×

IPL 2021 PBKS VS RR: कुछ घंटों बाद होगी पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिड़त, चमकेंगे इन बल्लेबाजों के बल्ले लगेंगे छक्के

अगर बात करें पंजाब किंग्स के बैंटिंग लाइनअप की तो केएल राहुल और क्रिस गेल पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 21 Sep 2021 10:15 AM GMT (Updated on: 21 Sep 2021 6:07 PM GMT)
IPL 2021 PBKS VS RR
X

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल और आरआर के कप्तान संजू सैमसन (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

IPL 2021 PBKS VS RR: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (Indian Premier League 2021) के दूसरे चरण का तीसरा मुकाबला आज पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला जाएगा। आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण का तीसरा मैच यूएई के दुबई इंटरनेशल स्टेडियम (Dubai International Stadium) में 21 सितंबर को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल अपने आईपीएल के पहले हॉफ का फॉर्म जारी रखना चाहेंगे। केएल राहुल ने आईपीएल के पहले चरण में शानदार बल्लेबाजी की थी। और टॉप पांच बल्लेबाज दूसरे स्थान पर हैं। केएल राहुल ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में 330 रन बनाए हैं।

केएल राहुल के बल्ले से निकलेंगे रन

अगर बात करें पंजाब किंग्स के बैंटिंग लाइनअप की तो केएल राहुल (KL Rahul) और क्रिस गेल (Chris Gayle) पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे। वहीं दोनों ही काफी शानदार फॉर्म में चल रहं हैं। केएल राहुल और क्रिस गेल टी20 फॉर्मेट में किसी भी टीम के गेंदबाजी आक्रामक की पॉवर प्ले में धुनाई कर सकते हैं। दोनों ही बल्लेबाज पंजाब किंग्स के लिए पॉवर प्ले (पहले छह ओवर) में शानदार शुरुआत देकर टीम को मजबूती प्रदान करते हैं। वहीं टीम में निकोलस पूरन जैसा बल्लेबाज है जो मध्यम क्रम में आकर अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से टीम विपक्षी टीम दबाव में लाने की क्षमता रखता है।

केएल राहुल के आज पंजाब के खिलाफ अपने चौके छक्कों से दर्शकों का मनोंजन करेंगे। केएल राहुल विकेट पर टिकने के बाद लंबे छक्के लगाने में माहिर बल्लेबाज हैं।

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

पंजाब का गेंदबाजी आक्रमण मजबूत

वहीं पंजाब के गेंदबाजी आक्रामण की बात करें तो भारतीय टीम के बेहतरीन तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) पंजाब टीम में शामिल हैं। जो टीम को शुरूआती विकेट दिलाने के साथ साथ डेथ ओवरों में अपनी यॉर्कर्स से बल्लेबाजों को काफी परेशान करते हैं। वहीं स्पिन गेंदबाद आदिल राशिद (Adil Rashid) अपनी फिरकी गेंदबाजी के टीम को मध्यम ओवरों में अहम विकेट दिलाते हैं।

संजू सैमसन के बल्ले से लगेंगे लंबे छक्के

वहीं बात करें राजस्थान रॉयल्स की तो राजस्थान रॉयल्स के कप्तान भारत टीम के हरफनमौला खिलाड़ी संजू सैमसन (Sanju Samson) हैं। संजू सैमसन ने आईपीएल के पिछले सीजन में यूएई में शानदार बल्लेबाजी की थी। संजू सैमसन ने आईपीएल के पिछले चरण से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वह मध्यम क्रम में राजस्थान रॉयल्स के लिए बल्लेबाजी करने आते हैं। जहां टीम को एक आक्रामक खिलाड़ी की जरूरत होती है। संजू सैमसन उन सभी बिंदुओं पर खरे उतरते हुए टीम के लिए आक्रामक बल्लेबाजी से विपक्षी टीम पर दबाव बनाते हैं।

राजस्थान रॉयल्स के पास इविन लूईस डेविड मिलर जैसा बल्लेबाजी है जो अपने दम पर टी20 फॉर्मेट में टीम को जीत दिला सकता है। दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। डेविड मिलर ने यह करके भी आईपीएल मैचों में दिखाया है।

वहीं राजस्थान रॉयल्स के पास बल्लेबाजों के अलावा टी20 फॉर्मेट का सबसे बेहतरीन गेंदबाज तबरेज शम्सी (Tabrez Shamsi) है। जो विपक्षी टीम को शुरूआती झटके देने में माहिर खिलाड़ी है।

इन प्लेटफॉर्म पर देखे पाएंगे अपनी पंसदीदा टीम का मैच

आईपीएल के दूसरे चरण का तीसरा मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। क्रिकेम प्रेमी यह मुकाबला स्टार स्पोर्टस नेटवर्क (Star Sports Network) और डिज्नी+ हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) पर लाइव देखे सकते हैं।

दोनों टीमें के लिए ये मैच अहम

आईपीएल 2021 के पहले चरण में राजस्थान रॉयल्स ने कुल 7 मुकाबले खेले थे जिसमें राजस्थान रॉयल्स को सिर्फ 3 मैचों जीत मिली है। वहीं पंजाब किंग्स की बात करें तो पंजाब ने पहले चरण में कुल आठ मुकाबले खेले थे। जिसमें उसको किंग्स को भी सिर्फ 3 मैचों में जीत हासिल हुई थी। जबकि वहीं बात करें आईपीएल के पहले चरण में हुए पंजाब और राजस्थान के बीच मुकाबले की तो चार रनों से पंजाब ने राजस्थान को मात दी थी। जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स 7 मैचों में 3 जीत दर्ज करके अंकतालिका में 6 के साथ छठे स्थान पर है। वहीं पंजाब किंग्स की टीम 8 मैचों में 3 जीत के साथ 6 अंको के साथ ही प्वाइंट टेबल में सातवें स्थान पर बरकरार है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story