×

IPL 2021 DC VS RR: आज होगा पंत और सैमसन के बीच मुकाबला, जानें कब, कहां और कितने बजे से खेला जाएगा मैच

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के दूसरे चरण में शानदार शुरुआत की है। दिल्ली कैपिटल्स ने दूसरे चरण के पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकटों से हरा दिया।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 25 Sep 2021 12:51 AM GMT (Updated on: 25 Sep 2021 3:01 AM GMT)
IPL 2021 DC VS RR
X

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

IPL 2021 DC VS RR: दुनिया के सबसे बड़ी लीग इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का 14वां सीजन का दूसरा चरण जारी है। आईपीएल का आज का मैच (IPL Ka Aaj Ka Match) दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) बीच होगा। आईपीएल 2021 यह 36वां मैच है। दिल्ली कैपिटल्स की कमान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के हाथों में होगी तो वहीं राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी संजू सैमसन (Sanju Samson) करते नजर आएंगे। दोनों ही कप्तानों ने आईपीएल के दूसरे सीजन में जीत का स्वाद चखकर एक-दूसरे से भिड़ेगें। आज हम आपको बताएंगे कौन सा बल्लेबाज और गेंदबाजी से करेगा कमाल।

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के दूसरे चरण में शानदार शुरुआत की है। दिल्ली कैपिटल्स ने दूसरे चरण के पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकटों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम अंकतालिका में पहले पायदान पर पहुंच गई है। वहीं अगर राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के दूसरे चरण की शानदार शुरुआत की है। 21 सितंबर को हुए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 2 रनों से हराकर अंकतालिका में 5 स्थान पर पहुंच गई है।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान और राजस्थान के कप्तान की तस्वीर (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के मैच का पूरा विवरण

कब और कहां खेला जाएगा मैच

आईपीएल का 36 वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच होगा (DC VS RR)

तारीख (Date) 25 सितंबर 2021

स्थान (Venue) अबूधाबी (शेख जायद स्टेडियम)

समय (Time) भारतीय समयानुसार (दोपहर 3:30 बजे)

कहां देखे पाएंगे दोनों टीमों के बीच लाइव मैच

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के मुकाबले का लाइव प्रसारण देखने के लिए डिज्नी प्लस हॉटस्टार और स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखे पाएंगे।

दिल्ली कैपिटल्स के दोनों सलामी बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ शानदार फॉर्म में चल रहै हैं। शिखर धवन ने आईपीएल के इस सीजन में सबसे अधिक 422 रन बनाए हैं। और ऑरेंज कैप अपने पास बरकरार रखी है। वहीं दिल्ली के दूसरे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 319 रन बनाए हैं। ये दोनों ओपनर बल्लेबाज दिल्ली कैपिटल्स को पॉवरप्ले में शानदार शुरुआत देते हैं। जिससे टीम के दिए लक्ष्य को दिल्ली की टीम असानी से पूरा कर लेती है। वहीं अगर दिल्ली पहली पारी में बल्लेबाजी करती है तो विपक्षी टीम को बड़ा टारगेट देने में दोनों बल्लेबाजों की अहम भूमिका होता है।

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज किगोस रबाड़ा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की थी। रबाडा ने पिछले मैच में चार ओवर में 37 रन देकर तीन विकेट हासिल किए थे। रबाडा ने सनराइजर्स के मजूबत बल्लेबाजों को अपनी रफ्तार के आउट कर सनराइजर्स को कम के स्कोर पर रोकने में अहम भूमिका निभाई थी।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइिंग इलेवन

1-ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर)

2- शिखर धवन

3- पृथ्वी शॉ

4- श्रेयश अय्यर

5-सेमरन हेटमायर

6- मॉर्कस स्टोनिंस

7- आर अश्विन

8- कगिसो रबाड़ा

9- आवेश खान

10-एनरिक नॉर्टजे

11- अमित मिश्रा

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के लोगो की तस्वीर (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

राजस्थान रॉयल्स ने पिछले मैच में रोमांचक जीत दर्ज की

वहीं राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो राजस्थान ने आईपीएल के दूसरे सीजन में शानदार शुरुआत की है। राजस्थान ने अपने पिछले मैच में पंजाब किंग्स को रोमांचक तरीके से 2 रनों से मात दी। राजस्थान रॉयल्स ने ओपनर बल्लेबाजों ने टीम को आक्रामक शुरूआत दी थी। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में 49 रन बनाए थे। अलावा इविन लुईस और महिपाल लोमरोर ने आक्रामक बल्लेबाजी की। राजस्थान रॉयल्स का आक्रामक बल्लेबाजी आक्रामण है। जो कि दिल्ली के बल्लेबाजी अटैक को कड़ी चुनौती देगा।

वहीं गेंदबाजी आक्रामक की बात करें तो राजस्थान रॉयल्सन ने अपने युवा गेंदबाजी के आक्रामक गेंदबाजी की बदौलत ही जीत पंजाब किंग्स पर जीत हासिल की थी। पंजाब के खिलाफ अखिरी मैच में राजस्थान रॉयल्स के युवा तेज गेंजबाज कार्तिक त्यागी ने अखिरी ओवर में दो विकेट लेकर राजस्थान रॉयल्स की जीत को सुनिश्चित करने में अहम भूमिका निभाई थी।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइिंग इलेवन

1-संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर)

2-यशस्वी जायसवाल

3-एविन लुईस

4-महिपाल लेमरोर

5- रियान पराग

6- क्रिस मॉरिस

7- कार्तिक त्यागी

8- मुस्तफिजुर रहमान

9- राहुल तेवतिया

10- लेम लेविंगस्टोन

11- शिवम दुबे

जिसके बाद किक्रेट फैंस को कल का शनिवार सुपर शनिवार में तब्दील हो सकता है। दोनों टीमों के खिलाड़ी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story