×

DC VS KKR: कल होगी पंत और मॉर्गन के बीच भिड़त, जानें कैसा होगा मुकाबला और कैसी रहेगी पिच

अगर बात करें दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स की तो आईपीएल 2021 में केकेआर ने बेहतर प्रदर्शन किया है और...

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 27 Sep 2021 10:27 AM GMT
DC VS KKR
X

केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

IPL 2021 DC VS KKR: दुनिया की सबसे लोकप्रिय लीग इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (Indian Premier League 2021) का दूसरा चरण जारी है। कल का आईपीएल मैच (Kal Ka IPL Match) कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच खेला जाएगा। आईपीएल 2021 का 41 वां मुकाबला 28 सितंबर को खेला जाएगा। आज हम आपको बताएंगे कि कोलकाता नाइटराइडर्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच यह मुकाबला कब, कहां और कितने बजे से खेला जाएगा। इसके पिच रिपोर्ट और दोनों टीमों की प्लेइिंग इलेवन के बारे में...

दिल्ली कैपिटल्स और कोलाकाता नाइटराइडर्स मैच का पूरा विवरण

आईपीएल 2021: IPL 2021 के दूसर हॉफ का 41 वां मैच दिल्ली कैपिटल्स बनाम कोलकाता नाइटराइडर्स (Delhi Capitals VS Kolkata Knight Riders)

स्थान: (Venue) यूएई (UAE) शारजाह क्रिकेट स्टेडियम (Sharjah Cricket Stadium)

तारीख: (Date) 28 सितंबर 2021 (28 September 2021)

समय: (Time) भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे

मैच का लाइव प्रसारण: (Live Streming) स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) और डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) (हॉटस्टार ऐप Hotstar APP) पर देख पाएंगे।

आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स ने दिखाया शानदार खेल

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन किया है। दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 में 10 मुकाबले खेले हैं। जिसमें दिल्ली कैपिटल्स को 8 मैचों में जीत मिली है वहीं दो मुकाबलों में हार मिली है। दिल्ली कैपिटल्स अंकतालिका में 16 अंको के साथ दूसरे स्थान पर है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पिछले मैच राजस्थान रॉयल्स को 33 रनों से हराया।

दिल्ली के सलामी बल्लेबाजों ने किया कमाल

दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स के दोनों सलामी बल्लेबाज फॉर्म में हैं। दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने आईपीएल 2021 में सबसे अधिक रन बनाए है। शिखर धवन ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए 10 मैचों में 430 रन बनाए है। और ऑरेंज कैंप पर कब्जा किया है।

वहीं पृथ्वी शॉ भी आईपीएल 2021 के 14वें सीजन में अच्छी बल्लेबाजी की थी। पृथ्वी शॉ ने 10 मैचों में 329 रन बनाए हैं। वहीं चोट के बाद वापसी कर रहे हैं श्रेयस अय्यर ने भी पिछले दो मैचों में बेहतरीन बल्लेबाजी की है। श्रेयस अय्यर ने दो मैचों में 90 रन बनाए हैं। श्रेयस में पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 32 गेंदों पर शानदार 43 रनों की पारी खेली थी। वहीं उसके पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ श्रेयस अय्यर ने 47 रनों की पारी खेली थी।

श्रेयस अय्यर दो मैचों में लगातार दो अच्छी पारियां खेल चुके हैं। और श्रेयर अय्यर दिल्ली कैपिटल्स के लिए मध्यम क्रम आकर अच्छी बल्लेबाजी करते हैं।

वहीं अगर दिल्ली के गेंदबाजी आक्रामक की बात करें तो तेज गेंदबाज आवेश खान 15 विकेट लेकर आईपीएल 2021 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में दूसरे स्थान पर हैं। आवेश खान के अलावा तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा भी दिल्ली कैपिटल्स की टीम हैं। कगिसो रबाड़ा ने पिछले दो मैच में चार विकेट लिए हैं।

दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों डिपार्टमेंट मजबूत

दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों आक्रामण काफी मजबूत है। जहां बल्लेबाजी में शिखर धवन,पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत जैसा बल्लेबाज हैं। जो कि आईपीएल 2021 मे शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स के ये बल्लेबाज अपने दम पर दिल्ली को मैच जीता सकते हैं। वहीं गेंदबाजों की बात करें तो आवेश खान और कगिसो रबाडा दिल्ली कैपिटल्स को शुरुआती विकेट दिलाने के साथ-साथ डेथ ओवर में भी अच्छी गेंदबाजी करते हैं। और टीम को जीत दिलाते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइिंग इलेवन (Delhi Capitals Probable Playing 11)

1-ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर)

2-शिखर धवन

3-पृथ्वी शॉ

4-श्रेयस अय्यर

5-शिमरेन हेटमायर

6-रविंद्र चंद्र अश्विन

7- अक्षर पटेल

8-आवेश खान

9-कगिसो रबाड़ा

10-एनरिक नॉर्टजे

11-ललित यादव

केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स टीम के लोगो की तस्वीर (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

आईपीएल 2021 में केकेआर का रिकॉर्ड

वहीं अगर बात करें दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स की तो आईपीएल 2021 में केकेआर ने बेहतर प्रदर्शन किया है। केकेआर ने आईपीएल 2021 में 10 मुकाबले खेले हैं। जिसमें कोलकाता को चार मैचों में जीत और 6 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। चार जीत के साथ कोलकाता नाइटराइडर्स आईपीएल 2021 में अंकतालिका में 8 अंको के साथ चौथे स्थान पर है।

कोलकाता नाइटराइडर्स शुभमन गिल और नितीश राणा जैसे बल्लेबाज हैं। जो केकेआर के लिए लगातार अच्छे प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ राहुल त्रिपाठी ने शानदार बल्लेबाजी की थी। राहुल ने चेन्नई के खिलाफ पिछले मैच में 45 रनों की शानदार पारी खेली थी। आद्रे रसेल और दिनेश कार्तिक भी अच्छी फॉर्म में हैं। जो अपनी बल्लेबाजी से किसी भी टीम को अपने दम पर हरा सकते हैं।

केकेआर के गेंदबाजी आक्रामण की बात करें तो सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती जैसे गेंदबाज हैं। जो केकेआर को शुरुआती विकेट के साथ डेथ ओवरों में भी विकेट दिलाते हैं।

केकेआर की संभावित प्लेइिंग इलेवन (Kolkata Knight Riders Probable Playing 11)

1-इयोन मोर्गन )कप्तान)

2-शुभमन गिल

3-वेंकटेश अय्यर,

4-राहुल त्रिपाठी,

5-नितीश राणा

6-दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर),

7-आंद्रे रसेल

8-सुनील नरेन

9-कुलदीप यादव

10-वरुण चक्रवर्ती

11-प्रसिद्ध कृष्णा

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम पिच रिपोर्ट (Sharjah Cricket Stadium Pitch Report)

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल के इस सीजन में 2 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें एक मुकाबला पहले बल्लेबाजी करने वाले टीम ने जीता है तो वहीं दूसरा दूसरी मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीता है।

शारजाह के पिच की बात करें तो यहां का विकेट फ्लैट है। जिसकी वजह से इस पिच पर गेंद ज्यादा हरकत नहीं करती हैं। और सीधी रहती है,जिसकी वजह से यह विकेट बल्लेबाज इस विकेट पर अच्छी बल्लेबाजी करते हैं। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी होती हैं।

लेकिन इस पिच से गेंदबाजों को कोई खास मदद नहीं मिलती है। शारजाह की पिच पर गेंदबाजों की अच्छी खासी पिटाई होती है। शारजहां कि पिच बल्लेबाजों की मदद होने के साथ इस मैदान की ब्राउंड्री भी छोटी है। बल्लेबाजों के लिए चौके छक्के लगाने में काफी मददगार होती है।

हालांकि आईपीएल 2021 में शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में दो मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें एक पहले मुकाबले में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने मैच जीता है। वहीं दूसरे में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है। लेकिन क्रिकेट जानकारों का मानना है इस मैदान पर कप्तान को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करनी चाहिए। क्योंकि इस मैदान की ब्राउंड्री और यह पिच बल्लेबाजों के लिए अधिक मददगार होती है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story