×

Coronavirus: झारखंड में तीसरी लहर की आशंका, वैक्सीनेशन पर स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्र पर साधा निशाना

Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने पीआईसीयू और एचडीयू के बेड वाले यूनिट का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधा।

Jharkhand Shahnawaz Idrisi
Published on: 3 Aug 2021 1:26 PM GMT
Coronavirus: झारखंड में तीसरी लहर की आशंका, वैक्सीनेशन पर स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्र पर साधा निशाना
X

वैक्सीनेशन (फोटो- न्यूजट्रैक)

Coronavirus: देश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका के बीच केंद्र राज्य सरकारों के साथ मिलकर कोविड-19 वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने पर जोर दे रहा है। जाहिर है कि वैक्सीन को कोरोना को हराने में सबसे बड़ा हथियार माना जा रहा है, ऐसे में केंद्र की मोदी सरकार चाहती है कि इस साल के अंत तक ज्यादा से ज्यादा आबादी वैक्सीनेट हो जाए।

इस बीच झारखंड से खबर सामने आई है कि राज्य में अगले कुछ दिनों में एक करोड़ वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा हो जाएगा। इस बात की जानकारी स्वास्थ्य मंत्री ने दी है। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की मानें तो केंद्र सरकार की ओर से पर्याप्त संख्या में टीका नहीं मिलने की वजह से टीकाकरण की रफ्तार सुस्त हुई है।

बच्चों के लिए तैयार हुआ PICU बेड (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

झारखंड में तीसरी लहर की आशंका

कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका के बीच स्वास्थ्य विभाग अपनी तैयारियों को अंजाम देने में लगा है। इस कड़ी में रांची के सदर अस्पताल में बच्चों के लिए पीआईसीयू के 27 और एचडीयू के 24 बेड वाले यूनिट का स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि, विशेषज्ञों की ओर से तीसरी लहर में सबसे ज्यादा प्रभावित बच्चों के होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। लिहाजा, राज्य सरकार अपनी ओर से तैयारियों को अन्तिम रुप देने में लगा है।

स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्र पर साधा निशाना

झारखंड में वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार को लेकर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने केंद्र की मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। सदर अस्पताल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान अपने वक्तव्य में उन्होंने कहा कि, अगर केंद्र सरकार की ओर से राज्य को टीका ही प्राप्त नहीं होगा तो फिर टीकाकरण प्रभावित होना लाजमी है। मौके पर मौजूद स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव अरुण कुमार सिंह ने कहा कि, जल्द ही राज्य में एक करोड़ वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा हो जाएगा। करीब 10 लाख लोगों को दूसरी डोज देने का काम पूरा हो गया है। हालांकि, उन्होंने भी माना कि, वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story