×

IPL 2021 Points Table: आईपीएल का Super Sunday, MI की लगातार तीसरी हार, CSK धुरंधरों ने मचाया धमाल, देखें आज का प्वाइंट्स टेबल

IPL 2021 Points Table: यूएई में खेले गए दोनों मैच खत्म होने के बाद धोनी की सीएसके टीम अभी भी टॉप पर बनी हुई, वहीं दूसरे मैच की विनिंग टीम आरसीबी तीसरे नंबर बनी हुई है।

Chitra Singh
Written By Chitra Singh
Published on: 27 Sep 2021 4:54 AM GMT
IPL 2021 Points Table
X

CSK vs KKR-RCB vs MI (डिजाइन फोटो-  न्यूज ट्रैक)

IPL 2021 Points Table: आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का पहला सुपर संडे (Super Sunday) धमाकेदार रहा। बीते रविवार को खेले यूएई में दो मैच खेले गए, जिसमें पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) के बीच हुआ। इस मैच में सीएसके के धुंरधरों ने केकेआर को 2 विकेट से मात देकर अपनी पक्की (CSK Won 2 Wickets) की और टॉप पर बना रहा है। वहीं दूसरा मैच आरसीबी और मुंबई इंडियंस (RCB vs MI) के बीच खेला गया, जिसमें आरसीबी ने MI को 54 रनों (RCB Won 54 Runs) से करारी मात दी। इस चरण में MI की लगातार तीसरी हार है। चलिए देखते है कि दोनों मैच के बाद आज का आईपीएल 2021 का प्वाइंट्स टेबल (IPL 2021 Points Table Today) कैसा है...

सुपर संडे के पहले मैच में सीएसके ने केकेआर को 2 विकेट से मात देकर अपनी 8वीं जीत हासिल की। कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने टॉस (Toss) जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और सीएसके को 172 रनों का टारगेट दिया। इस मैच का आखिरी ओवर काफी रोमांचक रहा। सीएसके को यह मैच जीतने के लिए 1 रन की जरुरत थी और उनके पास 1 ही बाकी थी। स्ट्राइक पर दीपक चहर थे और आखिरी गेंद पर 1 रन दौड़ते हिए टीम को जीतया। इस तरह जैसे-तैसे अपनी 8वीं जीत हासिल करने में कामयाब रही।

RCB के तेज गेंदबाजों ने दिलाई टीम को जीत

वहीं सुपर संडे के दूसरे में मुकाबले में आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को 54 रनों से हराया। इस मैच में आरसीबी के तेज गेंजबाजों ने टीम को विनर बनाने में अहम योगदान दिया। आईपीएल 2021 के 39वें मैच में हर्षल पटेल ने अपने 3.1 ओवर में MI के खिलाड़ियों को 17 रन दिए, और 4 विकेट लपके। वहीं युजवेंद्र चहल ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर में MI के 3 विकेट लपके। इस दौरान चहल ने MI को 11 रन दिए। इसके अलावा ग्लेन माक्सवेल (Glenn Maxwell) ने 2 और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने MI 1 विकेट लिए।

आईपीएल 2021 के लेटेस्ट प्वॉइंट टेबल (IPL 2021 latest points table)

सुपर संडे के दोनों मैच खत्म होने के बाद धोनी की सीएसके टीम अभी भी टॉप पर बनी हुई, वहीं दूसरे मैच की विनिंग टीम आरसीबी आईपीएल के दूसरे चरण का तीसरा मैच जीतकर तीसरे नंबर बनी हुई है। अगर दोनों में हारी हुई टीमों की, तो आईपीएल की 5 बार चैपिंयन बनने वाली मुंबई इंडियंस करो या मरो की स्थिति में है। इस शर्मनाक हार के बाद MI खिसक कर 7वें पायदान पर जा पहुंची है, जबकि सीएसके से हारने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स चौथे स्थान पर है।

आगर आईपीएल 2021 के लेटेस्ट प्वॉइंट टेबल की बात करे, तो सीएसके और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खाते में 16 प्वॉइंट्स है, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के पास 12 प्वॉइंट्स है। वहीं केकेआर (Kolkata Knight Riders), पंजाब किंग्स (Punjab Kings), रॉयल राजस्थान (Rajasthan Royals) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) आठ-आठ प्वॉइंट्स हासिल कर पाए हैं। इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) 2 प्वॉइंट्स के साथ आखिरी स्थान पर है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story