×

नए कप्तान के साथ नए अंदाज में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी हैदराबाद की टीम

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन की अगुवाई वाली रॉयल्स लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है।

Vijay Kumar Tiwari
Written By Vijay Kumar TiwariPublished By Chitra Singh
Published on: 2 May 2021 9:27 AM GMT
नए कप्तान के साथ नए अंदाज में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी हैदराबाद की टीम
X

राजस्थान रॉयल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

नयी दिल्ली: आईपीएल (IPL 2021) में खेले जाने वाले आज के में खराब फॉर्म से जूझ रही राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच मुकाबला होने जा रहा है। रविवार को खेले जाने वाले पहले मुकाबले में दोनों टीमें मैच को जीतकर फॉर्म में लौटने की कोशिश करेंगी ।

राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक खेले गए अपने छह मैचों में से केवल दो मैच में ही जीत हासिल की है, जबकि सनराइजर्स ने छह में से केवल एक मैच ही जीता है। रॉयल्स अंकतालिका में सातवें और सनराइजर्स सबसे नीचे आठवें स्थान पर है ।

कप्तान संजू सैमसन दिखाना होगा दम

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन की अगुवाई वाली रॉयल्स लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है। उसे दूसरे मैच में पहली सफलता मिली और इसके बाद फिर दो मैच हार गई। कोलकाता नाइट राइडर्स को हराने के बाद फिर उसे पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा।

जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स की गैर मौजूदगी का रॉयल्स के प्रदर्शन पर काफी असर पड़ा है। बल्लेबाजी पूरी तरह से सैमसन पर निर्भर हो गई जो पहले मैच में 119 रन बनाने के बाद नहीं चल सके हैं । सलामी बल्लेबाज जोस बटलर अभी तक छह मैचों में एक भी अर्धशतक नहीं जमा सके। मध्यक्रम में डेविड मिलर ने पांच मैचों में बस एक अर्धशतक जड़ा है जबकि रियान पराग का सर्वाधिक स्कोर 25 रन रहा है। गेंदबाजी में महंगे खरीदे गए क्रिस मौरिस छह मैचों में 11 विकेट ले सके हैं लेकिन टीम को अपने दम पर जिताने में नाकाम रहे।

राहुत तेवतिया को छह मैचों में एक ही विकेट मिला है । सीनियर तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने चार और बांग्लादेश के मुस्ताफिजूर रहमान ने छह मैचों में पांच विकेट लिये हैं ।युवा चेतन सकारिया ने छह मैचों में सात विकेट चटकाये हैं।

राजस्थान रॉयल्स (फोटो- ट्विटर)

नए कप्तान के साथ खेलेगी सनराइजर्स

दूसरी ओर सनराइजर्स पिछले दोनों मैच हार चुकी है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हालांकि वे बदकिस्मती से सुपर ओवर में हार गए । सनराइजर्स की बल्लेबाजी डेविड वॉनर्र, मनीष पांडे, जॉनी बेयरस्टो और केन विलियमसन पर निर्भर है लेकिन सभी एक ईकाई के रूप में चल नहीं सके हैं । वॉर्नर ने दो अर्धशतक जमाये लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल पाये । बेयरस्टो का भी यही हाल ही जबकि विलियमसन ने तीन ही मैच खेले और 66 उनका सर्वोच्च स्कोर रहा ।

गेंदबाजी में अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए छह मैचों में नौ विकेट लेने में कामयाब रहे हैं लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिल सका । भारत के सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चार मैचों में तीन ही विकेट ले सके । वह जांघ की मांसपेशी में खिंचाव के कारण पिछले दो मैच नहीं खेले ।

इस मैच में नए कप्तान केन विलियमसन होंगे, जिन्हें वार्नर की जगह चुना गया है। अब इनसे इस मैच में अच्छे प्रदर्शन के साथ साथ जीत दिलाने की उम्मीद की जा रही है। यह मैच दोपहर तीन बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।

सनराइजर्स हैदराबाद (फोटो- सोशल मीडिया)

टीमें :

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, अनुज रावत, रियान पराग, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, मयंक मारकंडे, एंड्रयू टाय, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, कुलदीप यादव और आकाश सिंह।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर, केन विलियमसन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, रिद्धिमान साहा, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, विराट सिंह, जेसन होल्डर , मोहम्मद नबी, राशिद खान, शाहबाज नदीम, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद, सिद्दार्थ कौल, बासिल थम्पी, जगदीश सुचित, केदार जाधव, मुजीब-उर-रहमान।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story