×

IPL 2021 : सनराइजर्स को झटका देंगे कई विदेशी खिलाड़ी, बाकी मैचों में नहीं खेलेंगे ये दिग्गज

IPL 2021 : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने फैसला किया है कि आईपीएल के बाकी के सारे मैच सितंबर और अक्टूबर के महीने में यूएई में कराए जाएंगे।

Vijay Kumar Tiwari
Written By Vijay Kumar TiwariPublished By Shivani
Published on: 30 May 2021 5:31 AM GMT
Sunrisers Hyderabad
X

सनराइजर्स हैदराबाद फोटो सोशल मीडिया

IPL 2021: आईपीएल 2021 में खेले जाने वाले बाकी मैचों को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Indian Cricket Control Board) ने यह फैसला किया है कि बाकी के सारे मैच सितंबर और अक्टूबर के महीने में यूएई (UAE) में कराए जाएंगे। लेकिन इस फैसले के बाद भी कई टीमों को विदेशी खिलाड़ियों (Players) से बड़ा झटका लगने वाला है, क्योंकि कई विदेशी खिलाड़ियों ने आईपीएल के बाकी मैचों में खेलने से मना कर दिया है।

बताया जा रहा है कि इस झटके का सबसे बड़ा असर सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) पर पड़ने वाला है, क्योंकि न्यूजीलैंड के कई खिलाड़ियों के साथ-साथ स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) भी बाकी के मैचों में खेल नहीं पाएंगे।
आपको बता दें कि अभी तक खेले गए मैचों में केवल एक जीत के बाद अंक तालिका में सबसे नीचे चल रहे सनराइजर्स हैदराबाद की मुश्किलें खत्म होने वाली नहीं दिख रही हैं। उसने अब तक खेले गए 7 मैचों में से केवल एक मैच में जीत हासिल की है। बाकी छह मैचों में उसे करारी हार का सामना करना पड़ा है। अब अगर उसे विदेशी खिलाड़ियों का साथ नहीं मिलेगा तो उसकी मुश्किलें और बढ़ जाएंगी।
IPL 2021 Points Photo Social Media
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो न्यूजीलैंड की टीम (New Zealand vs Pakistan ODI) पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी-20 मैचों (T-20 Matches) की सीरीज खेलने वाली है। इसलिए वह चाहती है कि विश्व कप के पहले सभी खिलाड़ी एक साथ रहें और सारे खिलाड़ी मैचों में शामिल हों। ऐसी स्थिति में केन विलियमसन (
Kane Williamson)
और ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) जैसे खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने के आसार पूरी तरह से खत्म होते दिखाई दे रहे हैं।
इसके अलावा भी न्यूजीलैंड के खिलाफ कई खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा ले रहे हैं, उन्होंने भी बाकी बचे सीजन में नहीं खेलने का फैसला लिया है। न्यूजीलैंड के काइल जैमिसन, मिचेल सेंटनर, फिन एलेन, जिमी नीशेम जैसे खिलाड़ी भी हैं, जो आगे के मैचों में नहीं खेलेंगे।

Sunrisers Hyderabad (Social Media)

वहीं अगर अफगानिस्तानी खिलाड़ी राशिद खान की बात की जाए तो वह भी पाकिस्तानी टीम के साथ चल रही वनडे सीरीज के कारण आईपीएल का हिस्सा नहीं बनेंगे। विलियमसन और राशिद खान के नहीं खेलने से सबसे बड़ा नुकसान सनराइजर्स हैदराबाद को होता दिखाई दे रहा है।
Shivani

Shivani

Next Story