×

RCB vs SRH: आज कोहली की टोली से भिड़ेगी केन विलियमसन की टीम, जानें पिच रिपोर्ट, अबू धाबी का मौसम और प्लेइंग-11 के बारे में

RCB vs SRH: चलिए फटाफट जानते है आज के आईपीएल मैच की पिच रिपोर्ट, अबू धाबी का मौसम और RCB बनाम SRH प्लेइंग इलेवन के बारे में...

Chitra Singh
Written By Chitra Singh
Published on: 6 Oct 2021 5:12 AM GMT
RCB vs SRH
X

RCB vs SRH (File Photo- Social Media)

RCB vs SRH: अबू धाबी में आज आईपीएल 2021 का 52वां मैच (IPL 2021 Match 52) होगा। यह मैच विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम केन विलियमसन (Kane Williamson) की सनराइजर्स हैदराबाद टीम (RCB vs SRH) के बीच खेला जाएगा। तो देर किस बात चलिए जानते है कि आज के मैच की डिटेल्स (RCB vs SRH Match Details), पिच रिपोर्ट (Pitch Report In Hindi), अबू धाबी का मौसम (Abu Dhabi Ka Mausam) और प्लेइंग इलेवन (RCB vs SRH Playing-11 Today Match) के बारे में...

आईपीएल के 14वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद का अब तक का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। सनराइजर्स इस सीजन में 12 मैचों में से मात्र 2 मैच ही जीत पाया है। इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद वह 8वें पायदान पर बना हुआ है। वहीं विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स भी 12 मैचों की पारी खेल चुके हैं। इन 12 मैचों में से उसने 8 मैच अपने नाम किए है और प्लेऑफ का तीसरा दावेदार बन गया है।

RCB बनाम SRH मैच का पूरा विवरण (RCB vs SRH Match Details)

आज का आईपीएल मैच (Aaj Ka IPL Match): रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम सनराइजर्स हैदराबाद (Royal Challengers Bangalore vs Sunrisers Hyderabad) , IPL 2021 का 52वां मैच।

तारीख (Date): 06 अक्टूबर 2021 ।

समय (Time): शाम 7:30 बजे, भारतीय समयानुसार ।

स्थान (Venue): शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी (Sheikh Zayed Stadium, Abu Dhabi)।

लाइव स्ट्रीमिंग (RCB vs SRH Live Streming): स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) और डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) हॉटस्टार ऐप (Hotstar APP)।

शेख जायद स्टेडियम की पिच रिपोर्ट (Sheikh Zayed Stadium Pitch Report In Hindi)

शेख जायद स्टेडियम में आज विराट कोहली और केन विलियमसन का आमना सामना होगा। बता दें कि आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में इस स्टेडियम में कुल आठ मैच होंगे। इन 8 मैचों में से 6 मैच खेले जा चुके है और 2 मैच बाकी है। इन दो मैचों में से एक मैच यहां होगा।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में अब तक के हुए मैचों बल्लेबाजों को काफी सफलत होते पाया गया है, बशर्ते बल्लेबाज शुरुआती मैच में ही इस पिच पर अपना पकड़ बना लेता है तो। यदि वह पिच पर पकड़ बनाने में कामयाब होता है तो वह अपने टीम के लिए एक लंबा स्कोर खड़ा कर सकता है।

पिछले साल हुई आईपीएल को ध्यान में रखा जाए, तो टॉस जीतने वाली टीम को पहले फिल्डिंग करने का फैसला लेना ज्यादा उचित हो सकता है, क्योंकि आईपीएल 2021 में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम 12 बार जीत चुकी है।

शेख जायद स्टेडियम (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

बता दें कि इस स्टेडियम में आईपीएल 2020 में कुल 20 मैच खेले गए थे, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 8 बार जीती, दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम 12 बार विजयी हो चुकी है। वहीं एक मैच टाई भी हो चुका है।

अबू धाबी का वेदर रिपोर्ट (Abu Dhabi Weather Report)

आज अबू धाबी में तापमान 29°C°F रहेगा। यहां धूप-छाय की स्थिति भी देखने को मिल सकती है। इसके अलावा यहां 10 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी, जिसके कारण यहां की आर्द्रता 81 प्रतिशत बनी रहेगी। वहीं यहां पर बारिश होने की कोई भी संभावना नहीं है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन (RCB Probable Playing 11)

  1. देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal)
  2. विराट कोहली (कप्तान) (Virat Kohli)
  3. कोना श्रीकर भारत (विकेटकीपर) (Kona Srikar Bharat)
  4. ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell)
  5. एबी डी विलियर्स (Ab de Villiers)
  6. डैन क्रिश्चियन (Dan Christian)
  7. शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed)
  8. जॉर्ज गार्टन (George Garton)
  9. हर्षल पटेल (Harshal Patel)
  10. मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj)
  11. युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन (SRH Probable Playing 11)

  1. जेसन रॉय (Jason Roy)
  2. रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर) (Wriddhiman Saha)
  3. केन विलियमसन (कप्तान) (Kane Williamson)
  4. प्रियम गर्ग (Priyam Garg)
  5. अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma)
  6. अब्दुल समद (Abdul Samad)
  7. जेसन होल्डर (Jason Holder)
  8. राशिद खान (Rashid Khan)
  9. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)
  10. सिद्धार्थ कौल (Siddarth Kaul)
  11. उमरान मलिक (Umran Malik)


Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story