रहा है भरोसा

मेंटर डेविड हसी ने कहा कि IPL में कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी लगातार बढ़ रहे कोरोना से सकते में आ गए हैं

Network
Newstrack Network NetworkPublished By APOORWA CHANDEL
Published on: 27 April 2021 9:39 AM GMT (Updated on: 27 April 2021 9:39 AM GMT)
कोरोना से डरने लगे IPL खिलाड़ी, बायो बबल पर भी कम हो रहा है भरोसा
X

बायो बबल  (फोटो-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: देश में कोरोना की दूसरी लहर का असर आईपीएल (IPL 2021) के खिलाड़ियों पर भी देखने को मिलने लगा है। भारत में बढ़ते कोरोनावायरस (Increasing Corona Cases) के मद्देनजर एक-एक करके कई आईपीएल खिलाड़ियों ने बायो बबल (Bio Bubble) को भी असुरक्षित समझना शुरू कर दिया है, जिसके चलते एक एक करके कई खिलाड़ी आईपीएल को बीच में ही छोड़ या तो अपने स्वदेश लौट गए हैं या अपने घर जाने की अनुमति मांग रहे हैं।

खिलाड़ियों में कोरोना के खौफ के मद्देनजर एक ओर जहां फ्रेंचाइजी परेशान से दिख रहे हैं तो वहीं बीसीसीआई का कहना है कि खिलाड़ियों के बीच में आईपीएल छोड़ देने से लीग पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। आईपीएल पहले की ही तरह जारी रहेगा।

दिल्ली कैपिटल्स के सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल के मौजूदा सत्र को कोरोना के बढ़ते प्रकोप व स्वास्थ्य के कारणों से छोड़ने का फैसला किया है। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को मैच जीतने के बाद ट्वीट कर यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि मैं कल (सोमवार) से इस सत्र के आईपीएल से ब्रेक ले रहा हूं। उन्होंने कहा कि मेरा परिवार कोरोना महामारी से लड़ रहा है और इस कठिन समय में उसे मेरी मदद की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अगर हालात सही दिशा में जाते हैं तो मैं वापसी करूंगा। धन्यवाद दिल्ली कैपिटल्स।

आरसीबी के दो खिलाड़ी भी बाहर (फोटो-सोशल मीडिया)

जाम्पा और रिचर्डसन ने आईपीएल छोड़ा

आरसीबी के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन और लेग स्पिनर एडम जाम्पा आईपीएल 2021 छोड़ दिया है। रिचर्डसन और जाम्पा ने निजी कारणों की वजह से ऑस्ट्रेलिया लौटने का फैसला किया है। आरसीबी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। आरसीबी ने कहा कि एडम जाम्पा और केन रिचर्डसन निजी कारणों से ऑस्ट्रेलिया लौट रहे हैं और अब दोनों बाकी बचे टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु प्रबधंन उनके निर्णय का सम्मान करता है और उन्हें पूरे समर्थन का वादा करता है।

आपको बता दें कि जंपा को डेढ़ करोड़ और रिचर्ड्सन को 4 करोड़ में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा था रिचर्डसन ने केवल एक मैच खेला है जबकि जांपा को अभी एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया है

एंड्र्यू टाय (फोटो-सोशल मीडिया)

एंड्र्यू टाय भी आईपीएल से बाहर

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्र्यू टाय ने निजी कारणों का हवाला देकर आईपीएल छोड़ने की बात कही है। हालांकि SEN रेडियो पर उन्होंने कहा कि उन्होंने इस महामारी में बिगड़ते हुए हालात के चलते आईपीएल को छोड़ा। टाय ने कहा कि उन्हें देश के बाहर ही कहीं लॉक होना पड़े, इससे पहले स्वदेश लौट आए। मैं लंबे समय से बबल में ही था और अब घर लौटना चाहता था।

कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर डेविड हसी ने कहा है कि आईपीएल में कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी लगातार बढ़ रहे कोरोना से सकते में आ गए हैं और भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर वह स्वदेश कैसे लौटेंगे इस पर कोई फैसला नहीं लिया जा सका है। आईपीएल में बनाया गया बायो-बबल भी भारत की स्थिति के मद्देनजर चिंता पैदा करने वाला है। वहीं कुछ खिलाड़ी बायो बबल को सुरक्षित मान रहे हैं और यात्रा से बचने की सलाह दे रहे हैं।

गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल ने यात्रा के बजाय सुरक्षित रहने की बात कही है। वही केन विलियमसन और ट्रेंट बोल्ट समेत न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को 2 जून से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के बीच में आईपीएल छोड़ने की की बात कही जा रही है।

दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि आईपीएल ने सभी प्रतियोगियों के लिये दुनिया का सबसे सुरक्षित बायो बबल बनाया है लेकिन इसके बाहर भारत में कोरोना के कारण उत्पन्न गंभीर स्थिति से वह वाकिफ है और खिलाड़ियों से इस बारे में बात भी करते हैं ।

आस्ट्रेलिया के इस महान खिलाड़ी ने स्वीकार किया कि इस कठिन दौर में आईपीएल अच्छा बदलाव है लेकिन कहा कि उनकी टीम कोरोना हालात के बारे में लगातार बात करती है ।

दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग (फोटो-सोशल मीडिया)

उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के यूट्यूब चैनल से कहा ,'' इस आईपीएल में मैदान के भीतर से ज्यादा बाहर के हालात को लेकर बात हो रही है ।हम देश में सबसे सुरक्षित है क्योंकि यह सबसे सुरक्षित बायो बबल है ।''

उन्होंने कहा ,''मैं खिलाड़ियों से नाश्ते के समय पूछता रहता हूं कि बाहर क्या चल रहा है और उनके परिवार सुरक्षित हैं या नहीं । यह काफी अहम है । इस तरह के हालात में आईपीएल और क्रिकेट के जरिये लोगों को खुश रखा जा सकता है।''?

पोंटिंग ने कहा ,'' दिल्ली कैपिटल्स हमारे लिये एक बड़े परिवार की तरह है । खिलाड़ियों के लिये परिवार से दूर रहना कठिन है और मैं खुद को उस हालात में रखकर सोच भी नहीं सकता ।''

दिल्ली के रविचंद्रन अश्विन ने कोरोना से जूझते परिवार की मदद के लिये लीग बीच में छोड़ने का फैसला लिया है । पोंटिंग ने अश्विन का नाम लिये बिना कहा ,'' खिलाड़ी चेन्नई में हैं लेकिन अपने परिवार से नहीं मिल सकते । यह काफी कठिन है । हम उम्मीद करते हैं कि बाहर सब सुरक्षित रहे ।''

Apoorva chandel

Apoorva chandel

Next Story