×

IPL 2021 RR VS PBKS: कल होगी पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिड़त, जानें किस खिलाड़ी को Playing 11 में मिलेगी जगह

राजस्थान रॉयल्स टीम की कप्तानी भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी संजू सैमसन कर रहे हैं।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 20 Sep 2021 12:24 PM GMT
IPL2021 PBKS VS RR
X

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

IPL2021 PBKS VS RR: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (Indian Premier League) का दूसरा चरण शुरू हो चुका है। दूसरे चरण का तीसरा मुकाबला मंगलवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai International Stadium) में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला जाएगा। पंजाब किंग्स आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पहले चरण में 8 मुकाबले खेले थे। वहीं राजस्थान रॉयल्स ने 7 मैच खेले हैं। पंजाब किंग्स ने 8 मुकाबलों में मात्र तीन मैचों में जीत मिली तो जबकि राजस्थान रॉयल्स को 7 मैचों में तीन मुकाबलों में जीत मिली हुई है। जिसके साथ ही अंकतालिका में आरआर पांचवे स्थान पर है तो वहीं पंजाब किंग्स छठे स्थान पर बरकरार है।

राजस्थान रॉयल्स टीम की कप्तानी भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी संजू सैमसन कर रहे हैं। संजू सैमसैंग ने आईपीएल 2020 के सीजन में यूएई में शानदार बल्लेबाजी की थी। जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें टीम का कप्तान बना दिया है। सैमसैंग की कप्तानी में टीम ने सात मुकाबलों में से 3 मुकाबलों में जीत भी हासिल कर ली है। हालांकि राजस्थान रॉयल्स को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए बचे हुए सभी मैचों में जीत हासिल करनी होगी।

राजस्थान रॉयल्स का गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों आक्रमण मजबूत

अगर हम बात करें राजस्थान रॉयल्स टीम की तो राजस्थान के पास एक से एक आक्रामक बल्लेबाज हैं। जो अकेल दम पर पूरा मैच जिताने की क्षमता रखते हैं। बल्लेबाजी की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स के पास डेविड मिलर जैसा विस्फोटक बल्लेबाज है। वहीं युवा बल्लेबाजों में रियान पराग और यशस्वी जयसवाल, शिवम दुबे जैसा बल्लेबाज है जो अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से टीम को मजबूती प्रदान करते हैं। वहीं राजस्थान के गेंदबाजी आक्रामण की बात करें तो राजस्थान के पास टी20 फॉर्मेट का नंबर एक गेंदबाज तबरेज शम्सी टीम में है। वहीं तबरेज का साथ देने के लिए क्रिस मॉरिस, मुस्तफिजुर रहीम जैसे गेंदबाज भी टीम में मौजूद हैं।

राजस्थान की संभावित प्लेइिंग इलेवन

1- संजू सैमसन (कप्तान)

2- यशस्वी जायसवाल

3- डेविड मिलर

4- शिवम दूबे

5- मनन वोहरा

6- एविन लुईस

7- राहुल तेवतिया

8- क्रिस मॉरिस

9- तबरेज शम्सी

10- मुस्तफिजुर रहमान

11- श्रेयस गोपाल

पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स टीम के लोगो की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

पंजाब किंग्स

वहीं पंजाब किंग्स की बात करें तो भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल पंजाब के कप्तान हैं। जो इस आईपीएल सीजन में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। केएल राहुल ने आईपीएल 2021 के सीजन 14 में 7 मैचों में 331 रन बनाए हैं। इसके साथ टीम के पास क्रिस गेल जैसा धाकड़ बल्लेबाज है। जो अपनी पारी से किसी भी टीम को बैकफुट पर ला सकते हैं। वहीं गेंदबाजी आक्रामण की बात करें तो मोहम्मद शमी ,आदिश रशिद जैसा गेंदबाज है टीम को शुरुआत विकेट के साथ बीच के ओवरों में भी विकेट दिलाते हैं।

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइिंग इलेवन

1- केएल राहुल (कप्तान)

2- क्रिस गेल

3- निकोलस पूरन,

4- दीपक हुड्डा,

5- मयंक अग्रवाल

6- सरफराज खान

7- आदिल राशीद

8- मोइसेस हेनरिक्स

9- मोहम्मद शमी

10- जलद सक्सेना

11- शाहरुख खान

इन प्लेटफॉर्म पर देखे पाएंगे आरआर और पंजाब किंग्स के बीच मैच

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का तीसरा मुकाबला कल यानि 21 सितंबर को शाम 7:30 बजे से दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। आईपीएल देखने वाले या किक्रेट प्रेमियों राजस्थान रायल्स और पंजाब किंग्स के बीच का लाइव मुकाबला देखना चाहते हैं तो वह स्टार स्पोट्स् नेटवर्क या डिज्नी+हॉटस्टार पर देखे सकते हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story