×

5वीं क्लास की बच्ची बेच रही फल, शख्स ने 12 आम को सवा लाख रुपए में खरीदा, जानें खास वजह

5 th Class Girl Viral :आम बेच रही 11 साल की बच्ची जिसकी लगन को देखते हुए व्यक्ति ने 12 आम को सवा लाख रुपए में खरीद लिया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 29 Jun 2021 3:48 AM GMT
सोशल मीडिया पर इस बच्ची की कहानी वायरल हो गई।
X

5वीं क्लास की बच्ची बेच रही फल(फोटो - सोशल मीडिया)

5 th Class Girl Viral : आम बेच (Sell Mango) रही 11 साल की एक बच्ची जिसकी लगन को देखते हुए एक व्यक्ति ने 12 आम को सवा लाख रुपए में खरीद लिया। सोशल मीडिया (Social Media) पर इस 5 वीं क्लास की बच्ची की कहानी काफी वायरल (Viral) हो रही है। इस बच्ची के काम कुछ खास नहीं थे जिसके लिए इतनी कीमत मिली। बल्कि इस बच्ची का पढ़ाई (Studies) को लेकर जूनून देखकर इतनी बड़ी कीमत में आम खरीदे।

आपको बता दें कि झारखंड के जमशेदपुर में रहने वाली 11 साल की तुलसी जो पांचवी क्लास की छात्रा है। इसके परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। यह लोग किसी तरह इसे पढ़ा रहे हैं और कोरोना काल के चलते स्कूल बंद हो गया और ऑनलाइन क्लास शुरू हो गई। इस बच्ची के पास ऑनलाइन क्लास करने स्मार्टफोन नहीं है जिसे खरीदने के लिए उसने आम बेचने का फैसला किया।

तुलसी बंगला के बगीचे में लगे आम को तोड़कर लाती और उसे सड़क किनारे बेचती। सोशल मीडिया पर इस बच्ची की कहानी वायरल हो गई। पढ़ाई के लिए मजबूरी में आम बेच रही तुलसी की कहानी जब मुंबई के रहने वाले वैल्युएबल एडुटेनमेंट कंपनी के वाइस चेयरमैन अमेया हेते तक पहुंची। इस व्यक्ति ने इस बच्ची के 12 आम को सवा लाख रूपये में खरीद लिया। इसके ऐसा करने से तुलसी की पढ़ाई को नए पंख मिल पाए उसने इस पैसों से 13,000 का मोबाइल खरीदा और बाकि के पैसे उसके अपनी आगे की पढ़ाई के लिए बचा लिया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha

Shraddha

Next Story