×

MI vs PBKS: मुंबई इंडियंस के लिए कल का मैच होगा 'करो या मरो' जैसा, जानें क्या कहती है पिच रिपोर्ट, देंखे प्लेइंग इलेवन

MI vs PBKS: IPL 2021 का 42वां मैच कल (28 सितंबर) मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स (MI vs PBKS) के बीच खेला जाएगा। चलिए जानते कल के होने वाले मैच की पिच रिपोर्ट के बारे में...

Chitra Singh
Written By Chitra Singh
Published on: 27 Sep 2021 10:14 AM GMT
MI vs PBKS
X

MI vs PBKS (Photo- News Track)

MI vs PBKS: मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स (MI vs PBKS) के बीच कल (28 सितंबर) आईपीएल 2021 का 42वां मैच (IPL 2021 Match 40) खेला जाएगा। यह मैच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा। चलिए जानते है कि इस मैच के लिए शेख जायद स्टेडियम का पिच रिपोर्ट (Sheikh Zayed Stadium Pitch Report in Hindi) कैसा है, साथ ही इसकी संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में जानेंगे।

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम के लिए यह मैच करो या मरो की तरह होने वाला है। आईपीएल के दूसरे चरण में मुंबई इंडियंस तीन मैच खेल चुकी है। तीनों मैच में MI को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं आईपीएल 2021 के 39वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने MI को 54 रनों से करारी मात दी। इस हार के बाद MI 7वें स्थान पर पहुंच गई।

इधर, पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की बात करें तो आईपीएल के दूसरे चरण में पंजाब किंग्स दो मैच खेल चुकी है, जिसमें एक मैच जीती और एक मैच हारी है। इस चरण में पंजाब किंग्स का पहला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से था, जिसमें RR ने PBKS को 2 रन से हरा दिया था। वहीं PBKS का दूसरा मैच SRH के साथ हुआ ता, जिसमें पंजाब किंग्स के धुरंधरों ने SRH को 5 रनों से मात देख टॉप 5 में पहुंच गई।

MI बनाम PBKS मैच का विवरण (MI vs PBKS Match Details)

IPL 2021 मैच: 40वां मैच, मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स

समय (Time ): शाम 7:30 बजे भारतीय समयानुसार

स्थान (Venue): शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी (Sheikh Zayed Stadium, Abu Dhabi)

लाइव स्ट्रीमिंग (MI vs PBKS Live Streaming): डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar), हॉटस्टार ऐप (Hotstar app) और स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network)।

शेख जायद स्टेडियम की पिच रिपोर्ट (Sheikh Zayed Stadium Pitch Report in Hindi 2021)

अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में होने वाला मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच का मैच काफी रोमांचक होने वाला है। अब तक के हुए मैचों यह परिणाम निकला है कि इस पिच पर बल्लेबाज बड़े स्कोर बनाने में सफल रहे हैं। यदि बल्लेबाज शुरुआती मैच में इस पिच पर पकड़ बना लेते है तो वे अपने विपरित टीम को हराने में सफल हो सकते हैं। लेकिन पिछले साल हुई आईपीएल को ध्यान में रखा जाए, तो टॉस जीतने वाली टीम को पहले फिल्डिंग करना ज्यादा उचित रहेगा, क्योंकि आईपीएल 2021 में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम 12 बार जीत चुकी है। वहीं आईपीएल 2021 का 38वां मैच इसका ताजा उदाहरण है।

शेख जायद स्टेडियम में अब तक आईपीएल के दूसरे चरण में 8 मैचों में से 3 मैच खेले जा चुके है। इस चरण के पहला मैच इसी पिच पर केकेआर और आरसीबी के बीच खेला गया था, जिसमें केकेआर ने आरसीबी को 9 विकेट से हराया था। वहीं दूसरे मैच में केकेआर ने इसी पिच मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराया था। जबकि केकेआर इस पिच पर सीएसके से जीतने में नाकाम रहा है। सीएसके ने इस पिच पर केकेआर को 2 रनों से मात देकर अपनी 8वीं जीत हासिल की थी।

बता दें कि इस स्टेडियम में आईपीएल 2020 में कुल 20 मैच खेले गए थे, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 8 बार जीती, दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम 12 बार विजयी हो चुकी है। वहीं एक मैच टाई भी हो चुका है।

मुंबई इंडियंस बनाम पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग-11 (MI vs PBKS Probable Playing-11)

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)

  1. रोहित शर्मा (कप्तान) (Rohit Sharma)
  2. क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर)(Quinton de Kock)
  3. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)
  4. ईशान किशन (Ishan Kishan)
  5. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya )
  6. कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard)
  7. क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya)
  8. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)
  9. राहुल चहर (Rahul Chahar)
  10. ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult)
  11. एडम मिल्ने (Adam Milne)

पंजाब किंग्स (Punjab Kings)

  1. के.एल. राहुल (कप्तान और विकेटकीपर) (KL Rahul)
  2. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal)
  3. क्रिस गेल (Chris Gayle)
  4. एडेन मार्कराम (Aiden Markram)
  5. दीपक हुड्डा (Deepak Hooda)
  6. निकोलस पूरन (Nicholas Pooran)
  7. हरप्रीत बरार (Harpreet Brar)
  8. नेथन एलिस (Nathan Ellis)
  9. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami)
  10. रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi)
  11. अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh)


Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story