×

Ruturaj Gaikwad IPL: MI के खिलाफ रुतुराज ने बनाया खास रिकॉर्ड, मैन ऑफ द मैच के साथ जीते कई अवार्ड

Ruturaj Gaikwad IPL: आईपीएल के दूसरे चरण के पहले मैच में सीएसके के दमदार खिलाड़ी रुतुराज गायकवाड़ ने MI के खिलाफ शानदारी पारी खेली। इस मैच में उन्हें ऑफ द मैच का विजेता चुना गया।

Chitra Singh
Written By Chitra Singh
Published on: 20 Sep 2021 3:52 AM GMT
Ruturaj Gaikwad IPL
X

रुतुराज गायकवाड़ (डिजाइन फोटो- @ChennaiIPL Twitter)

Ruturaj Gaikwad IPL: दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai International Stadium) में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस (Chennai Super Kings and Mumbai Indians) के बीच खेले गए मैच में आईपीएल के सेकंड हाफ (IPL 2nd Half) के पहले मैच में रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) छाए रहे हैं। एक तरफ जहां सीएसके टीम के बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते जा रहे थे, वहीं रुतुराज गायकवाड़ अपनी बल्लेबाजी संभाली। इस मैच में रुतुराज ने 58 गेंदों पर 88 रन (Ruturaj Gaikwad IPL Runs 2021) बनाएं और नॉटआउट की शानदार पारी खेली। इस मुकाबले में रुतुराज मैन ऑफ द मैच (Man of The Match) के विजेता घोषित हुए।

MI vs CSK मैच में कौन जीता (MI vs CSK Match Kon Jeeta)

आईपीएल के दूसरे चरण (IPL 2nd Phase) के पहले मैच में सीएसके ने मुंबई इंडियंस को 20 रनों से मात दी। इस मैच में सीएसके ने 6 विकेट गवाते हुए 156 रन बनाए और MI को 157 रनों का टारगेट दिया। MI इस टारगेट को पूरा ना कर सकी और अपने 8 विकेट गवाते हुए मात्र 136 रन ही बना सकी।

MI vs CSK मैच में रुतुराज का रिकॉर्ड (Ruturaj Gaikwad IPL Record)

MI vs CSK के बीच खेले गए मैच में रुतुराज गायकवाड़ शानदार पारी खेली। इस मैच में रुतुराज ने 4 छक्के और 9 चौके जड़ें थे और नॉटआउट की शानदार पारी खेलते हुए 58 गेंदों में 88 रन बनाए। इस स्कोर के साथ रुतुराज ने आईपीएल में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया और अपने बेस्ट स्कोर से सुरेश रैना (Suresh Raina) और माइकल हसी (Michael Hussey) को भी पछाड़ दिया।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ सीएसके ने मात्र 6 बार ही 80 या फिर 80 से ज्यादा रन बना पाया है। सीएसके टीम के बल्लेबाज सुरेश रैना ही एक ऐसे खिलाड़ी है, जिन्होंने MI के खिलाफ दो बार 80 के आंकड़ें को पार किया है। रैना से पहले इस रिकॉर्ड पर हसी का नाम दर्ज था। उन्होंने MI के खिलाफ 86 रन बनाए थे। हसी और रैना के बाद इस रिकॉर्ड में रुतुराज का भी नाम दर्ज हो गया है।

MI vs CSK का अवॉर्ड लिस्ट (MI vs CSK Awards)

MI vs CSK के मैच में सीएसके टीम के तेज बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने 58 गेंदों में 88 रन की शानदार पारी खेलते हुए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार (Man of the Match award) जीता। इसके अलावा रुतुराज ने कई और अवार्ड अपने नाम किया।

सफारी सुपर स्ट्राइकर ऑफ द मैच: रुतुराज गायकवाड़

मोस्ट वैल्यूएबल असेट ऑफ मैचः ऋतुराज गायकवाड़

गेम चेंजर ऑफ द मैचः ऋतुराज गायकवाड़

लेट्स क्रैक इट सिक्सेस ऑफ द मैचः ऋतुराज गायकवाड़

पॉवर प्लेयर ऑफ द मैचः दीपक चाहर



Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story