×

RCB VS KKR Highlights: कोलकाता पहुंचा क्वालीफायर राउंड में, केकेआर ने RCB को 4 विकेटों से हराया

रॉयल चैंलेजर्स बैंगलौर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

Divyanshu Rao

Divyanshu RaoWritten By Divyanshu Rao

Published on 11 Oct 2021 6:14 PM GMT

RCB VS KKR Highlights: कोलकाता पहुंचा क्वालीफायर राउंड में, केकेआर ने RCB को 4 विकेटों से हराया
X

विराट कोहली और इयोन मॉर्गन की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

IPL 2021 RCB VS KKR: इंडियंन प्रीमियर लीग 2021 (Indian Premier League 2021) का दूसरा चरण खेला जा रहा है। आज आईपीएल 2021 के 14वें सीजन का एलिमिनेटर मुकाबला खेला जा रहा है। यह मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (Royal Challengers Bangalore) और कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला जा रहा है। आज का आईपीएल मैच रॉयल चैंलेजर्स बैंगलौर और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच युएई के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम (Sharjah Cricket Stadium) में भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जा रहा है।

रॉयल चैंलेजर्स बैंगलौर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद कोलकाता नाइटराइजर्स की टीम ने पहले गेंदबाजी की है।

कप्तान कोहली और मॉर्गन टॉस करते हुए (फोटो:ट्विटर)

रॉयल चैंलेजर्स बैंगलौर के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal ki Batting) ने अच्छी शुरुआत दी। आरसीबी का पहला विकेट 5.1 ओवर में 49 रनों पर गिरा है। देवदत्त पडिक्कल 21 रन बनाकर आउट हुए। उनके आउट होने तीसरे नबंर पर बल्लेबाजी करने आए श्रीकर भारत महज 9 रन बनाकर आउट हो गए।

विराट कोहली बल्लेबाजी करते हुए (फोटो:ट्विटर)

आरसीबी ने केकेआर को 139 रनों का लक्ष्य दिया

जिसके बाद विराट कोहली ने पारी को संभाल और 39 रन बनाकर 12.2 ओवर में आउट हो गए। जिसके बाद शानदार आरसीबी का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा कोई कमाल नहीं कर सका। जिसके बाद रॉयल चैंलेजर्स बैगलौर की टीम का स्कोर (kkr vs rcb live scorecard) 20 ओवरों में 7 विकेटों के नुकसान पर 138-7 रन बनाए। और आरसीबी ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 139 रनों का लक्ष्य दिया है।

कोलकाता ने आरसीबी को 4 विकेट से हराया

जिसके बाद दूसरी पारी में केकेआर रॉयल चैंलेजर्स बैंगलौर के 139 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.4 ओवर में टारगेट को हासिल कर लिया। कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की। केकेआर के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और वेंकटेंस अय्यर ने पहले विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी की।

केकेआर का पहला विकेट 5.2 ओवर में गिरा। शुभमन गिल 29 रन बनाकर आउट हुआ जिसके बाद तीसरे नबंर पर बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी महज 6 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन राहुल त्रिपाठी के आउट होने के बाद सुनील नरेन और नितीश राणा ने केकेआर की पारी को संभाला और केकेआर की मैच में वापसी कराई। सुनील नरेन ने 15 गेंदों पर 26 रनों का पारी खेली। और केकेआर ने आरसीबी को 4 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही केकेआर ने क्वाली फायर में प्रवेश कर लिया। केकेआर की टीम अब 13 अक्टूबर को दिल्ली कैपिटल्स के साथ दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेलेगी।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story