×

IPL 2021: RCB के ये दो खिलाड़ी KKR के लिए खड़ी कर सकते हैं मुसीबत, हर्षल पटेल कोलकाता के खिलाफ रच सकते हैं इतिहास

आरसीबी के मध्य क्रम के आक्रामक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल 2021 में शानदार बल्लेबाजी की है।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 10 Oct 2021 3:29 PM GMT
IPL 2021
X

ग्लेन मैक्सवेल और हर्षल पटेल की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IPL 2021: आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 14वां सीजन यूएई में खेला जा रहा है। जो कि अपने आखिरी दौर मे है। आईपीएल 2021 के 14वें सीजन का दूसरा प्लेऑफ मुकाबला कल रॉयल चैंलेजर्स बैंगलौर (Royal Challengers Bangalore) और कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला जाएगा। आरसीबी और केकेआर के बीच कल का आईपीएल मैच युएई के शारजाह स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच 11 अक्टूबर को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। आरसीबी के आक्रामक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glen Maxwell) केकेआर के लिए मुसीबत बन सकते हैं। तो वहीं रॉयल चैंलेजर्स बैंगलौर के सबसे सफल गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) विपक्षी बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूट सकते हैं।

आरसीबी के मध्य क्रम के आक्रामक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल 2021 में शानदार बल्लेबाजी की है। ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल के इस सीजन में 14 मुकाबले खेले हैं। मैक्सवेल ने इन 14 मुकाबलों में 45.27 की शानदार औसत से 498 रन बनाए हैं। इसके दौरान ग्लेन मैक्सवेल ने 6 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं।

ग्लेन मैक्सवेल अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से किसी भी गेंदबाजी अटैक को चौके छक्के लगाकर दबाव में लाते हैं। ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल 2021 में सबसे अधिकर रन बनाने वाले बल्लेबाजों की श्रेणी में टॉप 5 में पांचवे स्थान पर हैं।

ग्लेन मैक्सवेल की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

हर्षल पटेल के लिए आईपीएल 2021 का सीजन बेहतरीन रहा है

वहीं आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल की बात करें तो हर्षल पटेल के लिए आईपीएल 2021 का 14वां सीजन बेहतरीन रहा है। हर्षल पटेल ने आईपीएल के इस सीजन में सबसे अधिक विकेट लिए हैं। हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 में अबतक 14 मुकाबले खेले हैं। हर्षल ने इन 14 मैचों में 8.40 की इकोनॉमी से 30 विकेट चटकाए हैं। हर्षल ने इस सीजन मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल करियर में अपनी पहली हैट्रिक भी ली थी। इसके साथ ही हर्षल पटेल आईपीएल के इस सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में पहले स्थान पर हैं।

हर्षल पटेल आरसीबी के गेंदबाजी आक्रामक की शुरुआत करते हैं। हर्षल पटेल अपनी धारदार गेंदबाजी से बल्लेबाजों को विकेट पर टिकने नहीं देते हैं। हर्षल पटेल टीम को शुरुआती विकेट दिलाने के साथ डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी से विपक्षी टीम के रनों पर लगाम लगाते हैं।

हर्षल पटेल की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

हर्षल पटेल इतिहास रचने से तीन विकेट दूर

हर्षल पटेल केकेआर के खिलाफ इतिहास रच सकते हैं। हर्षल पटेल कल के प्लेऑफ मैच में केकेआर के खिलाफ अगर 3 विकेट चटकाते हैं तो आईपीएल के किसी सीजन में सबसे अधिक झटकने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। आपको बता दें कि यह रिकॉर्ड अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज डीजे ब्रावो के पास है। डीजे ब्रावो ने साल 2013 के आईपीएल सीजन में 32 विकेट चटकाए थे। वहीं बात करें तो हर्षल पटेल की उन्होंने आईपीएल 2021 के 14 सीजन में अबतक 30 विकेट लिए हैं। अगर हर्षल पटेल केकेआर के खिलाफ 3 विकेट लेते हैं तो आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story