×

DC vs CSK Playoff: आईपीएल के पहले क्वालीफायर में भिड़ेगी धोनी और पंत की टीम, जानें कैसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

DC vs CSK Playoff:आईपीएल 2021 का पहला क्वालीफायर राउंड दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा। आइए जानते है इस मैच की पिच रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन और लाइव स्ट्रीमिंग के बारे में...

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 9 Oct 2021 7:54 AM GMT
DC vs CSK Playoff
X

DC vs CSK Playoff (Photo- Social Media)

DC vs CSK Playoff: वीवो आईपीएल 2021 का पहला क्वालीफायर मैच 10 अक्टूबर (IPL 2021 Qualifier 1 Match Date) को ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अगुवाई वाली टीम दिल्ली कैपिटल (Delhi Capitals) और एमएस धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings ) के बीच खेला जाएगा। इस मैच में जो भी टीम जीतेगी वह सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी। तो आइए जानते हैं DC बनाम CSK मैच की पिच रिपोर्ट (Pitch Report), प्लेइंग इलेवन ( DC vs CSK Playing 11) और लाइव स्ट्रीमिंग (Live Streming) के बारे में...

जैसा कि आप जानते हैं दिल्ली कैपिटल और चेन्नई सुपर किंग्स 14-14 मैचों की पारी खेल चुके हैं। आईपीएल के 14वें सीजन में दिल्ली कैपिटल ने 14 मैचों में से 10 मैच अपने नाम किए हैं। DC ने अपना आखिरी मुकाबला शुक्रवार (8 अक्टूबर) आरसीबी के खिलाफ खेला था, जिसमें विराट कोहली की आरसीबी टीम ने DC को 7 विकेट से हरा दिया था। इस हार के बाद भी दिल्ली कैपिटल्स टॉप पर बरकरार है।

वहीं बात के धोनी के सीएसके टीम की, तो सीएसके ने 14 मैचों में से 9 मैच जीते है, जबकि 5 मैचों में उसे हार का का सामना करना पड़ा। क्वालीफायर मैच से पहले सीएसके का सामना पंजाब किंग्स से हुआ था, जिसमें केएल राहुल और उनके टीम ने तूफानी पारी खेलकर सीएसके को 6 विकेट में हराया था। इस मैच के हारने के बाद सीएसके टॉप से खिसकर दूसरे पायदान पर पहुंच गई।

DC बनाम CSK प्लेऑफ मैच का विवरण (DC vs CSK Playoff Match Details)

  • कल का आईपीएल मैच (Kal Ka IPL Match): दिल्ली कैपिटल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स का क्वालीफार -1 (DC vs CSK Qualifier 1 2021)।
  • तारीख (Date): 10 अक्टूबर 2021 ।
  • समय (Time): शाम 7:30 बजे, भारतीय समयानुसार ।
  • स्थान (Venue): दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, दुबई (Dubai International Stadium, Dubai)।
  • लाइव स्ट्रीमिंग (DC vs CSK Live Streming): स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) और डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) हॉटस्टार ऐप (Hotstar APP)।

जानें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच रिपोर्ट के बारे में (Dubai International Stadium Pitch Report In Hindi)

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आईपीएल 2021 के कुल 11 मैच खेले गए। IPL 2021 के दूसरे चरण में खेले गए अब तक के मैचों में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाज ही छाए रहे। इसका ताजा उदाहरण शुक्रवार (8 अक्टूबर) को हुए MI और SRH के बीच खेला गया मैच है। शुक्रवार को मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और सनराइजर्स हैदराबाद को 236 रनों का टारगेट दिया, जिसे हैदराबाद के खिलाड़ी पूरा करने में नाकाम रहे और टीम 42 रन से हार गई।

अगर बात करें यहां की पिच की तो यहां की पिच बल्लेबाजों के हक में रहती है। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में अब तक के हुए मैच में बल्लेबाजों ने कमाल की बल्लेबाजी करके दिखायी है, हालांकि इस पिच पर बड़ा स्कोर खड़ा करना थोड़ा मुश्किल जरूर होता है, लेकिन बल्लेबाज इस पिच पर जम गए तो वे 165-170 या इससे अधिक स्कोर बनाने में कामयाब हो सकते हैं और मैच जीत सकते हैं। माना जाता है कि इस पिच पर जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है, वैसे-वैसे ये पिच धीमी हो जाती है। इसलिए यहां पहले बल्लेबाजी करने का फैसला अच्छा होता है। वहीं ओवरों के बीच में स्पिनरों को भी फायदा मिल सकता है।

DC बनाम CSK की संभावित प्लेइंग इलेवन (CSK vs DC Probable Playing 11)

दिल्ली कैपिटल्स (DC Probable Playing 11)

  1. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw)
  2. शिखर धवन (Shikhar Dhawan)
  3. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)
  4. ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर) (Rishabh Pant)
  5. शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer)
  6. ललित यादव
  7. अक्षर पटेल (Axar Patel)
  8. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin)
  9. कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada)
  10. अवेश खान (Avesh Khan)
  11. एनरिक नॉर्टजे (Anrich Nortje)

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK Probable Playing 11)

  1. रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)
  2. फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plessis)
  3. मोईन अली (Moeen Ali)
  4. सुरेश रैना/रॉबिन उथप्पा (Suresh Raina/Robin Uthappa)
  5. अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu)
  6. एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर) (MS Dhoni)
  7. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)
  8. ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo)
  9. शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur)
  10. जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood)
  11. दीपक चहर (Deepak Chahar)



Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story