×

IPL 2021 CSK VS MI: आज से शुरू होगा आईपीएल का दूसरा चरण, जानें किस बल्लेबाज के बल्ले से बरसेंगे रन

यूएई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में मुबंई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच यह मुकाबला खेला जाएगा।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 19 Sep 2021 8:43 AM GMT
MI VS CSK
X

मुबंई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

MI VS CSK: क्रिकेट प्रेमियों का इंतजार आज खत्म हो जाएगा। विश्व की सबसे बड़ी लीग इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (Indian Premier League) का आज से शुरूआत होने जा रही है। आज से क्रिकेट से प्यार करने वाले लोगों को बल्ले और गेंद के बीच जंग देखने को मिलेगी। यूएई (UAE) में आज से आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण का पहला मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला आईपीएल इतिहास की दो मजबूत टीमों के बीच खेला जाएगा।

यूएई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai International Stadium) में मुबंई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच यह मुकाबला खेला जाएगा। आज हम आपको बताएंगे किन किन खिलाड़ियों को मिलेगी अंतिम 11 में जगह और किसके बल्ले से बरसेंगे रन और कौन लेगा सबसे अधिक विकेट, किस चैनल पर आप देख पाएंगे आईपीएल का लाइव प्रसारण।

मुबंई इंडियंस वीवो आईपीएल 2021 (Vivo IPL 2021) के दूसरे चरण में 7 बल्लेबाजों और चार गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकती है। मुबंई इंडियंस के दोनों ओपनर बल्लेबाज जहां टीम को शानदार शुरुआत देते हैं तो वहीं ईशान किशन जैसा बल्लेबाज तीसरे नबंर पर आकर अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से टीम को मजबूती प्रदान करता है। इसके बाद मुबंई के पास कीरोन पोलार्ड जैसा आक्रामक बल्लेबाज हैं जो अतिंम पांच ओवरों का माहिर खिलाड़ी माना जाता है।

मुबंई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक चेन्नई के लिए होंगे मुसीबत

मुबंई इंडियंस के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) मुबंई को पॉवरप्ले में टीम को अच्छी शुरूआत देते हैं। रोहित शर्मा ने जिस तरह इंग्लैंड में शानदार खेल दिखाया और आईपीएल 2021 के पहले चरण में शानदार बल्लेबाजी की थी। क्रिकेट के जानकारों को उम्मीद है कि टीम के कप्तान रोहित शर्मा टीम को अच्छी शुरूआत देंगे। रोहित शर्मा के बल्ले से आज चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चौके छक्कों की बारिश हो सकती है। रोहित वैसे भी इस सीजन में 7 मैचों में कुल 11 छक्के लगा चुके हैं। क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि रोहित शर्मा के बल्ले से आज फिर चौके छक्कों की बारिश होगी।

मुबंई इंडियंस के लिए चौथे नबंर पर बल्लेबाज करने के लिए आने वाले बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव भी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। सुर्यकुमार यादव ने आईपीएल 2021 में 173 रनों की शानदार पारी खेली है। इसके दौरान सूर्यकुमार यादव ने सर्वश्रेष्ठ 56 रन बनाए हैं। सूर्यकुमार यादव ऐसे बल्लेबाज जो पहली गेंद से चौके छक्के लगा सकते हैं। सूर्यकुमार यादव मध्यक्रम में आकर आक्रामक बल्लेबाजी से टीम को एक मजबूत स्कोर तक पहुंचा सकते हैं।

वहीं बात करें तो मुबंई इंडियंस के गेंदबाजी आक्रामण की तो जसप्रीत बुमराह अपने यॉर्कर से ही शुरूआत में ही चेन्नई के बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा सकते हैं।

मुबंई इंडियंस की संभावित प्लेइिंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड (एफ), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट

एमआई बनाम सीएसके (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

रैना के बल्ले से बरसेंगे चौके छक्के

चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो भारत के पूर्व आक्रामक बल्लेबाज सुरेश रैना आज मुबंई इंडियंस के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी करेंगे। सुरेश रैना के फैंस को उनके बल्ले से लंबे लंबे छक्के देखने को मिल सकते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी के बल्ले से लगेंगे लंबे छक्के

वहीं चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने प्रैक्टिस मैच में शानदार छक्कों की बारिश की थी। उन छक्कों को देखने के बाद क्रिकेट के फैंस को उम्मीद है कि धोनी मुबंई के खिलाफ चौके छक्के लगाकर टीम को एक मजूबत स्कोर देंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंड शार्दुल ठाकुर शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। शार्दुल ठाकुर अपने बल्ले और गेंद दोनों से मैदान पर जौहर बिखरे सकते हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइिंग इलेवन: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना ऋतुराज गायकवाड़ रॉबिन उथप्पा , शार्दुल ठाकुर, मोईन अली , अंबाती रायडू, रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर,जोश हेजलवुड ,लुंगी एनगिडी

इन प्लेटफॉर्म पर देखे पाएंगे आईपीएल के मैच

क्रिकेट के दीवाने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का मुबंई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच पहला मुकाबला स्टार स्पोर्टस् नेटवर्क (Star Sports Network) और डिज्नी+हॉटस्टार (Disney+Hotstar) पर देखे सकते हैं। डिज्नी+हॉटस्टार पर जो दर्शक मुबंई और चेन्नई का मैच देखना चाहते हैं उन्हें इसका सब्सक्रिप्शन लेकर लाइव मैच देखे सकते हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story