×

CSK vs PBKS: IPL 2021 का डबल हेडर, पहले मुकाबले में पंजाब-चेन्नई की होगी भिड़ंत, जानें आज कि पिच रिपोर्ट, वेदर और प्लेइंग-11 के बारे में

CSK vs PBKS: प्लेऑफ में एंट्री पाने के लिए केएल राहुल की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स धोनी के चेन्नई सुपर किंग्स के धुरंधरों का सामना करेगी। आइए जानते है आज के आइपीएल मैच के बारे में..

Chitra Singh

Written By Chitra Singh

Published on 7 Oct 2021 4:41 AM GMT

CSK vs PBKS
X

CSK vs PBKS (Photo- @SportzrideCric Twitter)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

CSK vs PBKS: यूएई में आज आईपीएल 2021 का डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) होने वाला है, जिसमें पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स (CSK vs PBKS) के बीच होगा, वही दूसरा मैच KKR और RR के बीच खेला जाएगा। बात करे पहले मुकाबले की, तो प्लेऑफ में एंट्री पाने के लिए केएल राहुल (KL Rahul) की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स (Punjab Kings) धोनी के चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के धुरंधरों का सामना करेगी। यह मुकाबला अपराह्न साढ़े तीन बजे शुरू होगा। तो चलिए जानते है आज के आईपीएल मैच की पिच रिपोर्ट (Pitch Report), दुबई का मौसम (Dubai Ka Mausam) यानी वेदर रिपोर्ट (Weather Report) और CSK बनाम PBKS की प्लेइंग इलेवन (CSK vs PBKS Playing-11) के बारे में...

आईपीएल 2021 में धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और केएल राहुल की पंजाब किंग्स की टीम 13-13 मैचों की पारी खेल चुकी है। इनमें से सीएसके ने 9 मैच जीते है, जबकि 4 मैचों में शिकस्त खाई है। वहीं पंजाब किंग्स अब तक 5 मैच ही जीत पाई है और 8 मैचों में उसे हार की मार झेलनी पड़ी। 13 मैचों का मुकाबला खेलने के बाद सीएसके टॉप-2 पर है और पंजाब 6वें पायदान पर है।

CSK बनाम PBKS मैच का पूरा विवरण (CSK vs PBKS Match Details)

आज का आईपीएल मैच (Aaj Ka IPL Match): चेन्नई सुपर किंग्स बनाम पंजाब किंग्स (Chennai Super Kings vs Punjab Kings), IPL 2021 का 53वां मैच

तारीख (Date): 07 अक्टूबर 2021 ।

समय (Time): अपराह्न 3:30 बजे, भारतीय समयानुसार ।

स्थान (Venue): दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium), दुबई।

लाइव स्ट्रीमिंग (CSK vs PBKS Live Streming): स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) और डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) हॉटस्टार ऐप (Hotstar APP)।

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट पिच रिपोर्ट (Dubai International Stadium Pitch Report In Hindi)

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट में आईपीएल 2021 के कुल 11 मैच होंगे। इन 11 मैच में से 9 मैच खेले जा चुके है और 2 मैच बाकी है, जिसमें से एक मैच आज CSK और PBKS के बीच खेला जाएगा।

अगर बात करें यहां कि पिच की तो यहां की पिच बल्लेबाजों के हक में होता है। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में अब तक के हुए मैच में बल्लेबाजों ने कमाल की बल्लेबाजी करके दिखाया है, हालांकि इस पिच पर बड़ा स्कोर खड़ा करना थोड़ा मुश्किल जरूर होता लेकिन बल्लेबाज इस पिच पर जम गए तो वे 65-170 या इससे अधिक स्कोन बनाने में कामयाब हो सकते है और मैच जीत सकते है। माना जाता है कि इस पिच पर जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है, वैसे-वैसे ये पिच धीमी हो जाती है। इसलिए यहां पहले बल्लेबाजी करने का फैसला अच्छा होता है। वहीं ओवरों के बीच में स्पिनरों को भी फायदा मिल सकता है।

आईपीएल 2020 में इस पिच पर कुल 26 मैच खेले गए है, जिसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 14 बार जीती है, वही दूसरी बार बल्लेबाजी करने वाली टीम सिर्फ 9 बार ही विजयी रही, जबकि इस पिच पर 3 बार मैच टाई हुआ। इस सीजन में सबसे ज्यादा रन 144 बना था, जबकि सबसे कम रन 122 रहा।

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

दुबई का मौसम (Dubai Ka Mausam)

दुबई में आज मौसम साफ रहेगा। यहां बारिश होने की कोई भी संभावना नहीं है। चूंकि CSK और PBKS का मैच अपराह्न 3:30 बजे शुरू होगा, इसलिए दोनों टीमों को गर्मी की चुनौतियों का भी सामना करना पड़ेगा। जानकारी के मुताबिक, आज दुबई का तापमान 30°C°F से 38°C°F तक रहेगा, वहीं आर्द्रता 46 प्रतिशत तक है।

CSK बनाम PBKS की संभावित प्लेइंग इलेवन (CSK vs PBKS Probable Playing 11 Today Match)

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings)

  1. रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)
  2. फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plessis)
  3. रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa)
  4. मोईन अली (Moeen Ali)
  5. अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu)
  6. एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर) (MS Dhoni)
  7. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)
  8. ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo)
  9. शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur)
  10. जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood)
  11. दीपक चहर (Deepak Chahar)

पंजाब किंग्स (Punjab Kings)

  1. के.एल. राहुल (कप्तान और विकेटकीपर) (KL Rahul)
  2. मयंक अग्रवाल
  3. एडेन मार्कराम (Aiden Markram)
  4. निकोलस पूरन (Nicholas Pooran)
  5. सरफराज खान
  6. शाहरुख खान
  7. मोइसेस हेनरिक्स
  8. हरप्रीत बरार (Harpreet Brar)
  9. रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi)
  10. अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh)
  11. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami)

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story