×

coronavirus: झारखंड के विधायक प्रदीप यादव साइकिल पर निकले लोगों को जागरूक करने, कोरोना से बचने के लिए दी नसीहत

देश अभी भी कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है। हर रोज लाखों लोग कोरोना (coronavirus) के आगोश में समा रहे हैं। वहीं झारखंड के विधायाक प्रदीप यादव (Pradeep Yadav) लोगों को कोरोना से बचने के लिए जागरुक करने के लिए निकल पड़े हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 10 Jun 2021 5:33 PM GMT
प्रदीप यादव
X

प्रदीप यादव (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

coronavirus: देश अभी भी कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है। हर रोज लाखों लोग कोरोना (coronavirus) के आगोश में समा रहे हैं। कोरोना ने हजारों बच्चों को अनाथ कर दिया है। इस बीच सरकार लोगों को जागरुक करने के लिए कई अभियान भी चलाया है। वहीं झारखंड के विधायाक प्रदीप यादव (Pradeep Yadav) अपने इलाके के लोगों को कोरोना से बचने के लिए अनोखे ढंग से जागरुक करने के लिए निकल पड़े हैं।

झारखंड के विधायक प्रदीप यादव (Pradeep Yadav) ने लोगों को जागरुक करने के लिए अपनी लक्जरी कार को छोड़कर साइकिल से निकल पड़े हैं। इस दौराना प्रदीप सभी जगह पर रुककर लोगों को कोरोना को हराने के लिए मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाए रखने और हाथों को सैनेटाइज करने का सलाह दे रहे हैं।

सिर्फ इतना ही नहीं विधायक प्रदीप यादव लोगों से वैक्सीन लगवाने की भी अपील कर रहे हैं। ताकि कोरोना के चेन को तोड़ा जा सके। यह काम प्रदीप पिछले 2 महीने से कर रहे हैं। अब तक कांग्रेस विधायक प्रदीप ने गोड्डा, दुमका, देवघर के कई जिलों में साइकिल से सफर तय कर लिया है।

कॉन्सेप्ट फोटो सोशल मीडिया

बता दें कि इस दौराना विधायक प्रदीप यादव ने लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरुक करने के लिए अपने विधानसभा क्षेत्र से कम से कम 90 प्रतिशत वैक्सीनेशन पूरा करने वाले तीन गांवो को इनाम देने की घोषणा की है। जिनमें से पहले गांव को विधायाक 20 लाख रुपये, द्वितीय स्थान के गांव को 15 लाख तथा तृतीय स्थान के गांव को 10 लाख रुपए विकास के तौर पर देंगे। आपको बताते चलें कि देश में 24 घंटे में कोरोना के 94,052 नए केस सामने आए हैं। जिसमें तमिलनाडु में 17,321 नए केस है जो सबसे ज्यादा है। वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र में 10,989 और केरल में 16,204 नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं। जबकि पिछले 24 घंटे में कोरोना से 6,148 लोगों की मौत हो चुकी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story