×

IPL 2021 RCB VS MI: आज कोहली और रोहित के बीच भिड़त, जानें कब और कहां खेला जाएगा ये मैच, ऐसी हो सकती है Playing 11

आईपीएल 2021 में अब तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने 9 मुकाबले खेले हैं जिसमें आरसीबी को पांच मैचों में जीत मिली है वहीं चार मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 25 Sep 2021 5:58 PM GMT
IPL 2021 RCB VS MI: आज कोहली और रोहित के बीच भिड़त, जानें कब और कहां खेला जाएगा ये मैच, ऐसी हो सकती है Playing 11
X

IPL 2021 RCB VS MI: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (Indian Premier League 2021) के सीजन 14वां का दूसरा चरण यूएई (UAE) में खेला जा रहा है। आज का आईपीएल मैच (Aaj Ka IPL Match) रॉयल चैंलेजर्स बैंगलौर (Royal Challengers Bangalore) और मुबंई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला जाएगा। हम आपको बताएंगे आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का रॉयल चैलेंजर्स और मुबंई इंडियंस के बीच खेले जाने वाला यह मुकाबला कब और कहां और कितने बजे से शुरू होगा। और दोनों टीमों के फैंस इस मैच का लाइव प्रसारण कहां देखे पाएंगें। साथ ही यह भी बताएंगे की आरसीबी और मुबंई इंडियंस की संभावित प्लेइिंग क्या हो सकती है।

मुबंई इंडियंस और रॉयल चैंलेजर्स बैंगलौर के मैच का पूरा विवरण

आईपीएल 2021: IPL 2021 के 14 वें सीजन का 39 वां मुकाबला रॉयल चैंलेजर्स बैंगलौर बनाम मुबंई इंडियंस

स्थान: (Venue) यूएई (UAE) दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai International Stadium)

तारीख: (Date): 26 सितंबर 2021

समय: (Time): 7:30 बजे भारतीय समयानुसार

मैच का लाइव प्रसारण (Live Streaming): स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) और डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) (हॉटस्टार ऐप Hotstar APP) पर देख पाएंगे।

आरसीबी और मुबंई इंडियंस के लोगो की तस्वीर (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी आरसीबी

आईपीएल 2021 में अब तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने 9 मुकाबले खेले हैं जिसमें आरसीबी को पांच मैचों में जीत मिली है वहीं चार मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम पांच मैचों में जीत के साथ आईपीएल 2021 में प्वाइंट टेबल में 10 अंको के साथ तीसरे पायदान पर बरकरार है। हालांकि आरसीबी को शुक्रवार को हुए पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स से हार झेलनी पड़ी है। जिसके बाद रॉयस चैंलेजर्स बैंगलौर की टीम चाहेगी की वह मुबंई इंडियन के खिलाफ यह मैच जीतकर तीसरे अंकतालिका ने तीसरे नबंर बर काबिज रहे।

रॉयस चैंलेजर्स बैंगलौर की संभावित प्लेइिंग इलेवन

1- विराट कोहली (कप्तान),

2- देवदत्त पडिक्कल,

3- श्रीकर भारत (विकेटकीपर)

4- सचिन बेबी/ग्लेन मैक्सवेल

5- एबी डिविलियर्स

6- टिम डेविड

7- वनिन्दु हसरंगा

8- हर्षल पटेल

9- मोहम्मद सिराज

10- काइल जेमिसन

11- युजवेंद्र चहल

मुबंई इंडियंस का आईपीएल 2021 में रिकॉर्ड

अगर बात करें मुबंई इंडियन की तो मुबंई ने भी आईपीएल 2021 में अबतक 9 मैच खेले हैं। लेकिन मुबंई इंडियंस को सिर्फ 4 मुकाबलों में जीत मिली है। वहीं मुबंई को पांच मैचों में करारी हार मिली है। आईपीएल 2021 में मुबंई इंडियंस अंकतालिका में आठ अंको के साथ पांचवे नबंर पर है। मुबंई इंडियंस को भी पिछले मैच में केकेआर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। केकेआर ने मुबंई को पिछले मैच में 7 विकेट से हराया था। जिसके बाद मुबंई इंडियंस इस मैच में आरसीबी को हारकर फिर से नॉकआउट में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखना चाहेंगी।

मुबंई इंडियंस की संभावित प्लेइिंग इलेवन

1- रोहित शर्मा (कप्तान)

2- क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर)

3- सूर्यकुमार यादव

4- ईशान किशन

5- सौरभ तिवारी

6- कीरोन पोलार्ड

7- क्रुणाल पांड्या

8- हार्दिक पांड्या

9- राहुल चाहर

10- जसप्रीत बुमराह

11- ट्रेंट बोल्ट

मुबंई इंडियंस और आरसीबी की हेड टू हेड स्थिति

अगर बात करें आरसीबी और मुबंई इंडियंस की तो दोनों टीमों ने ही अपने पिछले मैच में हार का सामना किया है। दोनों टीमों की स्थिति इस मुकाबले में एक जैसी होगी।

वहीं अगर बात करें अब तक ये दोनों टीमें कितनी बार आमने-सामने आई हैं। तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और मुबंई इंडियंस के बीच अब तक 28 मुकाबले खेले जा चके हैं। जिसमें मुबंई इंडियंस को 17 मैचों में जीत मिली तो वहीं रॉयल चैंलेजर्स बैंगलौर को 11 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है।

जिसके बाद कहा जा सकता है। रोहित शर्मा कप्तानी में विराट एंड कंपनी पर भारी पड़ते हैं। अब देखना होगा कि कल का मुकाबला में कौन जीत हासिल कर पाता है। और क्या विराट कोहली अपने हार के रिकॉर्ड को बेहतर बना पाते हैं या रोहित शर्मा की टीम एक बार फिर जीत हासिल करेगी।

आईसीबी और एमआई के कप्तान की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में अधिकतर उच्च स्कोर नहीं देखने को मिलता है। दुबई इंटरनेशलन स्टेडियम के पिच के रिकॉर्ड के मुताबिक इस मैदान में पहली पारी में औसतन 144 रन बनते हैं। वहीं इस मैदान पर बचाव का औसत स्कोर दूसरी पारी में 122 रन है। वहीं यूएई में आईपीएल 2021 में केवल एक बार 180+ का स्कोर हुआ है। इस मैदान पर 160+ से अधिक का स्कोर आरसीबी और मुबंई दोनों टीमों के लिए एक दूसरे को दूसरी पारी में लक्ष्य देने के लिए अच्छा स्कोर होगा।

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच पहली पारी में गेंदबाजों को मदद करती है। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली चाहेंगे की वह टॉस जीतकर इस मैदान पर पहले गेंदबाजी करें। और मुबंई इंडियंस को 144 से कम के स्कोर पर रोकें।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story