×

RCB VS KKR: कल होगी विराट और मॉर्गन के बीच भिड़ंत, देखें दोनों टीमों के खिलाड़ियों कि लिस्ट

आईपीएल के दूसरे चरण में अबूधाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में दूसरा मैच रॉयल चैंलेजर बैंगलौर और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला जाएगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 19 Sep 2021 5:24 AM GMT
KKR VS RCB
X
कोलकाता नाइटराइडर्स बनाम रॉयल चैलेंजर बैंगलौर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Indian Premier League 2021: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत यूएई (UAE) में आज शाम से 7:30 बजे से होने जा रही है। आईपीएल के दूसरे चरण का पहला मुकाबला मुबंई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले के बाद आईपीएल के दूसरे चरण का दूसरा मैच एक बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) और रॉयल चैंलेंजर बैंगलौर (Royal Challenger Bangalore) के बीच अबूधाबी में खेला जाएगा। आईपीएल 2021 में कोहली की टीम आरसीबी ने पहले चरण में शानदार प्रदर्शन किया था और आरसीबी ने आईपीएल के पहले चरण में खेले गए सात लीग मुकाबलों में पांच मैचों में जीत दर्ज करके अंकतालिका में टॉप चार टीमों में जगह बना रखी है।

आईपीएल के दूसरे चरण में अबूधाबी (Abu Dhabi) के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम (Sheikh Zayed Cricket Stadium) में दूसरा मैच रॉयल चैंलेजर बैंगलौर और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला जाएगा। केकेआर दूसरे चरण की शुरूआत जीत के साथ करना चाहेगी। कोलकाता नाइट ने वीवो आईपीएल के पहले चरण में कुल 7 मुकाबले खेले हैं जिसमें उसको सिर्फ 2 मैचों में जीत मिली है। तो बाकी पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। केकेआर चाहेगी कि वह आईपीएल के दूसरे चरण की शुरूआत जीत के साथ करें।

केकेआर और आरसीबी के टीम के लोगो की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

कोलकाता नाइटराइडर्स का स्क्वॉड

1-इयोन मोर्गन (कप्‍तान),

2-दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर)

3-आंद्रे रसेल

4-कमलेश नागरकोटी

5-कुलदीप यादव

6- लोकी फर्ग्‍यूसन

7-नितिश राणा

8-प्रसिद्ध कृष्‍णा

9-गुरकीरत सिंह मन

10-संदीप वॉरियर

11-शिवम मावी

12-शुभमन गिल

13-सुनील नरेन

14-राहुल त्रिपाठी

15-वरुण चक्रवर्ती

16-पवन नेगी

17-टिम सीफर्ट

18-शाकिब अल हसन

19-शेल्‍डन जैक्‍सन

20-वैभव अरोड़ा

21-करुण नायर

22-हरभजन सिंह

23-बेन कटिंग

24-वेंकटेश अय्यर

25-टिम साउथी।

रॉयल चैंलेजर बैंगलौर टीम का स्क्वॉड

1-विराट कोहली (कप्तान)

2-एबी डिविलियर्स

3-युजवेंद्र चहल

4-देवदत्त पडिक्कल

5-हर्षल पटेल

6-वाशिंगटन सुंदर

7-मोहम्मद सिराज

8-नवदीप सैनी

9-शाहबाज अहमद

10-पवन देशपांडे

11-ग्लेन मैक्सवेल

12-सचिन बेबी

13-रजत पाटीदार

14-मोहम्मद अजहरुद्दीन

15-काइल जैमीसन

16-डैन क्रिश्चियन

17-सुयश प्रभुदेसाई

18-केएस भरत

19-टिम डेविड

20-दुष्मंथा चमीरा

21-वानिन्दु हसरंगा।

रॉयल चैंलेजर बैंगलौर और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच अबूधाबी के शेख जाएद स्टेडियम में 20 सितंबर को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 से आईपीएल के दूसरे चरण का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा।

शेख जाएद स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार

शेख जाएद स्टेडियम में अबतक टी20 के 53 मुकाबले खेले गए है। जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 26 बार जीत मिली है तो वहीं दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 27 बार जीत हासिल की है। शेख जाएद स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद रही है। विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे बल्लेबाजों के बल्ले से शेख जाएद स्टेडियम के सपाट विकेट पर चौको छक्कों की बरसात हो सकती है। रॉयल चैलेंजर बैंगलौर के फैंस को उम्मीद को होगी को विराट कोहली, एबी डिविलियर्स अपने बल्लेबाज से रंग बिखरे।

रॉयल चैंलेजर और बैंगलौर और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच हो रहे लाइव मैच को देखने लिए आपको स्टार स्पोट्स नेटवर्क और डिज्नी+ हॉटस्टार पर सब्सक्रिप्शन लेना होगा। जिसके बाद आप वीवो आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लाइव मैच देखे पाएंगें।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story