×

IPL 2021: धोनी की टीम के इस खिलाड़ी ने IPL में किया शानदार प्रदर्शन, Team India में शामिल किया जा सकता है ये क्रिकेटर

शार्दुल ठाकुर ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत साल 2017 में की।

Divyanshu Rao
Published on: 5 Oct 2021 12:32 PM GMT
IPL 2021 Shardul Thakur
X
भारतीय टीम के तेंज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

भारतीय टीम के हरफनमौला ऑलराउडंर के शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने पिछले कुछ सालों में बेहतरीन खेल दिखाया है। वर्तमान में चल रहे आईपीएल 2021 (IPL 2021) में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की ओर से खेल रहे हैं। और चेन्नई की ओर से खेलते हुए उन्होंने कई मैचों में CSK को जीत भी दिलाई है। आज हम आपको शार्दुल ठाकुर के बारें में बताएंगे कि वह कहां से अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की और आज भारत के लिए वह अहम खिलाड़ियों में से एक क्यों हैं?

29 वर्षीय शार्दुल ठाकुर ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) करियर की शुरुआत साल 2017 में की। शार्दुल ठाकुर घरेलू टीम मुंबई है। मुंबई के लिए ही शार्दुल ठाकुर रणजी ट्रॉफी और अन्य फर्स्ट क्लास मैच भी खेलते हैं।

शार्दुल ठाकुर ने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत वनडे मैच से की

शार्दुल ठाकुर ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत वनडे इंटरनेशनल से की। शार्दुल ने पहला वनडे मैच साल 2017 में खेला। जिसके बाद शार्दुल ठाकुर ने अबतक 15 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले जिसमें 3.39 की इकोनॉमी से 22 विकट चटकाए हैं। इसके साथ ही शार्दुल ठाकुर ने 4 टेस्ट मैच भी भारत के लिए खेले हैं। जिसमें शार्दुल ठाकुर ने 14 विकेट लिए हैं।

शार्दुल ठाकुर ने पिछले इंग्लैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था। जिसके बाद से वह चर्चा में बने हुए हैं। शार्दुल ने इंग्लैंड में ऑलराउंड प्रदर्शन किया था। विकेट गेंदबाजी में विकेट चटकाने के साथ साथ बल्लेबाजी करने में महिर है। जो कि शार्दुल ठाकुर ने इंग्लैंड दौरे पर किया था। शार्दुल ने इंग्लैंड दौरे पर शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी।

शार्दुल ठाकुर की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

शार्दुल ठाकुर ने आईपीएल में दिखाया बेहतरीन प्रदर्शन

वहीं शार्दुल ठाकुर के आईपीएल करियर की बात करें तो शार्दुल ने साल 2015 में अपने आईपीएल क्रिकेट में इंट्री की। जिसके बाद से अबतक शार्दुल ठाकुर ने अबतक आईपीएल में 58 मुकाबले खेल चुके हैं। जिसमें शार्दुल ने 8.82 की इकोनॉमी से 61 विकेट लिए हैं।

जबकि शार्दुल ठाकुर ने आईपीएल 2021 में भी बेहतरीन गेंदबाजी की है। शार्दुल ठाकुर ने आईपीएल 2021 के 14वें सीजन में शानदार गेंदबाजी करते हुए 13 मैचों में 8.52 की इकोनॉमी से 15 विकेट लिए हैं। शार्दुल ठाकुर टी20 क्रिकेट में शुरुआती विकेट दिलाने के साथ ही डेथ ओवरों में सोलोअर बॉल और यॉर्कर्स से बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाते हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते शार्दुल ठाकुर की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

क्रिकेट के जानकारों की मानें तो आईपीएल 2021 और पिछले दौरे के उनके इस शानदार प्रदर्शन के बाद टी20 विश्व कप के शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है। आपको बता दें कि टी20 विश्व कप के लिए सेलेक्टर्स ने तीन खिलाड़ियों के रिजर्व रखा है। जिसमें उन तीन खिलाड़ियों में शार्दुल ठाकुर भी शामिल हैं। ऐसे में माना जा रहा है सेलेक्टर्स शार्दुल ठाकुर को टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के स्कॉर्ड में शामिल कर सकते हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story