×

अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार के बाद कप्तान उदय सहारण ने बताया हार का कारण, पढ़ें पूरी रिपोर्ट!

IND vs AUS Under-19 World Cup Final Uday Saharan: साउथ अफ्रीका के बेनोनी में आईसीसी अंडर-19 पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया भारत को 79 रनों से हराकर चैंपियन बना

Sachin Hari Legha
Published on: 11 Feb 2024 5:40 PM GMT
U19 World Cup Final Uday Saharan
X

U19 World Cup Final Uday Saharan (photo. Social Media)

IND vs AUS Under-19 World Cup Final Uday Saharan: साउथ अफ्रीका के बेनोनी में आईसीसी अंडर-19 पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप (Under-19 World Cup Final) फाइनल में ऑस्ट्रेलिया भारत को 79 रनों से हराकर चैंपियन बना। तीन महीने में यह दूसरी बार है, जब ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर के किसी आईसीसी इवेंट के फाइनल मैच में भारत से बेहतर प्रदर्शन किया। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की सीनियर पुरुष टीम ने नवंबर 2023 में वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में भी भारत को हराया था। उसके बाद अब जूनियर टीम ने भी भारतीय खिलाड़ियों को अंतिम मुकाबले में घुल चटा दी।

भारतीय कप्तान ने बताया हार का कारण

आपको बताते चलें कि वर्ल्ड के फाइनल मैच में मिली हार के बाद भारतीय अंडर 19 टीम के कप्तान उदय सहारण (Uday Saharan) ने कहा, “मुझे टीम के खिलाड़ियों पर गर्व है, उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला। पूरे टूर्नामेंट में अच्छा जुझारूपन दिखाया। हमने आज कुछ जल्दबाजी वाले शॉट खेले थे, बीच में समय नहीं बिताया। हम तैयार थे, लेकिन योजनाओं को क्रियान्वित नहीं कर सके। इस टूर्नामेंट से बहुत कुछ सीखने को मिला, सहयोगी स्टाफ से और यहां तक कि खेल के दौरान भी बहुत कुछ सीखने को मिला। हम सीखते रहने और बेहतर बनने की कोशिश करेंगे।”

वहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ह्यू वेइबगेन ने जीत के बाद कहा, “खिलाड़ियों और हमारे कोचों पर बहुत गर्व है। हर कोई पहले बल्लेबाजी करने के लिए तैयार था, हमारी योजना कुछ रन बनाने और खुद को वापस लाने की थी। (हरजस सिंह के लिए) वह एक गुणवत्तापूर्ण खिलाड़ी है, क्लास स्थायी है। उनके साथ जुड़े रहने का पूरा श्रेय कोचों को जाता है। भारत एक क्लास टीम है, उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में अपना दबदबा बनाए रखा, उनके लिए बस टॉस के समय गलत पक्ष आ गया। मुझे यकीन है कि ये लोग अपने करियर में बहुत सारे महान काम करेंगे। (तेज गेंदबाजों पर) वे इतनी दूर तक जा सकते हैं, एक इकाई के रूप में वे अपनी भूमिका अच्छी तरह से जानते हैं। मुझे आश्चर्य होगा यदि वे चारों अपने करियर में बहुत आगे नहीं बढ़ें।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story