×

Ranchi News: रांची खादगढ़ा बस स्टैंड में बस में लगी आग, ड्राइवर खलासी की दर्दनाक मौत

Burning Bus In Ranchi: झारखंड के में रांची लोअर बाजार थाना इलाके के खादगढ़ा बस स्टैंड पर बस में सो रहे ड्राइवर और कंडक्टर की जलकर मौत हो गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Oct 2022 3:56 AM GMT
Accident at Ranchi Khadgarha bus stand, bus caught fire, driver-helper burnt to death
X

रांची: खादगढ़ा बस स्टैंड में हादसा, बस में लगी आग: Photo- Social Media

Burning Bus In Ranchi: दीपावली की रात झारखंड की राजधानी रांची में बड़ा हादसा हो गया। रांची के लोअर बाजार इलाके में स्थित खादगढ़ा बस स्टैंड (Khadgarha bus stand) में खड़ी एक बस में भीषण आग (bus caught fire) लग गई। आग जिस समय लगी, उस दौरान बस में ड्राइवर और कंडक्टर सो रहे थे। आग इतनी भयानक थी कि उन्हें बाहर निकलने तक का मौका नहीं मिला और दोनों अंदर ही जिंदा जल गए। हादसे के बाद घटनास्थल पर अफरातफरी मच गई। घटनी की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय थाना दमकर कर्मियों के साथ मौके पर पहुंची, मगर तब तक काफी देर हो चुकी थी।

बताया जाता है कि दिवाली की रात बस में दीए जलाकर ड्राइवर और कंडक्टर सोने चले गए। देर रात दोनों गहरी नींद में थे कि अचानक बस में आग लग गई। देखते ही देखते कुछ ही देर में बस से आग की लपटें उठने लगीं। पूरी बस आग में धू-धू कर जलने लगी। आग के ताप से अंदर सो रहे ड्राइवर और कंडक्टर की नींद खुली और वे चीखने – चिल्लाने लगे। काफी कोशिशों के बावजूद वे बस से बाहर न आ सके।

ड्राइवर और कंडक्टर गाड़ी के अंदर ही जल गए

वहीं, बस से आग की लपटें इतनी तेज उठ रही थीं कि बाहर का कोई व्यक्ति भी बस के अंदर प्रवेश नहीं कर पा रहा था। अंततः दोनों शख्स गाड़ी के अंदर ही जल गए। स्थानीय लोगों ने तुरंत लोकल पुलिस को घटना की जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस दमकलकर्मियों के साथ मौके अधजले शवों को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

अन्य बसों को कोई नुकसान नहीं

गनीमत ये रही कि बस में लगी आग से आसपास खड़ी अन्य बसों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। घटना की स्पष्ट वजह अब तक सामने नहीं आई है। लेकिन माना जा रहा है कि बस में जल रहे दीए के कारण ये घटना हुई है। पुलिस का कहना है कि घटना की जांच के बाद आग लगने की असल वजह सामने आएगी।






Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story