×

IPL 2021 RCB VS KKR: कुछ घंटों बाद कोहली और मॉर्गन होंगे आमने सामने, कोहली आज रच सकते हैं ये कीर्तिमान

अगर बात से दोनों टीमों के बीच हुए आखिरी पांच मैचों की तो आरसीबी का रिकॉर्ड बेहतर नजर आता है।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 20 Sep 2021 10:59 AM GMT
IPL 2021 KKR VS RCB
X

केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गन और आरसीब के कैप्टन विराट कोहली (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

IPL 2021 RCB VS KKR: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (Indian Premier League 2021) के दूसरे चरण की शुरुआत हो चुकी है। विश्व की सबसे प्रसिद्ध लीग आईपीएल (IPL) के दूसरे चरण का दूसरा मुकाबला आज खेला जाएगा। आईपीएल के दूसरे चरण का दूसरा मैच रॉयल चैंलेजर बैंगलौर (Royal Challenger Bangalore) और दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच होगा। यह मुकाबला यूएई (UAE) के आबूधाबी के शेख जायद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में आज शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।

रॉयल चैंलेजर बैंगलौर और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आईपीएल के पहले चरण खेले गए मैच में आरसीबी ने कोलकाता नाइटराइडर्स पर 38 रनों से जीत हासिल की थी।

अगर बात से दोनों टीमों के बीच हुए आखिरी पांच मैचों की तो आरसीबी का रिकॉर्ड बेहतर नजर आता है। आरसीबी और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच हुए पांच मुकाबलों में केवल एक मुकाबला ही कोलकाता नाइराइडर्स की टीम जीत पाई। जबकि विराट की रॉयल चैंलेजर बैंगलौर ने पांच मैचों में से चार मुकाबलों में केकेआर पर जीत हासिल है। वहीं मॉर्गन की कप्तानी में केकेआर ने आखिरी बार आईपीएल 2019 के सीजन 12 में जीत मिली थी।

दोनों टीमों के बीच हुए आईपीएल मैचों का रिकॉर्ड

वहीं आईपीएल में दोनों टीमों के आमने-सामने हुई भिड़त की बात करें तो दोनों टीमों में अबतक 28 बार मुकाबला हुआ है। जिसमें 15 मैचों में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने आरसीबी को हराया है। वहीं 13 मैचों में आरसीबी को जीत मिली है। जबकि यूएई में दोनों टीमों के बीच तीन बार भिड़त हुई है। जिसमें रॉयल चैंलेजर बैंगलौर में दो मुकाबले जीते दो केकेआर को 1 जीत के साथ ही संतोष करना पड़ा है।

विराट कोहली और इयोन मॉर्गन की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

केकेआर के खिलाफ कोहली का शानदार रिकॉर्ड

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है। विराट कोहली ने केकेआर के खिलाफ सबसे अधिक 730 रनों की पारी खेली है। वहीं विराट आज आईपीएल का 200वां मैच खेलने जा रहे हैं। आईपीएल इतिहास में ये कीर्तिमान हासिल करने वाले विराट कोहली पांचवे खिलाड़ी बन गए हैं। कोहली के आलवा चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, केकेआर के दिनेश कार्तिक और मुबंई इंडियंस के कैप्टन रोहित शर्मा ये मुकाम पहले ही हासिल कर चुके हैं।

कोहली आज रच सकते हैं ये रिकॉर्ड

कोहली आज टी20 फॉर्मेट में 10 हजार रन भी पूरा कर सकते हैं। कोहली के अपने टी20 क्रिकेट में 9929 रन हैं। अगर कोहली आज 71 रनों की पारी खेल देते हैं तो वह क्रिकेट इतिहास में 10000 रन पूरे करने वाले विश्व के पांचवे बल्लेबाज बन जाएंगे। कोहली के अलावा ये रिकॉर्ड क्रिस गेल, कीरोन पोलार्ड और पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक और ऑस्टेलिया के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के नाम है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story