×

SRH vs RR: करो या मरो की स्थिति में सनराइजर्स हैदराबाद-राजस्थान रॉयल टीम, कल होगा घमासान, ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

SRH vs RR: आईपीएल का 40वां मैच बड़ा जबर्दस्त होने वाला है। कल का मैच जीतने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल पूरी ताकत झोंक देने वाली है।

Chitra Singh
Written By Chitra Singh
Published on: 26 Sep 2021 10:05 AM GMT (Updated on: 27 Sep 2021 1:03 AM GMT)
SRH vs RR
X

SRH vs RR (Photo- News Track)

SRH vs RR: दुबई (Dubai) में कल (27 सिंतबर) को आईपीएल का 40वां मैच (IPL 2021 Match 40) सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और राजस्थान रॉयल (Rajasthan Royals) के बीच खेला जाएगा। चलिए जानते है कि SRH बनाम RR कब, कहां और कैसे देख सकते हैं, साथ ही जानेंगे प्लेइंग इलेवन के बारे में...

आईपीएल 2021 के दूसरे में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) टीम बेहद ही खराब प्रदर्शन रहा है। इस चरण में टीम ने दो मैच खेले हैं, जिसमें से दोनों मैचों में SRH की करारी हार हुई है। आईपीएल के सेकंड हाफ के चौथे मैच में SRH का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से हुआ था। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराया था।

इसके बाद आईपीएल के 37वें मैच (IPL 2021 Match 37th) में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना पंजाब किंग्स से हुआ। इस मैच में भी पंजाब के धुरंधर SRH के टीम पर भारी पड़े । पंजाब किंग्स ने SRH को 5 रनों से मात दी और यह मैच अपने नाम कर लिया।

अगर बात करें राजस्थान रॉयल्स की, तो आईपीएल के 34वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल को 33 रनों से करारी मात दी थी,जबकि आईपीएल के दूसरे चरण के तीसरे मैच में RR ने PBKS को 2 रनों से हरा मैच अपने नाम किया था।

SRH बनाम RR मैच का विवरण (SRH vs RR Match Details)

IPL 2021मैच: 40वां मैच, सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल

स्थान (Venue): दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai International Stadium)

समय (Time ): शाम 7:30 बजे, भारतीय समयानुसार

लाइव स्ट्रीमिंग (SRH vs RR Live Streaming): स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network), डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar), हॉटस्टार ऐप (Hotstar app)।

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच रिपोर्ट (Dubai International Stadium Pitch Report Hindi)

आईपीएल के दूसरे चरण में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में अब तक 3 मैच खेले जा गए। इन तीन मैचों में देखा गया है कि जिस टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया उसने ही मैच जीता है। बता दें कि इन तीन मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 2 बार विजयी रही है।

पिछले मैच को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि इस स्टेडियम के पिच पर गेंदबाजों को पावरप्ले के दौरान विकेट लेने में काफी मदद मिलती है। यदि तेज गेदबाज मैच के शुरूआत में विकेट लेने में कामयाब होते है तो वे बेशक अपनी टीम को जीता सकते है, क्योंकि मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ता जाता है, वैसे-वैसे इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान हो जाता है। माना जाता है कि इस पिच पर 165-170 या इससे अधिक स्कोर खड़ा करना एक चुनौतीपूर्ण कार्य है।

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में अधिकतर उच्च स्कोर नहीं देखने को मिलता है। दुबई इंटरनेशलन स्टेडियम के पिच के रिकॉर्ड के मुताबिक इस मैदान में पहली पारी में औसतन 144 रन बनते हैं। वहीं इस मैदान पर बचाव का औसत स्कोर दूसरी पारी में 122 रन है। वहीं यूएई में आईपीएल 2021 में केवल एक बार 180+ का स्कोर हुआ है। इस मैदान पर 160+ से अधिक का स्कोर आरसीबी और मुबंई दोनों टीमों के लिए एक दूसरे को दूसरी पारी में लक्ष्य देने के लिए अच्छा स्कोर होगा।

SRH बनाम RR की संभावित प्लेइंग-11 (SRH vs RR Probable Playing-11)

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad)

  1. डेविड वार्नर (कप्तान) (David Warner)
  2. जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow)
  3. मनीष पांडे (Manish Pandey)
  4. केन विलियमसन (Kane Williamson)
  5. अब्दुल समद (Abdul Samad)
  6. अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma)
  7. जेसन होल्डर (Jason Holder)
  8. राशिद खान (Rashid Khan)
  9. संदीप शर्मा (Sandeep Sharma)
  10. खलील अहमद (Khaleel Ahmed)
  11. टी. नटराजन (T. Natarajan)

राजस्थान रॉयल (Rajasthan Royals)

  1. स्टीव स्मिथ (कप्तान) (Steve Smith)
  2. जोस बटलर (विकेटकीपर) (Jos Buttler)
  3. यशस्वी जायसवाल/रॉबिन उथप्पा (Yashasvi Jaiswal/Robin Uthappa)
  4. संजू सैमसन (Sanju Samson)
  5. रियान पराग (Riyan Parag)
  6. महिपाल लोमरोड़ (Mahipal Lomror)
  7. टॉम कुर्रन (Tom Curran)
  8. राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia)
  9. जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer)
  10. श्रेयस गोपाल (Shreyas Gopal)
  11. जयदेव उनादकट/वरुण आरोन (Jaydev Unadkat/Varun Aaron)


Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story