×

शिखर धवन की धमाकेदार पारी खेलने का यह है असली राज

कप्तान पंत ने कहा कि शिखर धवन भाई हमेशा से ही अपना गेम खेलते हैं, वह जो भी करते हैं टीम के लिए करते हैं।

Vijay Kumar Tiwari
Written By Vijay Kumar TiwariPublished By Dharmendra Singh
Published on: 19 April 2021 7:51 AM GMT (Updated on: 19 April 2021 7:51 AM GMT)
एक मैच के दौरान शिखर धवन
X

एक मैच के दौरान शिखर धवन ( फोटो साभार- दिल्ली कैपिटल्स ट्विटर)

लखनऊ : आईपीएल के 14वें सीजन के 11वें मुकाबले में रविवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ 92 रन की पारी खेलने वाले दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने जिस अंदाज से बल्लेबाजी उसको देखकर लोग उनके बारे में तरह तरह की चर्चाएं कर रहे हैं। कप्तान पंत ने कहा कि शिखर धवन भाई हमेशा से ही अपना गेम खेलते हैं, वह जो भी करते हैं टीम के लिए करते हैं और अच्छा करते हैं। हम एक-दूसरे के साथ का लुत्फ उठाते हैं, यही हमारी टीम की खासियत है।

मैच खत्म होने के बाद शिखर ने कहा है कि अब वह बड़े शॉट खेलने से नहीं डर रहे हैं। इस मैच में धवन ने 49 गेंदों पर 13 चौके और दो छक्के लगाए। इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला और अब उनके पास ऑरेंज कैप भी आ गयी।
धवन ने मैच के बाद कहा कि पहले वह कम स्ट्राइक रेट से रन बना रहे थे। इसके बाद अचानक यह खयाल आया कि अब मुझे थोड़ा रिस्क और लेना चाहिए। इसके लिए लगातार कोशिश कर रहे हैं। मैं नेट पर भी रिस्क ले रहे हैं, जिससे बड़े शॉट खेलने से डर नहीं रहे हैं। शिखर इसके साथ साथ ऑन साइड पर शॉट खेलकर अपने गेम को सुधारने पर काफी मेहनत कर रहे हैं।
शिखर ने खुद यह स्वीकार किया है कि उनका ऑन साइड के स्लॉग शॉट अब बेहतर हो गया है। वह अब क्रीज पर ज्यादा रिलेक्स रहते हैं। धवन ने पृथ्वी शॉ की तारीफ करते हुए कहा कि शॉ ने उनके ऊपर से सारा दबाव उतार दिया था। वह जो भी रन शुरूआत में बना रहा है, खासकर शुरुआती छह ओवर में उससे मुझे काफी मदद मिल रही है।
टीम के कप्तान पंत ने मैच के बाद कहा कि पिछले मैच में हमारी टीम हारकर आयी थी और लक्ष्य का पीछा करते हुए जीतना अच्छा है। कप्तानी की बात करूं तो विकेट हमारी मदद नहीं कर रहा था। उन्होंने अच्छी शुरुआत की थी, उन्होंने हमें दबाव में तो ला ही दिया था।

ऋषभ पंत और शिखर धवन ( फोटो साभार- दिल्ली कैपिटल्स ट्विटर)

पंत ने मैच में 92 रन बनाने वाले धवन की तारीफ करते हुए कहा, शिखर धवन भाई हमेशा से ही अपना गेम खेलते हैं, वह जो भी करते हैं टीम के लिए करते हैं और अच्छा करते हैं। हम एक-दूसरे के साथ का लुत्फ उठाते हैं, यही हमारी टीम की खासियत है।

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के 92 रन के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 11वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को छह विकेट से हरा दिया। पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 195 रन का स्कोर बनाया, जिसे दिल्ली कैपिटल्स ने 10 गेंद शेष रहते चार विकेट खोकर हासिल कर लिया था।
दिल्ली कैपिटल्स की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है और टीम के अब चार अंक हो गए हैं और वह तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। पंजाब किंग्स को तीन मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story