×

Rajasthan Royals IPL 2021: RR को लगा तगड़ा झटका, बाहर हुए ये दो दमदार खिलाड़ी, जानें किसने ली इनकी जगह

Rajasthan Royals IPL 2021: राजस्थान रॉयल दो दमदार बल्लेबाज जोस बटलर और बेन स्टोक्स आईपीएल के इस सीजन से बाहर हो गए हैं। इनके जगह इविन लुईस और ओशाने थॉमस को टीम में शामिल किया गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 1 Sep 2021 3:10 AM GMT
Rajasthan Royals
X

राजस्थान रॉयल (फोटो- सोशल मीडिया) 

Rajasthan Royals IPL 2021: आईपीएल का दूसरा चरण शुरू होने से पहले राजस्थान रॉयल (Rajasthan Royals) को एक के बाद एक करारा झटका लगा है। आरआआर के दो दमदार बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) आईपीएल के इस सीजन से बाहर हो गए हैं। इस खबर की पुष्टि खुद राजस्थान रॉयल ने की है।

19 सितंबर 2021 से यूएई (UAE) में आईपीएल का दूसरा फेज शुरू होने वाला है। यह आयोजन शुरू होने से पहले ही राजस्थान रॉयल (Rajasthan Royals) के खेमे से जोस बटलर (Jos Buttler) और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने इस सीजन से बाहर होने का निर्णय ले लिया है। इन दोनों खिलाड़ियों की जगह वेस्टइंडीज के इविन लुईस (Evin Lewis) और ओशाने थॉमस (Oshane Thomas) को टीम में शामिल किया गया है। इविन लुईस मुंबई इंडियंस टीम के सदस्य रह चुके हैं।

क्यों आईपीएल से बाहर हुए बटलर और बेन स्टोक्स

राजस्थान रॉयल्स ने पुष्टि की कि "जोस बटलर और बेन स्टोक्स IPL 2021 के यूएई चरण में शामिल नहीं होंगे। एविन लुईस और ओशेन थॉमस उनकी जगह शामिल हुए है।" बटलर पिता बनने वाले है। ऐसे समय में वे अपनी पत्नी के साथ वक्त बीतना चाहते है। यही कारण है कि वे आईपीएल से बाहर हो गए है। वहीं बेन स्टोक्स स्टोक्स मेंटल हेल्थ के कारण क्रिकेट से दूरी बनाए रखे है। उनके उंगली में चोट लगने के कारण वे आईपीएल के इस सीजन के पहले चरण में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे।

कुछ दिन पहले एंड्रयू टाई आईपीएल से हुए थे बाहर

इन दोनों खिलाड़ी के नाम वापस लेने से पहले राजस्थान रॉयल टीम से ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई (Andrew Tye) ने भी आईपीएल के इस सीजन से बाहर होने का फैसला लिया था। एंड्रयू टाई अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करना चाहते है, इसलिए उन्होंने आईपीएल सीजन 14 से अपना नाम वापस ले लिया है।

राजस्थान रॉयल्स की टीम इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) भी यूएई में नहीं खेलेंगे। जोफ्रा के कोहनी में 'स्ट्रेस फ्रेक्चर' की शिकायत होने के बाद वह भी बचे हुए मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story