×

IPL 2021 DC VS SRH: कल दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच टक्कर, जानें किन खिलाड़ियों को मिलेगी Playing 11 में जगह

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का चौथा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद बीच 21 सितंबर को शाम 7:30 बजे से शुरू होगा।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 21 Sep 2021 12:26 PM GMT
IPL 2021 DC VS SRH
X

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक) 

IPL 2021 DC VS SRH: दुनिया की सबसे प्रसिद्ध लीग इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (Indian Premier League 2021) का दूसरा चरण यूएई (UAE) में खेला जा रहा है। 22 सितंबर को आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण का चौथा मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला आईपीएल 2021 के पहले चरण में टॉप रहने वाली दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और आईपीएल के इस सीजन में आठवें नंबर की टीम सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच होगा। आईपीएल 2021 के पहले चरण में दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार खेल दिखाया था। दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 के पहले सीजन में आठ मुकाबलें खेले थे। जिसमें उसकों 6 मुकाबलों में जीत मिली थी वहीं दो हार से संतोष करना पड़ा था।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का चौथा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद बीच 21 सितंबर को शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। यह मुकबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai International Stadium) में खेला जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भारत के आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कर रहे हैं। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी केन विलियम्सन करते नजर आएंगे।

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 में बेहतरीन खेल दिखाया है

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में बेहतरीन खेल दिखाया था। दिल्ली ने पहले हॉफ में कुल आठ मुकाबले खेले। जिसमें उसको छह मैचों में जीत हासिल हुई वहीं दो में हार का सामना करना पड़ा है। इन 6 जीत के साथ ही आईपीएल 2021 के पहले चरण में दिल्ली कैपिटल्स की टीम अंकतालिका में पहले पायदान पर थी। हालांकि दूसरा चरण शुरू होते ही पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुबंई इंडियंस को हरा दिया। और अंकतालिका में पहले स्थान पर आ गई। जिसके बाद दिल्ली फिलहाल अकंतालिका में दूसरे स्थान पर बनी हुई है।

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स के मैच की तस्वीर (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

दिल्ली दूसरे चरण में जीत से साथ करना चाहेगी शुरुआत

दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल के दूसरे चरण की शुरूआत जीत के साथ करना चाहेगी। और फिर से अंकतालिका में टॉप पर बने रहने की कोशिश करेगी। दिल्ली कैपिटल्स के शानदार प्रदर्शन में ओपनर बल्लेबाजों का बेहतरीन खेल है। आईपीएल 2021 के पहले चरण में दिल्ली के दोनों ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

शिखर धवन के पास ऑरेंज कैप

दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने पहले चरण में आठ मैचों में 380 रन बनाए हैं। वहीं दूसरे बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने उनका भरपूर साथ दिया है। पृथ्वी शॉ ने शानदार बल्लेबाजी की और आठ मुकाबलों में 308 रनों की बनाए है। शिखर धवन आईपीएल 2021 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। और ऑरेंज कैप भी शिखर धवन के हाथों में है।

ओपनर बल्लेबाजों के साथ टीम में अजिक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर स्टीव स्मिथ और कप्तान ऋषभ पंत जैसा आक्रामक बल्लेबाजी आक्रामण है। श्रेयस अय्यर और स्टीव स्मिथ जैसे बल्लेबाज टीम को मध्यम क्रम मजबूती प्रदान करने का काम करते हैं तो वही आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज डेथ ओवरों में चौके छक्के लगाकर विपक्षी टीम को दबाव में ला देते हैं। पंत दिल्ली कैपिटल्स के लिए फिनिसर की भूमिका भी निभाते हैं। दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट फैंस को उम्मीद होगी की वह शिखर धवन पृथ्वी शॉ के साथ ऋषभ शो का भी आनंद ले। ऋषभ पंत सनराइरजर्स के गेंदबाजों की धुनाई करते हुए चौके छक्के लगाए।

दिल्ली कैपिटल्स का गेंदबाजी आक्रमण भी मजबूत

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजी आक्रामण की बात करें तो टीम के पास आवेश खान और कगिसो रबाडा जैसा तेज गेंदबाज है। जो अपनी रफ्तार टीम को शुरूआती विकेट दिलाता है। वही फिरकी गेंदबाजों की बात करें तो आर अश्विन अमित मिश्रा टीम में शामिल हैं। जो मध्य ओवरों में टीम को विकेट दिलाते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइिंग इलेवन

1-ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर) Rishabh Pant (Captain – Wicketkeeper)

2-शिखर धवन Shikhar Dhawan

3-पृथ्वी शॉ Prithvi Shaw

4-स्टीव स्मिथ Steve Smith

5-श्रेयस अय्यर Shreyas Iyer

6-शिमरॉन हेटमायर Shimron Hetmyer

7-अमित मिश्रा Amit Mishra

8-रविद्रचंद्र अश्विन Ravidrachandra Ashwin

9-कगिसो रबाडा Kagiso Rabada

10-आवेश खान Avesh Khan

11-मॉर्कस स्टोइनिस Marcus Stoinis

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स के लोगो की तस्वीर (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल के पहले चरण में एक मुकाबले में मिली जीत

वहीं बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद की तो आईपीएल के पहले चरण में सनराइजर्स ने 7 मैच खेले हैं। जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद को 1 मुकाबले में जीत मिली है। वहीं और सभी मुकाबलों में करारी हार झेलनी पड़ी है। 6 हार के साथ सनराइजर्स की टीम अंकतालिका में दो अंकों के साथ सबसे नीचले पायदान पर है।

सनराइजर्स हैदराबाद चाहेगी की वह दिल्ली के खिलाफ यह मुकाबला जीत कर नॉटआउट के लिए उसकी उम्मीदें बरकरार रहे। सनराइजर्स की टीम में विश्व के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। लेकिन आईपीएल 2021 में सनराइजर्स का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। सनराइजर्स हैदराबाद की कमान केन विलियम्सन के हाथों में है।

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइिंग इलेवन

1-केन विलियम्सन (कप्तान) Kane Williamson (captain)

2-डेविड वार्नर David Warner

3-जेसेन रॉय Jason Roy

4-मनीष पांडे Manish Pandey

5-प्रियम गर्ग Priyam Garg

6-केदार जाधव Kedar Jadhav

7-रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर) Wriddhiman Saha (Wicket Keeper)

8-भुवनेश्वर कुमार Bhuvneshwar Kumar

9-राशीद खान Rashid Khan

10-टी नटराजन T Natarajan

11- जेसन होल्डर Jason Holder

फैंस इन प्लेटफॉर्म पर देख पाएंगे मैच

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का चौथा मैच सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच यूएई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमों के फैंस इस मैच का लाइव प्रसारण देखने के लिए स्टार स्पोर्टस नेटवर्क (Star Sports Network) और डिज्नी+ हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) पर देखे सकते हैं। डिज्नी+ हॉटस्टार पर सब्सक्रिप्शन लेकर लाइव मैच देखे सकते हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story