×

RCB vs KKR Eliminator: टूटा कैप्टन कोहली का ट्रॉफी का सपना, मैच के बाद सामने आया विराट का ये चौंकाने वाला बयान

RCB vs KKR Eliminator: आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर के मुकाबले में आरसीबी केकेआर से हार इस सीजन के फाइनल रेस से बाहर हो गई है।

Chitra Singh

Chitra SinghWritten By Chitra Singh

Published on 12 Oct 2021 2:17 AM GMT

Viral Kohli ipl
X

विराट कोहली (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

RCB vs KKR Eliminator: शारजाह में सोमवार (11 अक्टूबर) को बैंगलोर और कोलकाता (RCB vs KKR) के बीच खेले गए एलिमिनेटर मैच में विराट (Virat Kohli) एंड कंपनी को केकेआर के धुरंधरों ने 4 विकेट से हरा दिया। इस हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) आईपीएल 2021 से बाहर हो गया है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) आरसीबी को मात देकर क्वालीफायर-2 (IPL 2021 Qualifier-2) में अपना नाम दर्ज कर लिया है।

आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर में विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वे चाहते थे कि केकेआर के सामने एक बड़ा स्कोर रखा जाए, जिससे वे केकेआर को हराने में सफल हो पाए, लेकिन उनका ये प्लान फेल हो गया।

आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेते हुए केकेआर के सामने 7 विकेट गंवाते हुए 139 रनों का लक्ष्य दिया, जिससे इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) एंड कंपनी ने अपने 6 विकेट खोकर 19.4 ओवर में पूरा कर आरसीबी को आईपीएल 2021 के फाइनल रेस से बाहर कर दिया।

मैच के बाद सामने आया विराट कोहली का रिएक्शन

आईपीएल 2021 से बाहर होने के बाद विराट कोहली ने मैच को लेकर एक बयान भी दिया हैजो थोड़ा करने वाला है। उन्होंने अपने बयान में कहा है, "मैंने युवाओं के लिए एक ऐसा कल्चर तैयार करने की कोशिश किया है, जो आगे आकर आक्रामक मैच खेल सकें। जो आगे चलकर भारतीय टीम के लिए भी खेल सकें। खैर मैनें अपना बेस्ट दिया है। मैं नहीं जानता कि इस मैच में कहा चूक ही हुई। मैंने टीम का नेतृत्व करने वाली इस फ्रेंचाइजी को अपना 120% दिया है और एक खिलाड़ी के रूप में मैं आगे भी ऐसा करता रहूंगा।"

विराट ने क्यों छोड़ी कप्तानी

बता दें कि विराट कोहली आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी की कप्तानी पद को अलविदा कह देंगे। इससे पहले उन्होंने टी20 से भी कप्तानी छोड़ने का एलान किया था। वहीं इस फैसले को लेकर कल (11 अक्टूबर) अपनी चुप्पी तोड़ते हुए एक बयान दिया है कि उन्होंने कप्तानी पद छोड़ने का फैसला क्यों किया?

उन्होंने वीडियो में कहा है कि, "कप्तानी पद छोड़ने की दो वजह थी, पहला पहला और महत्वपूर्ण कारण था वर्कलोड और दूसरा ये कि जो जिम्मेदारियां मुझे दी गई है उसे लेकर मैं बेईमान (dishonest) नहीं होना चाहता था। अगर मैं 120 प्रतिशत नहीं दे पा रहा हूं तो मै उसे पकड़ कर नहीं बैठ सकता और मैं एक चीज को पड़क कर बैठने वाला इंसान कभी नहीं रहा हूं और मुझे किसी भी चीज से लगाव नहीं है। इसलिए ये चीज मेरे दिमाग में पहले से बहुत साफ था।"

मालूम हो कि विराट कोहली ने साल 2013 में आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी संभाली थी। उनकी कप्तानी में आरसीबी 4 बार प्लेऑफ में पहुंची है। वहीं आईपीएल 2016 में उन्होंने टीम को फाइनल तक पहुंचाया था। 2013 से लेकर 2021 तक के आईपीएल ने विराट ने बखूबी अपनी कप्तानी निभाई है। इतना लंबा सफर तय करने के बाद कोहली आईपीएल सीजन 14 के बाद आरसीबी के कप्तानी पद से इस्तीफा दे देंगे।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story