×

IPL 14: दिल्ली को 1 रन से हराकर फिर टॉप पर पहुंचा बेंगलोर, मायूस हुए पंत

आईपीएल के 14वें सीजन के 22वें रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों एक रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा।

Vijay Kumar Tiwari
Written By Vijay Kumar TiwariPublished By Shraddha
Published on: 28 April 2021 1:18 AM GMT
एक रन से हराकर टॉप पर पहुंची बेंगलोर
X

एक रन से हराकर टॉप पर पहुंची बेंगलोर (सौ. से सोशल मीडिया)

अहमदाबाद : दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (नाबाद 58) और शिमरन हेटमायर (नाबाद 53) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स को मंगलवार को यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 22वें और रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों एक रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा। आखिरी ओवर में जीत के लिए 14 रनों की जरूरत थी पर दिल्ली केवल 12 रन ही बना सकी।

इस जीत के बाद बेंगलोर की छह मैचों में यह पांचवीं जीत दर्ज करते हुए 10 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर पहुंच गया है। दिल्ली की टीम को छह मैचों में दूसरी हार झेलनी पड़ी है और टीम आठ अंकों के साथ तीसरे नंबर पर चली गयी है।

आखिरी ओवर में हुआ फैसला

मैच में बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 171 रनों का स्कोर बनाया और फिर दिल्ली को निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 170 रनों पर रोक दिया। इसके बाद बेंगलोर से मिले 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरूआत खराब रही और टीम ने 47 रन तक अपने तीन विकेट गंवा दिए। इन तीन विकेटों में ओपनर पृथ्वी शॉ (21), शिखर धवन (6) और स्टीव स्मिथ (4) के विकेट शामिल है।

मैच में आक्रामक पारी के दौरान डीविलियर्स (सौ. से सोशल मीडिया)

इसके बाद कप्तान ने मार्कस स्टोयनिस (22) के साथ चौथे विकेट के लिए 34 गेंदों पर 45 रनों की साझेदारी की। स्टोयनिस के आउट होने के बाद पंत ने एक छोर संभाले रखा और हेमटमायर के साथ 44 गेंदों 78 रनों की अविजित साझेदारी करके दिल्ली को लगभग जीत दिला ही थी।

अपना पिछला मुकाबला सुपर ओवर में जीतने वाली दिल्ली कैपिटल्स को इस मैच को जीतने के लिए अंतिम ओवर में 14 रन बनाने थे, लेकिन उसके बल्लेबाज केवल 12 रन ही बना सके और उसे एक रन से करीबी हार का मुंह देखना पड़ा। कप्तान पंत ने 48 गेंदों पर छह चौके लगाए। उनके अलावा हेटमायर ने 25 गेंदों पर दो चौके और चार छक्के उड़ाए। स्टोयनिस ने 17 गेंदों पर तीन चौके लगाए। मैच में बेंगलोर के लिए हर्षल पटेल ने दो और मोहम्मद सिराज तथा काइल जेमिसन ने एक-एक विकेट लिए।

आखिरी गेंद पर हार के बाद निराश हेटमायर (सौ. से सोशल मीडिया)

फेल हुए कोहली तो चले डीविलियर्स

इससे पहले, बेंगलोर ने एबी डीविलियर्स (नाबाद 75) की विस्फोटक पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 171 रनों का स्कोर बनाया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलोर की बेंगलोर ने 30 रन तक ही अपने दोनों ओपनरों कप्तान विराट कोहली (12) और देवदत्त पडिकल (17) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद रजत पाटीदार (31) और ग्लैन मैक्सवेल (25) ने बेंगलोर की पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन दोनों बल्लेबाज अपनी पारी को ज्यादा दूर नहीं ले जा पाए।

इनके अलाउट होने के बाद डीविलियर्स ने एक छोर संभाले रखा और 42 गेंदों पर तीन चौके और पांच छक्के जड़कर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया। बेंगलोर ने अंतिम पांच ओवर में 56 रन बटोरे। वहीं, अंतिम ओवर में उसने 23 रन जुटाए। इस ओवर में डिविलियर्स ने तीन छक्के लगाए।

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे ईशांत शर्मा, कगिसो रबाडा, आवेश खान, अमित मिश्रा और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट चटकाए।

Shraddha

Shraddha

Next Story