×

DC VS KKR: कुछ ही घंटों बाद पंत और मॉर्गन होंगे आमने-सामने, जानें कौन सा खिलाड़ी इस मैच में चलेगा

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 के लीग मैचों में शानदार जीत हासिल की। दिल्ली कैपिटल्स ने 14 लीग मुकाबले खेले जिसमें दिल्ली कैपिटल्स को 10 मैचों में जीत मिली

Divyanshu Rao

Divyanshu RaoWritten By Divyanshu Rao

Published on 13 Oct 2021 11:11 AM GMT

DC VS KKR
X

ऋषभ पंत और इयोन मॉर्गन की तस्वीर (फोटो:ट्विटर)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

IPL 2021 Qualifier 2 DC VS KKR: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 14वें चरण का आज दूसरा क्वालीफायर (IPL 2021 Qualifier 2 Match) मुकाबला आज यूएई (UAE) के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम (Sharjah Cricket Stadium) में खेला जाएगा। आज का आईपीएल मैच (Aaj Ka IPL Match) दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। चलिए जानते है कि आज के मैच में कौन से बल्लेबाज और गेंदबाज चल सकते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 के लीग मैचों में शानदार जीत हासिल की। दिल्ली कैपिटल्स ने 14 लीग मुकाबले खेले जिसमें दिल्ली कैपिटल्स को 10 मैचों में जीत मिली, वहीं चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली कैपिटल्स का ऊपरी क्रम का बल्लेबाजी क्रम काफी मजूबत है। जो दिल्ली कैपिटल्स के लिए हर मैच में अच्छी शुरुआत देता है। वहीं गेंदबाजी अटैक में भी दिल्ली कैपिटल्स के पास वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं। जो टीम को अहम मौकों पर विकेट दिलाते हैं।

शिखर धवन और पृथ्वी के बल्ले से निकलेंगे रन

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan IPL Runs 2021) ने दिल्ली कैपिटल्स की ओर से आईपीएल 2021 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। शिखर धवन को आईपीएल के इस सीजन में 15 मुकाबलों में खेलने का मौका मिला है। जिसमें धवन ने 39.35 की औसत से 551 रन बनाए हैं। शिखर धवन दिल्ली कैपिटल्स को करीब हर मैच में पॉवर प्ले में अच्छी शुरुआत देते हैं। दिल्ली कैपिटल्स की टीम चाहेंगे की वह आज भी शिखर धवन का बल्ला चले और टीम को पॉवर प्ले में अच्छी शुरुआत दें।

शिखर धवन की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

वहीं दिल्ली कैपिटल्स के दूसरे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw IPL Runs) ने पिछले मैच में काफी आक्रामक बल्लेबाजी की थी। पृथ्वी शॉ ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ महज 32 गेंदों पर 60 रनों की पारी खेली थी। पृथ्वी शॉ ऐसे बल्लेबाज हैं जो शुरुआत से ही विपक्षी टीम के गेंदबाजों पर दबाव बनाकर खेलते हैं। दिल्ली कैपिटल्स के फैंस को उम्मीद होगी की पिछले मैच की तरह इस मैच में भी पृथ्वी शॉ का बल्ला बरसे और विपक्षी टीम के खिलाफ एक बड़ा स्कोर दिल्ली कैपिटल्स खड़ा करें।

पृथ्वी शॉ की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजी अटैक भी काफी मजबूत हैं। दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan Wickets in IPL 2021) ने अच्छी गेंदबाजी की है। आवेश खान 15 मैचों में 7.50 की औसत से 23 विकेट चटकाए हैं। आवेश खान दिल्ली कैपिटल्स की ओर से गेंदाबाजी आक्रामण की शुरुआत करते हैं और विपक्षी टीम के शुरुआती विकेट चटकाते हैं। इसके साथ ही आवेश खान डेथ ओवरों में भी अच्छी गेंदबाजी करते हैं।

कोलकाता के सलामी बल्लेबाजी शुभमन गिल ने इस सीजन किया बेहतर प्रदर्शन

वहीं अगर बात करें कोलकाता नाइटराइडर्स टीम की तो कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम आईपीएल के 14वें सीजन में 14 लीग मुकाबले खेले हैं। जिसमें कोलकाता की टीम को 7 मैचों में जीत को 7 मैचों में हार मिली है। केकेआर के बल्लेबाजी और गेंदबाजी डिपार्टमेंट ने आईपीएल के इस सीजन में औसत प्रदर्शन किया है। केकेआर के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill IPL Runs) ने पिछले कुछ मैचों में अपनी बल्लेबाजी की बदौलत कोलकाता की जीत दिलाई है। शुभमन गिल ने आईपीएल के इस सत्र में 15 मुकाबलों खेले हैं जिसमें शुभमन गिल ने 121.72 के स्ट्राइक रेट से 381 रन बनाए हैं। शुभमन गिल हर मैच में करीब केकेआर को अच्छी शुरुआत देते हैं। केकेआर के फैंस चाहेंगे की शुभमन गिल का बल्ला दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चले और टीम को फाइनल का टिकट मिलें।

शुभमन गिल बल्लेबाजी करते हुए (फोटो:सोशल मीडिया)

केकेआर के पास सुनील नरेन जैसा फिरकी गेंदबाज है। जो कि अपनी स्पिन से किसी भी टीम के बल्लेबाज को आउट कर केकेआर की मैच में वापसी करा सकता है। पिछले मैच में केकेआर की जीत में सुनील नरेन का बड़ा योगदान था। सुनील नरेन ने आरसीबी के तीन बल्लेाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी। केकेआर की टीम सुनील नरेन से उम्मीद करेंगी की वह दिल्ली के खिलाफ इस मैच में भी टीम को अहम विकेट दिलाए।

IPL 2021 Qualifier 2, ipl 2021 qualifier 2 date, ipl 2021 qualifier 2 team, ipl 2021 qualifier 2 preview, ipl 2021 live dc vs kkr, ipl live score 2021 today dc vs kkr, dc vs kkr playing 11 today match, today ipl match dc vs kkr playing 11, dc vs kkr player stats,dc vs kkr head to head player record,dc player stats 2021, kkr players stats 2021

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story