×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

झारखण्ड से बिहार जा रहा जहाज गंगा नदी में पलटा, जहाज पर लदे कई ट्रक डूबे

Jharkhand News: साहिबगंज से बिहार कटिहार जा रही जहाजअनियंत्रित होकर नदी में डूबी।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Ragini Sinha
Published on: 25 March 2022 9:01 AM GMT
Commercial ship overturned in Ganga river
X

झारखण्ड से बिहार जा रही जहाज गंगा नदी में पलटा (Social media)

Jharkhand News: झारखण्ड और बिहार के बीच गंगा नदी में व्यापार के रूप में चलने वाला एक कमर्शियल पानी का जहाज शुक्रवार को डूब गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि इस जहाज पर कई ट्रक लड़े हुए थे। अभीतक की प्राप्त सूचना के आधार पर यह जहाज झारखण्ड राज्य के साहिबगंज जिले से बिहार राज्य के कटिहार जिले स्थित मनिहारी घाट जा रहा था। तभी अचानक कुछ गड़बड़ी के चलते अनियंत्रित होते हुए जहाज नदी में डूब गया।

हालांकि, अभी तक जहाज डूबने के असल कारणों का पता नहीं लगाया जा सका है, लेकिन जांच दल के मुताबिक ज़ल्द ही असल कारण सामने होगा और यदि इसमें किसी कमी अथवा खराबी के लिए कोई दोषी पाया जाता है तो यकीनन उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

जहाज पर करीब 15 ट्रक लदे हुए थे

जहाज डूबने के चलते फिलहाल किसी भी जान का नुकसान नहीं हुआ है। जहाज पर सवार व्यक्तियों ने जहाज डूबते समय नदी में कूदकर और तैरकर अपनी जान बचा ली है। जहाज पर सवार इन्हीं लोगों के माध्यम से ही हमें यह सूचना प्राप्त हुई है कि जहाज पर करीब 15 ट्रक लदे हुए थे, जो कि अक्सर व्यापार के रूप में जहाजों पर लदकर एक ओर से दूसरी ओर जाते रहते हैं।

घटना की जानकारी मिलते जी एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। जहाज पर लदे कुल ट्रकों में से करीब 5 ट्रक नदी में गिरकर डूब गए हैं तथा साथ ही अन्य ट्रक जहाज पर ही गिरे पड़े हुए हैं।

मामले की जांच की जाएगी

शुरुआती जांच के आधार पर इस बात के आसार जन्म ले रहे हैं कि जहाज पर क्षमता से अधिक भर होने के चलते ही यह जहाज डूबा। हालांकि इस मामले में जांच जारी है और जांचकर्ता ज़ल्द ही अपनी रिपोर्ट सौंप देंगे जिसके मुताबिक आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story