×

IPL 2021 CSK VS RR: शनिवार का 47वां मैच कब, कहां और कितने बजे से खेला जाएगा

तीन बार की चैंपियन और करीब हर साल प्लेऑफ में जगह बनाने वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 में शानदार खेल दिखाया है।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 1 Oct 2021 2:46 PM GMT
RR VS CSK
X

संजू सैमसन और महेंद्र सिंह धोनी की तस्वीर (डिजाइन फोटो सोशल मीडिया) 

IPL 2021 CSK VS RR: आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरा चरण यूएई (UAE) में चल रहा है। कल का आईपीएल मैच (Kal Ka IPL Match) राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और क्वालीफाई कर चुकी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच होगा। आज हम आपको बताएंगे राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2021 का 47वां मैच कब, कहां और कितने बजे से खेला जाएगा। इसके साथ ही दोनों टीमों की प्लेइिंग इलेवन और इस सीजन के दोनों टीमों के रिकॉर्ड के बारे में....

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच का पूरा ब्यौरा

IPL 2021: आईपीएल 2021 का 47वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा

स्थान: (Venue) यूएई (UAE) में अबूधाबी (Abu Dhabi) के शेख जायद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium)

तारीख: (Date) 2 अक्टूबर 2021

समय: (Time) भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से मुकाबला खेला जाएगा

मैच का लाइव प्रसारण: (Match Live Streaming) फैंस चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स का लाइव मैच स्टार स्पोटर्स नेटवर्क (Star Sports Network)और डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+Hotstar) पर देख सकते हैं।

चेन्नई आईपीएल 2021 में टॉप पर

तीन बार की चैंपियन और करीब हर साल प्लेऑफ में जगह बनाने वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 में शानदार खेल दिखाया है। चेन्नई ने आईपीएल 2021 के 14वें सीजन में अबतक 11 मैच खेले हैं। जिसमें बेहतरीन खेल दिखाते हुए 9 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। और इस 9 जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स पहली टीम हैं जिसने नॉकआउट दौर के लिए क्वालीफाई कर लिया है। चेन्नई 9 मुकाबलों में जीत दर्ज करके 18 अंकों के साथ अंकतालिका ने टॉप पर बनी हुई है। चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेटों से मात दी थी।

चेन्नई का गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों आक्रमण मजबूत

चेन्नई सुपर किंग्स बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों डिपार्टमेंट ने आईपीएल 2021 के 14वें सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। बल्लेबाजी की बात करें तो ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डू प्लेसिस चेन्नई सुपर किंग्स को पॉवर प्ले में आक्रामक शुरुआत देते हैं। ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल के इस सत्र में कुल 11 मुकाबले खेले हैं। जिसमें ऋतुराज ने 40.70 की शानदार औसत से 407 रन बनाए हैं। इस दौरान ऋतुराज ने 3 अर्धशतक लगाए हैं। और उन्होंने आईपीएल 2021 में 88 रनों की नाबाद पारी खेली हैं। जो ऋतुराज की इस आईपीएल सीजन की सबसे सर्वश्रेष्ठ पारी है।

वहीं दूसरे बल्लेबाजी फाफ डू प्लेसिस ने भी चेन्नई के लिए इस सीजन 11 मैच खेले हैं। और 48.33 के बेहतरीन औसत से 435 रन बनाए हैं। इस आईपीएल सीजन में फाफ ने 4 अर्धशतक भी लगाए हैं। उस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 95 रन नाबाद रहा है।

चेन्नई सुपर किंग्स के दोनों सलामी बल्लेबाज पॉवर प्ले में टीम को बेहतरीन शुरूआत देते हैं। जिसके बाद अगर टीम पहले बल्लेबाजी करती है तो टीम को विपक्षी टीम को बड़ा लक्ष्य देने में कामयाब रहती है। यदि चेन्नई दूसरी पारी में बल्लेबाजी करती है तो दोनों बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी की वजह से टीम आसानी से विपक्षी टीम के दिए लक्ष्य को हासिल कर लेती है।

वहीं बात करें चेन्नई के गेंदबाजी आक्रमण की तो चेन्नई के पास शार्दुल ठाकुर, दीपक चहर डीजे ब्रावो जैसे गेंदबाज हैं जो टीम को शुरुआती विकेट दिलाने के साथ डेथ ओवर में विपक्षी बल्लेबाजों के रनों पर लगाम लगाते हैं। शार्दुल ठाकुर ने आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई के लिए 11 मुकाबले खेले हैं। जिसमें शार्दुल ने 11 विकेट हासिल किए हैं। वहीं दीपक चहर ने भी इस साल 11 मैचों में 11 विकेट झटके हैं। इन दोनों की जोड़ी चेन्नई को शुरुआती विकेट दिलाती है।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते धोनी (फोटो:सोशल मीडिया)

डीजे ब्रावो ने आईपीएल के दूसरे चरण में किया शानदार प्रदर्शन

वहीं इसके बाद मध्य ओवरों में डीजे ब्रावो किफायती गेंबदाजी करते हुए टीम को अहम विकेट दिलाते हैं। डीजे ब्रावो ने आईपीएल 2021 अब तक सिर्फ 7 मैच खेले हैं। लेकिन 6.56 की अच्छी इकोनॉमी से 11 विकेट चटकाए हैं। चेन्नई सुपर अपने इस शानदार फॉर्म को जारी रखना चाहेगी और राजस्थान को हराकर अपनी जगह और पुख्ता करना चाहेगी।

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइिंग इलेवन (Chennai Super Kings Probable Playing 11)

1- महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर)

2- ऋतुराज गायकवाड़

3- फाफ डू प्लेसिस

4- मोईन अली

5- सुरेश रैना

6- अंबाती रायडु

7- डीजे ब्रावो

8- शार्दुल ठाकुर

9- दीपक चहर

10- रविंद्र जहेजा

11- जोश हेजलवुड

राजस्थान के लिए करो या मरो जैसी स्थिति

राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो राजस्थान ने अपने फैंस केलिए आईपीएल 2021 के 14वें सीजन में निराशाजनक प्रदर्शन किया है। राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन में 11 मैच खेले हैं लेकिन राजस्थान को सिर्फ 4 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है। 4 जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स 8 अंक अर्जित करके अंकतालिक में 7वें स्थान पर है। राजस्थान के फैंस चाहेंगे कि राजस्थान चेन्नई को हराकर प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीदें कायम रखें।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन आईपीएल 2021 के इस सीजन में शानदार फॉर्म में हैं। संजू सैमसन ने 11 मैचों में 50.22 की शानदार औसत से 452 रन बनाए हैं। सैमसन ने आईपीएल 2021 में दो अर्धशतकीय और एक शतकीय पारियां भी खेली है। इस दौरान सैमसन का उच्चतम स्कोर 119 रन रहा है। कप्तान सैमसन के अलावा ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल राजस्थान रॉयल्स को पॉवर प्ले में अच्छी शुरुआत देते हैं।

वहीं राजस्थान के मध्य क्रम के बल्लेबाजी की बात करें तो महिपाल लोमरोर और राहुल तेवतिया जैसे बल्लेबाज हैं जो अपनी दम पर टीम को मैच जिता सकते हैं। महिपाल लोमरोर ने पिछले कुछ मैचों में शानदार बल्लेबाजी की है।

इसके साथ राजस्थान का गेंदबाजी अटैक भी मजूबत है। राजस्थान रॉयल्स के पास मुस्तफिजुर रहमान और कार्तिक जायसवाल जैसा गेंदबाज है। ये दोनों ही गेंदबाज टीम को शुरुआती विकेट दिलाते हैं। और विपक्षी टीम पर पॉवर प्ले में दबाव बना देते है। कार्तिक त्यागी ने आईपीएल 2021 में सिर्फ चार मैच खेले हैं। जिसमें 4 विकेट झटके हैं। कार्तिक त्यागी अपनी यॉर्कर्स गेंदो से डेथ ओवर में विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को रन बनाने से रोकते हैं।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेंइिग इलेवन (Rajasthan Royals Probable Playing 11)

1- संजू सैमसन (कप्तान)

2- एविन लुईस

3- यशस्वी जायसवाल

4- डेविड मिलर

5- रियान पराग

6- महिपाल लोमरोर

7- राहुल तेवतिया

8- लियाम लिंहस्टोन

9- कार्तिक त्यागी

10- मुस्तफिजुर रहमान

11- चेतन सकारिया

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story