×

Jharkhand News: हेमंत सोरेन ने ED को दी चुनौती, गिरफ्तार करके दिखाओ

Jharkhand News: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय को चुनौती देते हुए कहा कि आओ और गिरफ्तार करके दिखाओ।

Jugul Kishor
Published on: 3 Nov 2022 9:55 AM GMT (Updated on: 3 Nov 2022 10:30 AM GMT)
Jharkhand News
X

 मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Pic: Social Media)

Jharkhand News: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अवैध खनन मामले में आज 3 अक्टूबर 2022 को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश नहीं हुए। हेमंत सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय को चुनौती देते हुए कहा कि आओ और गिरफ्तार करके दिखाओ। सीएम ने कहा बीजेपी को लगता है कि जेल में डालकर डरा देंगे। हम इस साजिश का माकूल जवाब देंगे। जनता हमारे साथ है तो कोई भी लड़ाई लड़ने को तैयार हैं। उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि आज CBI और ED का इस्तेमाल हथियार के तौर पर किया जा रहा है। सोरेन ने कहा अगर मैं मुजरिम हूं तो मुझे सजा सुना दी जाये। मुझे इस बात की कोई चिंता नहीं है।

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि हमने झारखंड में कुछ बाहरी गैंग की पहचान की है जो आदिवासियों को उनके पैरों पर खड़ा होते हुए नहीं देखना चाह रहे हैं। हेमंत सोरेन ने कहा राज्य में बाहरी लोगों का अब शासन नहीं चलेगा। अब केवल और केवल झारखंडियों का ही राज्य में शासन चलेगा।

रांची के मोरहाबादी में झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता भारी संख्या में जुटे थे। यह सभी कार्यकर्ता हेमंत सोरेन को पूछताछ के लिये नोटिस भेजने पर बीजेपी और केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। कार्यकर्ताओं का कहना है कि जान बूझकर उनके मुख्यमंत्री को फंसाया जा रहा है।

अवैध खनन मामले में ईडी ने पूंछताछ के लिये बुलाया था

प्रवर्तन निदेशालय ने हेमंत सोरेन को अवैध खनन मामले में पूंछताछ के लिये समन जारी किया था और आज ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिये बुलाया था, लेकिन सीएम नहीं पहुंचे हैं। अवैध खनन और भ्रष्टाचार की यह कहानी झारखंड की भ्रष्ट आइएएस पूजा सिंघल और उसके सीए सुमन कुमार की गिरफ्तारी से शुरू हुई थी। जिसके बाद में कई आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसी कड़ी में अब हेमंत सोरेन भी जांच के घेरे में आ गए हैं।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story