×

Deoghar Ropeway Accident: खत्म हुआ बचाव अभियान, 2 लोगों की मौत, अन्य को सुरक्षित निकाला गया

Deoghar Accident : झारखंड में रोपवे पर हुए दुर्घटना में एनडीआरएफ और भारतीय वायु सेना द्वारा चलाया जा रहा राहत बचाव कार्य खत्म हो गया है। इस दुर्घटना में 2 लोगों की मौत हुई है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 12 April 2022 8:58 AM GMT
Deoghar ropeway accident
X
देवघर रोपवे दुर्घटना (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Deoghar Ropeway Accident : रामनवमी के दिन देवघर स्थित त्रिकूट पर्वत पर हुए रोपवे की ट्रालियों के आपस में टकराने से हुए हादसे के चलते बीते 1 दिन से भी अधिक समय से जारी बचाव अभियान समाप्त हो गया है। इस दौरान कुल 2 लोगों की मौत हो गई है वहीं बाकी अन्य को सुरक्षित रूप स बचा लिया गया है। रोपवे की ट्रालियों में फंसे लोगों को बचाने के लिए एनडीआरफ (NDRF) और वायुसेना की साझा मदद से अभियान चलाया जा रहा था। घटना के चलते झारखण्ड सरकार ने जांच कर घटना में ज़िम्मेदार लोगों को सजा देने की बात कही है तथा मृतकों के परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

सोमवार को देर शाम तक जारी बचाव अभियान में कुल फंसे 48 लोगों में से करीब 15 लोग फंसे रह गए थे और अंधेरे के चलते रोकना पड़ा था जिसके बाद आज मंगलवार सुबह करीब 8 बजे वापस से जारी बचाव अभियान खत्म हो गया है। इस दौरान भारतीय वायुसेना द्वारा Mi17 हेलीकॉप्टर की मदद से फंसे हुए लोगों को बचाया गया। इस रेस्क्यू ऑपरेशन में कुल 2 लोगों की मौत हो गई है और बाकी अन्य को बचाव दल द्वारा सुरक्षित इलाके पर लाया गया है।

पर्यटन मंत्री ने दिए जांच के आदेश

झारखण्ड के पर्यटन मंत्री हफीजुल हसन अंसारी ने त्रिकूट पर्वत पर रोपवे को संचालित करने वाली दामोदर वैली कंपनी के खिलाफ जांच के आदेश देते हुए कहा कि मामले में यदि कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। इसी के साथ झारखण्ड सरकार ने मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए हरसंभव मदद करने की बात कही है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story