×

IPL 2022 में धोनी को रिटेन करेगी चेन्नई सुपर किंग्स, टीम को चार बार बना चुके हैं चैंपियन

IPL में CSKकी टीम को चार बार अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाने वाले धोनी ने कहा था कि मैंने अभी तक आईपीएल नहीं छोड़ा है.

Anshuman Tiwari
Report Anshuman TiwariPublished By Ragini Sinha
Published on: 17 Oct 2021 8:46 AM GMT
Csk captain Mahendra Singh Dhoni
X

IPL 2022 में धोनी को रिटेन करेगी चेन्नई सुपर किंग्स, टीम को चार बार बना चुके हैं चैंपियन (Social Media)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

IPL 2021: आईपीएल 2021 (IPL 2021) समाप्त होने के बाद क्रिकेट फैंस(Cricket Fans) की सबसे ज्यादा दिलचस्पी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Captain Mahendra Singh Dhoni) को लेकर है। पहले माना जा रहा था कि धोनी (Dhoni) का यह आखिरी आईपीएल हो सकता है मगर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने साफ कर दिया है कि धोनी को टीम में रिटेन किया जाएगा। CSK के एक अधिकारी के बयान के बाद अब यह तय हो गया है कि धोनी आईपीएल (IPL)के अगले सीजन में भी पीली जर्सी में ही दिखेंगे।

शुक्रवार को खेले गए आईपीएल (IPL final) के फाइनल मुकाबले के बाद धोनी ने भी इस ओर इशारा किया था। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम को चार बार अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाने वाले धोनी ने उस दिन भी कहा था कि मैंने अभी तक आईपीएल (IPL) नहीं छोड़ा है। टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर धोनी को लेकर क्रिकेट फैंस में हमेशा उत्सुकता बनी रहती है और क्रिकेट फैंस के लिए यह बड़ी खुशखबरी है कि धोनी अगले सीजन में भी क्रिकेट खेलते दिखेंगे।


फाइनल मुकाबले के बाद किया था इशारा

आईपीएल (IPL Final) के फाइनल मुकाबले के बाद जब कमेंटेटर हर्षा भोगले ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान धोनी से पूछा कि आप अपने पीछे एक बड़ी विरासत छोड़कर जा रहे हैं। ऐसे में आप क्या कहना चाहेंगे? इस सवाल का जवाब देते हुए धोनी (Dhoni) ने उसी दिन कहा था कि अभी मैंने खेलना नहीं छोड़ा है। धोनी के इस बयान को बड़ा इशारा समझा गया था और माना जा रहा था कि वे आगे भी आईपीएल (IPL) में खेलते दिख सकते हैं मगर सीएसके की ओर से इस बाबत कोई बात नहीं कही गई थी। अब सीएसके (CSK) के अधिकारियों की ओर से इस बात पर मुहर लगा दी गई है कि अगले सीजन में भी धोनी पीली जर्सी में ही नजर आएंगे। सीएसके के मुताबिक टीम की ओर से धोनी को मेगा आईपीएल ऑक्शन में रिटेन किया जाएगा।

रिटेंशन कार्ड का इस्तेमाल करेगी टीम

धोनी के फैंस को बड़ी खुशखबरी देते हुए सीएसके (CSK) के एक अधिकारी ने बताया कि टीम के कप्तान धोनी को रिटेन करने के लिए पहले रिटेंशन कार्ड का इस्तेमाल किया जाएगा। अधिकारी ने कहा कि टीम को आगे भी धोनी की जरूरत है। इसलिए सभी को निश्चिंत रहना चाहिए क्योंकि टीम मैनेजमेंट की ओर से उन्हें रिटेन करने का फैसला किया गया है। अधिकारी ने कहा कि खिलाड़ियों को रिटेन करने की नीति के संबंध में हमें पूरी जानकारी है और धोनी के संबंध में इसका इस्तेमाल जरूर किया जाएगा।

चतुर कप्तानी से दिलाई थी जीत

धोनी की उम्र 40 साल हो चुकी है और उन्होंने पिछले साल 15 अगस्त को संन्यास का एलान कर दिया था। टीम इंडिया को कई बड़े टूर्नामेंट जिताने वाले धोनी इस उम्र में भी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्हें एक चतुर कप्तान माना जाता रहा है और सीएसके की टीम को चार बार आईपीएल चैंपियन बनाने में उनकी कप्तानी की प्रमुख भूमिका मानी जाती रही है। शुक्रवार को खेले गए आईपीएल (IPL Today news)के फाइनल मुकाबले में भी एक समय कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम काफी मजबूत स्थिति में दिख रही थी मगर बाद में गेंदबाजी में चतुर परिवर्तन और अच्छी फील्डिंग सजाने से केकेआर की टीम दबाव में आ गई। इस तरह सीएसके की टीम ने आराम से आईपीएल का फाइनल मुकाबला जीत लिया।

खिलाड़ियों का कोर ग्रुप बनाने पर जोर

आईपीएल (IPL) के फाइनल मुकाबले के बाद धोनी ने कहा था अब दो नई टीमों के आने के साथ हमें यह तय करना है कि सीएसके के लिए आगे चलकर क्या अच्छा फैसला होगा। हमें टीम को लगातार मजबूत बनाए रखना है ताकि फ्रेंचाइजी को किसी भी प्रकार का नुकसान न हो। हमें यह भी देखना होगा कि कौन खिलाड़ी टीम के लिए कब तक और क्या योगदान दे सकता है।धोनी का कहना था कि महत्वपूर्ण यह नहीं है कि मैं सीएसके के लिए खेलूंगा या नहीं बल्कि सबसे महत्वपूर्ण बात की मजबूत खिलाड़ियों का कोर ग्रुप बनाना है और हमें इस पर ध्यान देना होगा। वैसे सीएसके के मैनेजमेंट की ओर से साफ कर दिया गया है कि टीम धोनी के साथ ही अगले सीजन में उतरेगी।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story