×

IPL 2021 के भविष्य के बारे में यह है राजीव शुक्ला की भविष्यवाणी

राजीव शुक्ला ने साफ-साफ कहा कि IPL को रद्द नहीं किया गया है, बल्कि टाला गया है। उचित समय पर IPL के बचे हुए मैच होंगे।

Vijay Kumar Tiwari
Written By Vijay Kumar TiwariPublished By Shreya
Published on: 5 May 2021 2:02 AM GMT (Updated on: 5 May 2021 2:06 AM GMT)
IPL 2021 के भविष्य के बारे में यह है राजीव शुक्ला की भविष्यवाणी
X

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) खेल रहे खिलाड़ियों के कोरोना वायरस (Coronvirus) से प्रभावित होने की खबर के बाद फिलहाल कुछ दिनों के लिए आईपीएल को स्थगित कर दिया गया है। इस खबर को लेकर बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला (BCCI Vice President Rajiv Shukla) ने साफ कर दिया है कि आईपीएल टूर्नामेंट को रद्द नहीं किया गया है, बल्कि कुछ दिनों के लिए स्थगित (Postponed) किया गया है।

बाकी के 31 मैच कब और कैसे खेले जाएंगे.. इसके बारे में फिलहाल उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी है। उन्होंने यह बात कह कर आईपीएल के बाकी मैचों को पूरा किए जाने की संभावना बढ़ा दी है। ऐसे में फैंस को उम्मीद जगी है कि आईपीएल को दोबारा शुरू किया जा सकता है।

सही समय पर होंगे बचे हुए मैच

राजीव शुक्ला ने साफ-साफ कहा कि आईपीएल (IPL 2021) को रद्द नहीं किया गया है, बल्कि टाला गया है। उन्होंने कहा कि आईपीएल के बचे हुए मैच होंगे। उचित समय का इंतजार करिए। जब कभी कोरोना की स्थिति में सुधार होगा तो हम लोग इसके बारे में फैसला ले लेंगे।

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

इसके साथ ही साथ बीसीसीआई के उपाध्यक्ष ने यह भी कहा कि सुझाव देने वाले रिपोर्ट 5 दिनों या 1 सप्ताह के लिए मैचों को टाला है यह बात सच नहीं है। ऐसी अटकलें लगायी जा रही थीं कि ये मैच केवल 5 दिन या 1 सप्ताह के लिए स्थगित किए गए हैं। एक सप्ताह बाद टूर्नामेंट फिर से शुरू होगा। लेकिन ताजा हालात को देखकर ऐसा नहीं लगता है। कैसी भी स्थिति बनेगी उसकी जानकारी बीसीसीआई (BCCI) देगा।

चार टीमों के खिलाड़ी हुए कोरोना संक्रमित

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से आईपीएल की चार टीमों के खिलाड़ी कोरोना के शिकार हो गए हैं। उसकी वजह से बीसीसीआई को इस टूर्नामेंट को सस्पेंड करने का फैसला किया गया। कोरोना के खतरे के बीच आईपीएल का आयोजन भारत में कराए जाने के लिए भारत सरकार और बीसीसीआई के फैसले की जमकर आलोचना भी हो रही है, लेकिन वही दोनों पक्ष अपने तरह से अलग अलग दलीलें दे रहे हैं।

आईपीएल ट्रॉफी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

वैसे बीसीसीआई के द्वारा आईपीएल को सुरक्षित तरीके से कराने के लिए शुरुआत में ही बायो-बबल तैयार किया गया था और दावा किया गया था कि इस बायो बबल में कोरोना का संक्रमण नहीं होगा और यहां से किसी भी प्रकार का संक्रमण नहीं फैलेगा। लेकिन पिछले दो-तीन दिनों में जिस तरह की खबरें आई हैं, उसको लेकर बायो बबल पर भी सवाल उठने लगे हैं।

आपको याद होगा कि कोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती व संदीप वॉरियर, दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा और सनराइजर्स हैदराबाद के रिद्धिमाना साहा कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। ऐसे में खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट को टालने का फैसला किया है।

Shreya

Shreya

Next Story