×

IPL 2021 DC VS KKR: कल पंत और मॉर्गन के बीच आर पार की जंग, जानें किस बल्लेबाज के बल्ले से बरसेंगे रन कौन लेगा विकेट और Playing 11

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 में बेहतरीन खेल दिखाया। दिल्ली कैपिटल्स ने लीग के 14 मुकाबलों में से 10 मैचों में जीत हासिल की।

Divyanshu Rao

Divyanshu RaoWritten By Divyanshu Rao

Published on 12 Oct 2021 11:20 AM GMT

DC VS KKR
X

इयोन मॉर्गन और ऋषभ पंत की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

IPL 2021 DC VS KKR: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (Indian Premier League 2021) का 14वां सीजन यूएई (UAE) में खेला जा रहा है। आईपीएल 2021 के 14वां सीजन अपने आखिरी दौर में पहुंच चुका है। कल आईपीएल 2021 के 14वें सीजन का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा। यह क्वालीफायर मैच दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ खेला जाएगा। आज हम आपको बताएंगे कल का आईपीएल मैच (Kal Ka IPL Match) कब कहां कितने बजे से खेला जाएगा। इसके साथ ही कौन सा खिलाड़ी इस मैच में चलेगा और प्लेइिंग इलेवन के बारे में...

दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मैच का पूरा विवरण

आईपीएल 2021 (IPL 2021): आईपीएल 2021 के 14 वें सीजन का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर के बीच होगा

तारीख (Date): 13 अक्टूबर 2021

समय (Time): यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगा

स्थान (Venue): यूएई के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम (Sharjah Cricket Stadium) में खेला जाएगा

दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर के मैच का लाइव अपडेट: दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के मैच का अपडेट पाने के लिए क्रिकबज.कॉम (Cricbuzz.Com) पर देख पाएंगे सकते हैं।

मैच का लाइव स्ट्रीमिंग: इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच लाइव मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) और हॉटस्टार डिज्नी प्लस (Hotstar Disney+) पर देख सकते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 में बेहतरीन खेल दिखाया

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 में बेहतरीन खेल दिखाया। दिल्ली कैपिटल्स ने लीग के 14 मुकाबलों में से 10 मैचों में जीत हासिल की। और आईपीएल की अंकतालिका में 20 अंको के साथ पहले पायदान पर पहुंची। जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने अपना पहला क्वालीफायर मुकाबला तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेला। लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स से दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के पास फाइनल में पहुंचने का एक और आखिरी मौका बचा है। अगर कल केकेआर के खिलाफ होने वाले दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स केकेआर को हरा देती है तो दिल्ली कैपिटल्स सीधे फाइनल में प्रवेश कर जाएगी।

गब्बर के बल्ले से लगेंगे चौके छक्के

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाजों ने इस सीजन शानदार फॉर्म दिखाया है। दिल्ली कैपिटल्स के दोनों ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने दिल्ली को करीब हर मुकाबले में अच्छी शुरुआत दी है। शिखर धवन ने आईपीएल 2021 में अबतक 15 मुकाबले खेले हैं। जिसमें शिखर धवन ने 39.35 की औसत से 551 रन बनाए हैं। इसके दौरान शिखर धवन ने 3 अर्धशतकीय पारियां भी खेली है। शिखर धवन वो बल्लेबाज हैं। जो शुरुआत ओवरों से गेंदबाजों पर आक्रामण करते हुए बल्लेबाजी करते हैं। और टीम को पहले 6 ओवर में अच्छा स्कोर देते हैं। दिल्ली कैपिटल्स के फैंस को उम्मीद होगी की एक बार फिर शिखर धवन के बल्ले से रन बरसेंगे।

शिखर धवन की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

पृथ्वी शॉ अपनी तूफानी पारी से दर्शकों को लुभा सकते हैं

वहीं दिल्ली कैपिटल्स के दूसरे ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने भी इस आईपीएल सीजन में बेहतरीन बल्लेबाजी की है। पृथ्वी शॉ ने आईपीएल 2021 के 14वें सीजन में 14 मुकाबले खेले हैं। जिसमें पृथ्वी शॉ ने 32.92 की औसत से शानदार 461 रन बनाए हैं। इस दौरान पृथ्वी शॉ ने 4 अर्धशतकीय पारियां भी खेली है। पृथ्वी ने पिछले ही मैच में सिर्फ 32 गेंदों पर 60 रनों की आक्रामक पारी खेली है।

पृथ्वी शॉ मैच के दौरा शॉट लगाते हुए (फोटो:ट्विटर)

दिल्ली का गेंदबाजी अटैक भी काफी मजबूत

वहीं दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजी अटैक की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स के पास आवेश खान और कगिसो रबाडा जैसे गेंदबाज है। जो दिल्ली कैपिटल्स को शुरुआती विकेट दिलाने के साथ साथ डेथ ओवरों में भी विकेट दिलाते हैं। आवेश खान ने आईपीएल के इस सीजन में 15 मुकाबले खेले हैं। जिसमें आवेश खान ने 7.50 की इकोनॉमी से 23 विकेट लिए हैं। दिल्ली कैपिटल्स के फैंस को उम्मीद होगी की आवेश खान एक बार फिर टीम को शुरुआती विकेट दिलाए।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइिंग इलेवन (DC Probable Playing 11)

1- ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर)

2- पृथ्वी शॉ

3- शिखर धवन

4- स्टीव स्मिथ

5- श्रेयस अय्यर

6- शिमरोन हेटमायर

7- अक्षर पटेल

8- आवेश खान

9- कगिसो रबाडा

10- आर अश्विन

11- एनरिक नॉर्टजे

कोलकाता नाइटराइडर्स ने की जोरदार वापसी

वहीं अगर बात करें कोलकाता नाइटराइडर्स की तो कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल 2021 के लीग मुकाबले में 14 मुकाबले खेले। जिसमें केकेआर टीम को 7 मैचों में जीत मिली। वहीं 7 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। 7 मैचों मे जीत दर्ज करके केरेआर की टीम प्लेऑफ में पहुंची। जिसके बाद केकेआर ने एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैंलेजर्स बैंगलौर की टीम को 4 विकेटों से हराकर क्वालीफायर में अपनी जगह पक्की कर ली।

केकेआर के ओपनर बल्लेबाजों के बल्ले से निकलेंगे रन

केकेआर की ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने आईपीएल के इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले मैच में ही शुभमन गिल ने केकेआर को अच्छी शुरुआत दी। जिसके बाद केकेआर ने 2 गेंद शेष रहते ही मैच जीत लिया। शुभमन गिल ने आईपीएल 2021 में 15 मैचों में 121.72 के स्ट्राइक रेट से 381 रन बनाए हैं। इसके दौरान शुभमन ने दो 50 रनों से अधिक की पारियां भी खेली हैं। केकेआर टीम को चाहने वाले चाहेंगे कि शुभमन गिल अपना शानदार फॉर्म जारी रखें और टीम को जीत दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में अच्छी बल्लेबाजी कर जीत दिलाएं।

बल्लेबाजी करते शुभमन गिल (फोटो:सोशल मीडिया)

सुनील नरेन की फिरकी करेगी कमाल

केकेआर के फिरकी गेंदबाज सुनील नरेन ने हमेशा की तरह आईपीएल के इस सीजन में भी बेहतरीन गेंदबाजी की है। सुनील नरेन ने आईपीएल 2021 में 12 मुकाबले खेले हैं। जिसमें सुनील नरेन ने 6.14 की इकोनॉमी से 14 विकेट लिए हैं। इस दौरान सुनील नरेन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 21 रन देकर 4 विकेट हासिल करना रहा है। केकेआर की टीम एक बार फिर से सुनील नरेन से अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद करेगी।

कोलकाता नाइटराइडर्स की संभावित प्लेइिंग इलेवन ( KKR Probable Playing )

1- इयोन मॉर्गन (कप्तान)

2- शुभमन गिल

3- वेकटेंश अय्यर

4- राहुल त्रिपाठी

5- नितीश राणा

6- दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर)

7- शाकिब अल हसन

8- शिवम मावी

9- सुनील नरेन

10- वरुण चक्रवर्ती

11- टिम साउदी

kkr ka match kab hai 2021, DC ka match kab hai, DC ka match kab hai 2021, kkr aur DC ka match kab,kal ka IPl match, kal ka ipl match 2021,kal ka ipl match 2021 dc vs kkr ,ipl qualifier match 2021 date, kkr vs dc 2021, kkr vs dc, kkr vs dc 2021 playing 11, kkr vs dc 2021 probable playing 11 prediction team, kkr vs dc 2021 probable playing 11, kkr vs dc 2021 match prediction hai

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story