×

कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए धवन और जयदेव, दिल खोलकर किया दान

इंडियन क्रिकेट टीम के दो खिलाड़ी शिखर धवन और जयदेव उनादकत ने भी कोरोना मरीजों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Monika
Published on: 30 April 2021 2:45 PM GMT (Updated on: 30 April 2021 2:51 PM GMT)
कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए धवन और जयदेव, दिल खोलकर किया दान
X

शिखर धवन- जयदेव उनादकत (फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: देश में कोरोना (coronavirus) की दूसरी लहर पहले से भी ज्यादा खतरनाक है। जिसके चलते हर दिन बड़ी संख्या में लोग अपनी जान गवा रहे हैं। ऐसे मुश्किल वक़्त में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कोरोना वायरस से उबरने के बाद कोविड-19 (COVID-19) मरीजों के लिए ऑक्सिजन कनसंट्रेटर्स खरीदने के लिए एक करोड़ रुपये का दान किया था। वहीं अब इंडियन क्रिकेट टीम के दो खिलाड़ियों ने भी कोरोना मरीजों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है ।

शिखर धवन ने कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन के लिए 20 लाख रुपये देने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी शिखर ने ट्वीट के जरिए दी है। उन्होंने ने लिखा है कि - हम अभी अभूतपूर्व समय में हैं, और यह हमारे लिए ज़रूरी है कि हम एक दूसरे की मदद करने के लिए हर संभव कोशिश करें। इन वर्षों में, मैंने आप सभी से अविश्वसनीय प्रेम समर्थन प्राप्त किया है, जिसके लिए मैं सदा आभारी हूं। अब इस देश के लोगों को वापस देने की मेरी बारी है।

शिखर ने आगे लिखा - मैं 20 लाख रुपये का दान कर रहा हूं, साथ ही सभी पोस्ट-अलग-अलग प्रीफॉर्मेंस अवार्ड्स से भी पैसे लूंगा जो मुझे आईपीएल 2021 से (मिशन ऑक्सीजन) के लिए ऑक्सीजन की आवश्यकता को पूरा करने के लिए मिलता है।

अंत में उन्होंने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए सभी से आग्रह करते हुए लिखा- मैं सभी फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को उनकी अविश्वसनीय सेवा के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं सभी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करने का आग्रह करता हूं- मास्क पहनें,स्वच्छता करें और सामाजिक दूरी बनाए रखें। कृपया केवल तभी बाहर निकलें जब आवश्यक हो।


जयदेव उनादकत देंगे वेतन का 10 %

वहीं दूसरी तरफ तेज़ गेंदबाज जयदेव उनादकत ने भी कोरोना मरीजों की अदद करने का ऐलान किया है। उन्होंने आईपीएल से मिलने वाले अपने वेतन का 10 % कोरोना के मरीजों को देने का फैसला लिया है।

उनादकत ने ट्वीट कर लिखा- मै अपने आईपीएल वेतन का 10 % ज़रुरतमंदों को चिकित्सा सहायता के लिए दूंगा। मेरा परिवार ये सुनिश्चित करेगा कि मदद सही हाथों में पहुंचे। जय हिंद।


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story