×

IPL-2021: धोनी ने माना इन दो कारणों से हार गए पहला मैच, आगे रखेंगे ध्यान

दिल्ली के खिलाफ हुए मैच खत्म होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने खुद भी अपनी गलतियों और कमियों को स्वीकार किया।

Shivani
Published By Shivani
Published on: 11 April 2021 6:40 AM GMT
IPL-2021: धोनी ने माना इन दो कारणों से हार गए पहला मैच, आगे रखेंगे ध्यान
X

Photo- Social Media 

मुंबई : शनिवार को आईपीएल में खेले गए दूसरे मैच में गुरु और चेले के बीच जंग काफी रोमांचक रही और ऋषभ पंत ने अपने नए प्रयोग और युवा चेहरों पर भरोसे के साथ-साथ पुराने खिलाड़ियों को तरजीह देकर एक बेहतरीन कंबीनेशन को चुनते हुए धोनी की सेना को परास्त कर दिया। हालांकि एक तरफा दिख रहे इस मैच में धोनी की टीम ने अच्छी बल्लेबाजी की पर कुछ ऐसी गलतियां रहीं जिसके चलते दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आसानी से चेन्नई चेन्नई सुपर किंग्स को हरा दिया।

मैच खत्म होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने खुद भी अपनी गलतियों और कमियों को स्वीकार किया और आने वाले मैचों में उसे न दोहराने की बात कही।

गेंदबाज नहीं कर पाये प्रदर्शन

महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि हम गेंदबाजी में काफी बेहतर कर सकते थे और हमारे गेंदबाज अपेक्षा के अनुरूप सही जगह पर गेंद नहीं डाल सके। उन्होंने बेहद ढीली गेंदें डालीं। उनसे अब आगे के मैचों में सबक लिया जाएगा, ताकि वह और बेहतर प्रदर्शन कर सकें। मैच में जडेजा व ब्रावो के अलावा सारे गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए।

ओस भी एक बड़ा कारण

इसके साथ ही साथ धोनी ने कहा कि मैच में ओस की भी बड़ी भूमिका रही है। बहुत कुछ ओस पर निर्भर करता है। उसको देखते हुए हम मैच में ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहते थे। हम इस मैच में थोड़े और ज्यादा रन बनाना चाहते थे। आगे के मैच में इस बात धोनी की टीम और फोकस करेगी।

आपको बता दें कि दिल्ली की जीत के हीरो रहे शिखर धवन और पृथ्वी शा ने तूफानी पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। दोनों ने 13.3 ओवर में पहले विकेट के लिए की गई 138 रनों की शानदार साझेदारी से मैच को दिल्ली की तरफ मोड़ दिया। इस दौरान उन्हें कई जीवनदान भी मिले। इसका फायदा दोनों खिलाड़ी उठाते हुए अपनी टीम को विजय दिला दी। शिखर धवन ने 54 गेंदों में 85 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 10 चौके और 2 छक्के लगाए। वहीं पृथ्वी शा ने 32 गेंदों में 72 72 रनों की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 3 छक्के निकले।
Shivani

Shivani

Next Story